• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

रिद्धिमा पंडित खुद को फिट रखने के लिए करती हैं ये एक्‍सरसाइज, आप भी करें ट्राई

एक्‍ट्रेस रिद्धिमा पंडित के बथडे के मौके पर हम आपको कुछ एक्‍सरसाइज के बारे में बता रहे हैं जो वह फिट रहने के लिए अक्‍सर करती हैं।  
author-profile
Published -25 Jun 2022, 08:00 ISTUpdated -25 Jun 2022, 08:00 IST
Next
Article
ridhima pandit fitness secret

रिद्धिमा पंडित एक इंडियन टेलीविजन एक्‍ट्रेस और मॉडल हैं। जिन्हें लाइफ ओके की बहू हमारी रजनी कांत में उनके चरित्र रजनी के लिए जाना जाता है। 2019 में, उन्होंने 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी-9' में भाग लिया और दूसरी रनर अप बनीं। उसी वर्ष उन्होंने एक कॉमेडी और गेम शो में 'खतरा खतरा खतरा' में काम किया। 

रिद्धिमा ने अपना करियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया था और बहुत सारे प्रोजेक्ट्स जैसे सनसिल्क, फेयर एंड लवली, डव, हारपिक, केंटर फ्रेश, वीट, लुमिनस, सेट वेट आदि शामिल है। आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको रिद्धिमा पंडित का फिटनेस सीक्रेट बताने जा रहे हैं जो वह अक्‍सर अपने इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से फैन्‍स के साथ शेयर करती हैं। आप भी इन एक्‍सरसाइज को करके खुद को फिट रख सकती हैं। आइए जानें कौन सी हैं ये एक्‍सरसाइज- 

एक बड़े मीडिया हाउस से इंटरव्‍यू के दौरान उन्होंने बताया था, 'मेरे लिए फिटनेस का मतलब बिकनी बॉडी या साइज जीरो नहीं है, मैं सिर्फ हेल्‍दी रहने और महसूस करने का प्रयास करती हूं। मैं एक जिम पर्सन नहीं हूं और मैं केवल एक्टिव रहकर और अपने भोजन को संयम से खाकर खुद को फिट रखती हूं। मैं जिम जाने और ट्रेडमिल पर लक्ष्यहीन रूप से दौड़ने के लिए खड़ी नहीं हो सकती हूं क्‍योंकि यह उबाऊ और नीरस है। इसके बजाय मुझे जुंबा, सूर्य नमस्कार करना और खुले में सैर करना पसंद करती हैं। मैं बस यह सुनिश्चित करती हूं कि मुझे हर दिन 30-40 मिनट का एक्‍सरसाइज मिले।'

योग

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ridhima Pandit (@ridhimapandit)

कुछ दिनों पहले योग डे के मौके पर रिद्धिमा ने अपने इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से योग करते हुए कुछ फोटोज शेयर की थीं। इसके कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा, 'योग स्वयं की, स्वयं से, स्वयं के माध्यम से यात्रा है।' रोजाना योग करने से हमारा तन और मन दोनों दुरुस्‍त रहता है और हम बीमारियों से बचे रहते हैं। टीवी एक्‍ट्रेस भी खुद की फिटनेस को बनाए रखने के लिए योग करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: जानिए कौन हैं रिद्धिमा पंडित, बिग बॉस ओटीटी के लिए जिन्हें मिल रही है मोटी फीस

वेट लिफ्टिंग   

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ridhima Pandit (@ridhimapandit)

रिद्धिमा खुद को फिट रखने के लिए वेट लिफ्टिंग भी करती हैं। वेट लिफ्टिंग को रेजिस्टेंस या स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग के रूप में भी जाना जाता है। इसमें आपके शरीर के कुछ हिस्सों को किसी प्रकार के रेजिस्टेंस, जैसे वेट, रेजिस्टेंस बैंड, वेट मशीन या यहां तक कि आपके शरीर के वजन के खिलाफ चलना शामिल है। वेट ट्रेनिंग मसल्स बनाने और अपनी मसल्स को मजबूत बनाने का एक शानदार तरीका है।

इसे जरूर पढ़ें:खुद को फिट रखने के लिए 1 भी दिन एक्‍सरसाइज मिस नहीं करती हैं ये 5 टीवी एक्‍ट्रेस

Recommended Video

पिलाटे्स

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ridhima Pandit (@ridhimapandit)

रिद्धिमा को खुद रखने के लिए पिलाटे्स भी करती हैं। वीडियो शेयर करते हुए उन्‍होंने कैप्‍शन में लिखा, 'बहुत लंबे समय के बाद पिलाटे्स में वापसी।' मसल्‍स को टोन करने के अलावा, पिलाटे्स धीरज बढ़ाने के लिए जाना जाता है। इस अत्यधिक प्रभावी एक्‍सरसाइज के लिए एक दीवार और थोड़े वजन की आवश्यकता होती है। पिलाटे्स कम प्रभाव वाली एक्‍सरसाइज का एक रूप है जिसका उद्देश्य पोस्टुरल अलाइनमेंट और लचीलेपन में सुधार करते हुए मसल्‍स को मजबूत करना है।

आप भी इन एक्‍सरसाइज को करके खुद को रिद्धिमा की तरह फिट रख सकती हैं। फिटनेस से जुड़ी ऐसी ही और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

Article & Image Credit: Instagram (@ridhimapandit)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।