बॉलीवुड की कई एक्‍ट्रेसेस की तरह डिम्‍पल गर्ल प्रीति जिंटा भी एक फिटनेस फ्रीक है और खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं। इस बात की जानकारी हमें उनका इंस्‍टाग्राम देखने पर पता चली हैं। उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट फिटनेस के वीडियो और फोटोज से भरा हुआ है। वह खुद को फिट रखने के साथ-साथ अपने फैंस को भी फिट रहने के लिए इंस्‍पायर करती हैं। उनकी फिटनेस और चेहरे के ग्‍लो को देखकर शायद कोई भी प्रीति को देखकर कोई भी उनकी असली उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। इतना ही नहीं वह लॉकडाउन में भी खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत कर रही हैं। हाल ही में उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पर वर्कआउट करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह जुगाड़ से वर्कआउट कर रही है। इस वीडियो को देखकर आपको समझ में आ जाएगा कि ऐसे ही वह इतनी फिट और सुंदर नहीं दिखती है बल्कि खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करती है।  

जी हां प्रीति जिंटा का दो दशक का सफल अभिनय करियर रहा है, जिसमें उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में एक्टिंग की है। वह 2000 के दशक की शुरुआत में बॉलीवुड में सबसे फेमस एकट्रेसेस में से एक थीं। हालांकि, आजकल वह फिल्‍मों से दूर हैं लेकिन अपने फैंस के लिए स्टार सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती है। कोरोनोवायरस के वैश्विक प्रकोप के कारण एक्‍ट्रेस घर पर ही है। हालांकि, उन्‍होंने अपने फैंस को लॉकडाउन के दौरान आसान और सिंपल वर्कआउट बताए है। प्रीति जिंटा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लॉकडाउन के दौरान फिट रहने की कोशिश करते हुए एक वीडियो शेयर किया। प्रीति जिंटा के इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो को आप भी देखें।

इसे जरूर पढ़ें: प्रीति जिंटा ने शेयर किया सीक्रेट, सिर्फ गर्दन घुमाकर करती हैं अपना वजन कम 

वीडियो में प्रीति जिंटा अपने कंधों और बाहों को एक्सरसाइज करती हुई नजर आ रही हैं। वीडियो में, वह एक पिलर के चारों ओर एक वर्कआउट बैंड के साथ वर्कआउट कर रही है। वह फिर अपने हाथों को फैलाती है और अपने वर्कआउट को करती है। अपने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने कैप्‍शन कहा, ''इस क्‍वारंटाइन के दौरान फिट रहने के लिए अलग-अलग तरीके खोजना। सरल शब्दों में, यह वही है जो जुगाड़ दिखता है।''  

 

वीडियो में प्रीति जिंटा येलो कलर के स्लीवलेस टॉप और रिप्ड वर्कआउट पैंट पहने नजर आ रही हैं। उन्‍होंने लाइट कलर के जूतों की एक जोड़ी पहनी और अपने बालों में पोनीटेल में बना रखी है। वर्कआउट बैंड पर खींचते हुए उन्‍होंने एक जोड़ी दस्ताने भी पहने। वीडियो के अंत में, वह वर्कआउट के बाद दर्द में अपने हाथों को बाहर स्‍ट्रेच करते हुई दिखाई देती है। प्रीति जिंटा सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ लॉकडाउन में रहते हुए भी अपने वर्कआउट के वीडियो शेयर कर रही हैं। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने फिटनेस का एक और वीडियो शेयर किया था। वीडियो में उन्‍होंने हिप्‍स की अच्‍छी शेप पाने और पीठ के निचले हिस्से की एक्‍सरसाइज का उल्लेख किया, उन्‍होंने लिखा फैंस उससे अच्छे वर्कआउट वीडियो के लिए पूछ रहे हैं और इसलिए वह वीडियो पोस्ट कर रही है। COVID-19 लॉकडाउन के बीच प्रीति जिंटा का इंस्टाग्राम उनके वर्कआउट के वीडियो से भरा हुआ है।

वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए प्रीति जिंटा ने कैप्‍शन में लिखा, बहुत से लोग मुझसे कुछ सिंपल लेकिन प्रभावी लोअर बैक और हिप मजबूत करने वाली एक्‍सरसाइज के लिए बारे में पूछ रहे हैं .... इसलिए यह आपके लिए है। सुनिश्चित करें कि कोर मसल्‍स इसमें शामिल हो। जब आप ऊपर जाएं और सांस लें तो यू बट की मसल्‍स को निचोड़ें। अधिक यू आपके लिए बेहतर है। शुरू करने के लिए 10 के 4 सेट करें। ऐसा तब तक करते रहें जब तक कोई आपको रोक न ले जैसा कि ब्रूनो ने मुझे किया था। उम्मीद है कि यह आपकी हेल्‍प करेगा।'

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें: वर्क फ्रॉम होम से हो रहा है पीठ दर्द तो प्रीति जिंटा से सीखें इसका इलाज

इससे पहले भी लॉकडाउन के दौरान वीर-जारा एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वह आपके पीठ दर्द को दूर करने के लिए एक्‍सरसाइज लेकर आई थीं। प्रीति ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा है कि, "जिन लोगों को लोअर बैक पेन की समस्‍या है, उनके लिए यह एक्‍सरसाइज पीठ के निचले हिस्‍से और कोर को मजबूत बनाने की सबसे अच्‍छी एक्‍सरसाइज है। इस एक्सरसाइज को शुरुआत में आप दोनों साइड से 15 बार करने की कोशिश करें। जब यह आपको अच्‍छी तरह करनी आ जाए, तो फिर इसे अपने हाथों और पैरों को 30 सेकंड तक रोकते हुए करें। ये सबसे आसान और प्रभावी तरीका है, जिससे आप अपनी पीठ के निचले हिस्से को मजबूत बना सकते हैं। इसे लोगों को आजमाना चाहिए।"

अगर आप भी लॉकडाउन के दौरान खुद को फिट रखना चाहती हैं तो प्रीति जिंटा की बताई इन एक्‍सरसाइज को अपने एक्‍सरसाइज रूटीन का हिस्‍सा बनाएं। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़े रहें।