वर्कआउट करने का सबका अपना तरीका होता है। योग, जिम, लॉन्ग एंड हैवी वॉक, जॉगिंग, पिलाटेज़, ज़ुम्बा और कुछ लोग डांस को ही अपना वर्कआउट मानते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ये सब कुछ करते हैं और इन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं डांसर, कोरियोग्राफर शक्ति मोहन भी।

आपको बता दें कि शक्ति अपने वर्कआउट से बिलकुल कोम्प्रोमाईज़ नहीं करती। चाहे कुछ भी हो जाए वो वर्कआउट करना कभी miss नहीं करतीं और अब यह उनकी आदत बन चुकी है जिसे वो बहुत एन्जॉय भी करती हैं। आइये नज़र डालते हैं शक्ति मोहन के वर्कआउट प्लान्स पर-

shakti mohan dancer workout inside

तो इसलिए 3 घंटे पहले उठतीं हैं शक्ति

शक्ति ने हमें बताया कि वो इस बात का पूरा ध्यान कहती हैं कि वर्कआउट के बीच उन्हें किसी भी तरह की चीज़ डिस्टर्ब ना करें। कहीं शूट पर जाना है तो वो अपने वर्कआउट प्लान्स रात को ही कर लेती हैं और तीन घंटे पहले ही उठ जाती हैं। 30 मिनट में फ्रेश होकर वो 15 मिनट warm-up करती हैं और फिर शुरू होता है उनका वर्कआउट जिसमें शामिल है, वेट लिफ्टिंग, क्रंचेज़ स्ट्रेंथ वर्कआउट! (Read More: फिटनेस, ब्यूटी सर्जरी और बढ़ती उम्र के बारे में जानिये क्या कहना है लारा दत्ता का)

shakti mohan dancer workout inside

योग की भी फैन हैं शक्ति

शक्ति ने कहा कि मैं सिर्फ हैवी वर्कआउट ही नहीं बल्कि योग भी करती हूँ जो आपकी बॉडी को इंटरनली भी हेल्दी बनाता है। मैं कपालभाति, सूर्य नमस्कार और तो और शूटिंग के दौरान भी अनुलोम-विलोम करती रहती हूँ। लोगों को लगता है कि योग बहुत आसान है मगर, यह बेहद मुश्किल है। किसी भी पोज़ पर आप ज़्यादा समय तक नहीं टिक पाते हैं, इसके लिए बहुत मेहनत लगती है। मैं अपनी वैनिटी वैन में भी योग मैट रखती हूँ और शाम को भी समय मिलने पर योग करती हूँ। लाइट एक्सरसाइज़ करके भी आप अपने आपको फिट रख सकते हैं। ब्रिस्क वॉक, Rope-जम्प, स्ट्रेचिंग, साइकिलिंग, Outdoor Games खेलना... यह सब फिट रहने के आसान तरीके हैं।

इसलिए लोग शक्ति को कहते हैं ‘पहलवान’

शक्ति ने आगे कहा कि मैं अक्सर सभी तरह का वर्कआउट कर सकती हूँ और नई चीज़ें सीखने का भी मुझे बहुत शौक है। मैं 50 से 100 पुशअप्स और 30 बार पिलाटे मूव्ज़ रोज़ करती हूँ और बिलकुल नहीं थकतीं इसलिए मेरे दोस्त मुझे पहलवान कहते हैं। हालाँकि, यह मेरी बॉडी पर दीखता नहीं है मगर मैं अपने आपको फिज़िकली बेहद स्ट्रांग मानती हूँ। एक समय था जब मैं वज़न बढ़ाना चाहती थीं जिसके लिए मैं भरपूर घी, चीज़, फ्राइड फ़ूड खाती थी मगर, मेरा वज़न कभी नहीं बढ़ा। (Read More: श्रद्धा कपूर से जानिए कैसे रखती हैं खुद को फिट)

शक्ति ने यह भी कहा कि आपको वर्कआउट एन्जॉय करना आना चाहिए, फिर ये आपको कभी नहीं थाकाएगा। अपने दोस्त या पार्टनर के साथ वर्कआउट करें, इसका अपना मज़ा है।

Recommended Video