महिलाओं को अपना बढ़ा हुआ वजन कम करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती हैं। खासतौर पर प्रेग्‍नेंसी वेट को कम करने में तो उन्‍हें बहुत टाइम लग जाता है। जी हां अक्सर बच्चे को जन्म देने के बाद माहिलाओं का वजन खासतौर पर पेट के आस-पास के एरिया में फैट बहुत ज्‍यादा बढ़ जाता है। और इस फैट को कम करने में महिलाओं को बहुत मुश्किल होती है। ऐसा इसलिए भी होता है क्‍योंकि बच्चे को जन्म देने के बाद महिलाओं की बॉडी काफी कमजोर हो जाती है और वह अपनी फिटनेस में बहुत ज्‍यादा ध्‍यान भी नहीं देती हैं। ऐसी महिलाओं को अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड से प्रेरणा लेनी चाहिए। जी हां उन्‍होंने प्रेग्‍नेंसी के बाद अपने वजन को सिर्फ 11 दिन में घटाया है। 

इसे भी पढ़ें: Tips for a Healthy Pregnancy: प्रेग्नेंट महिलाओं को अपने आसपास रखनी चाहिए ये 5 चीजें

Arjun Rampal  Girlfriend Gabriella  Demetriades inside

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला ने 18 जुलाई को बेटे को जन्म दिया था। अर्जुन रामपाल ने अपने पिता बनने की जानकारी इंस्‍टाग्राम अकाउंट से दी थी। बेटे के जन्‍म के बाद  गैब्रिएला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ फोटोज शेयर की है। इस फोटो  में उनका ट्रांसफॉर्मेशन देखने लायक है।  गैब्रिएला ने बेटे के जन्म के 11 दिन के अंदर ही इतनी तेजी से वजन कम कर लिया है। इस फोटो में गैब्रिएला अपना फ्लैट टमी शो करते नजर आ रही हैं। उनकी इस फोटो को देखकर हर कोई हैरान है और उनके फैंस फौटो पर कमेंट करके पूछ रहे हैं कि उनका वेट इतना जल्‍दी कैसे कम हो गया। गैब्रिएला इसका पूरा रोजाना वर्कआउट को दिया है। 


Arjun Rampal  Girlfriend Gabriella  Demetriades inside

गैब्रिएला ने डिलीवरी से एक हफ्ते पहले की फोटो शेयर की, जिसमें उन्होंने लिखा, 'ये मैं हूं 3 हफ्ते पहले, अपने खूबसूरत बेबी बॉय को जन्म देने से एक हफ्ते पहले प्रेग्नेंसी के दौरान मेरा 21 किलो वजन बढ़ गया था। ये देखना मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था कि मेरी बॉडी इन सब से गुजरे लेकिन मैंने इस प्रोसेस पर विश्वास किया। मैंने लगातार वर्कआउट किया। उस तरह से मैंने ट्रेनिंग नहीं ली जैसे हमेशा लिया करती थी लेकिन मैंने हफ्ते में 5 दिन वर्कआउट का रुटीन फॉलो किया। प्रेग्‍नेंसी मैं वो खाती थी जो मेरा दिल करता था।'

 

गैब्रिएला ने अपनी डिलीवरी के बाद एक फोटो शेयर की। फोटो के साथ कैप्‍शन में लिखा है कि डिलीवरी के 11 दिन बाद इस सेल्फी को लिया। ये बहुत लंबा रास्ता है, लेकिन बॉडी एक अमेजिंग चीज है। मैं बस यही कहूंगी कि प्रेग्नेंसी के दौरान बहुत अच्छा खाएं। प्रीनेटल योग सच में बहुत कारगर है। हमें हमेशा इस बात को याद रखना चाहिए कि हर कोई दूसरे से  अलग होता है और उसकी बॉडी भी अलग होती है। ऐसे में धैर्य रख‍ना बहुत जरूरी है।

इसे भी पढ़ेंएक्सपर्ट से जानिए प्रेग्नेंसी टाइम पर क्या खाने से बच्चा होगा हेल्दी

Arjun Rampal  Girlfriend Gabriella  Demetriades inside  

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल और गैब्रिएला पिछले 1 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। अप्रैल में अर्जुन ने बताया था कि गैब्रिएला और वह अपने पहले बच्चे का इंतजार कर रहे हैं। एक्टर अर्जुन रामपाल ने पूर्व मिस इंडिया मेहर जेसिया से शादी की थी, जिससे उनकी दो बेटियां माहिका और मायरा हैं। अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया शादी के 20 साल बाद पिछले साल अलग हो गए थे।  

बता दें अर्जुन रामपाल ने बीते द‍िनों अपने न्यूलीबॉर्न बेटे की क्यूट फोटो शेयर करते हुए अपने बेटे के नाम के बारे में जानकारी दी थी। अर्जुन ने फोटो के साथ कैप्‍शन में लिखा था, 'आंसू, खुशी, आभार और रोशनी से बनी एक कीमती चीज। हमारी जिंदगी में इंद्रधनुष के सभी रंग भर गए। हम बहुत लकी महसूस करते हैं। जूनियर रामपाल का हमारी लाइफ में स्वागत है। आप सभी का शुक्रिया आपके प्यार और खूबसूरत दुआओं के लिए।' अर्जुन ने बेटे का नाम अरिक रखा था। 

अगर आप भी अपना वजन तेजी से कम करना चाहती हैं तो अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के टिप्‍स को फॉलो कर सकती हैं।