टीवी शोज़ ‘हर एक युग में आएगा अर्जुन’ और ‘कुमकुम भाग्य’ में दिखाई दीं एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर जल्द ही रितिक रोशन के साथ फ़िल्म ‘सुपर 30’ में नज़र आने वाली हैं। मृणाल ने हमें बताया कि बॉलीवुड के हैंडसम हंक रितिक रोशन के साथ काम करने का सबसे बड़ा फायदा उन्हें जो हुआ है वो है फिट रहने का, सुबह शाम जब भी समय मिले वर्कआउट करने का।

हमसे ख़ास बातचीत के दौरान मृणाल ने रितिक के साथ काम करने के अपने एक्सपीरियंस के बारे में बात की और बताया कि कैसे उन्हें देखकर वो फिट और हेल्दी रहने के लिए इंस्पायर हुई हैं। मृणाल ने कहा कि उनकी लाइफ की विश लिस्ट में फिटनेस सबसे पहले है और एक ख़ास चीज़ और इस लिस्ट में शामिल हैं जिसे जानकार आप हैरान हो जाएंगे, आइये जानते हैं-

रितिक सुबह 5 बजे उठकर भी करते थे वर्कआउट

mrunal thakur fitness inspired by hrithik roshan

मृणाल ने कहा कि रितिक रोशन को वो हमेशा से बहुत पसंद करती थीं। उनके अभिनय की तो वो फैन थी ही और अब फिटनेस को लेकर उनके जोश और dedication की भी वो तारीफें करते नहीं थकतीं। मृणाल ने बताया कि रितिक सुबह 5 बजे उठकर वर्कआउट करते हैं और पूरे दिन भर में वो चाहे जितना काम करें जब सुबह वर्कआउट करते हैं तो उनके चेहरे पर थोड़ी भी थकावट नज़र नहीं आती। मैं भी हमेशा फिटनेस को लेकर सजग रही हूँ मगर रितिक तो मेरे इंस्पिरेशन बन चुके हैं और अब मैं अपने फिटनेस पर पहले से ज्यादा ध्यान देने लगी हूँ। वो जितने पॉप्यूलर हैं उतने ही generous और kind भी हैं।

स्पोर्ट्स और एक्टिविटी हमेशा रही हैं मेरे साथ

mrunal thakur fitness inspired by hrithik

मृणाल ने कहा कि मैं बचपन से ही काफी एक्टिव रही हूँ। मुझे Indoor गेम्स से ज्यादा Outdoor गेम्स पसंद है,  खेलकूद में मेरा ज्यादा मन लगता था और अब भी लगता है। मैं टेनिस बहुत खेलती थी और अब भी मुझे इस तरह की एक्टिविटीज़ करना बहुत पसंद है। स्पोर्ट्स और एक्टिविटीज़ हमेशा से मेरे साथ रही हैं और अब भी समय मिलता है तो मैं साइकिलिंग और बास्केटबाल खेलने जाती हूँ। आउटडोर गेम्स खेलने का असर आपकी बॉडी पर भी पड़ता है, आप हमेशा एक्टिव फील करते हैं और खेलने कूदने से आप फिट भी बने रहते हैं।

एयरक्राफ्टिंग सीखना चाहती हूं

mrunal thakur fitness

मृणाल ने बताया कि उनके पास एक लम्बी विश लिस्ट है। जिसमें कई ट्रेवलिंग और शॉपिंग प्लान्स हैं और सबसे ख़ास विश यह है कि वो एयरक्राफ्टिंग सीखना चाहती हैं। उन्होंने इस बारे में बता करते हुए कहा कि मैं धुलिया, महाराष्ट्र से हूँ और अपनी आँखों में बड़े सारे सपने लेकर आई हूँ। जब मेरे पास अच्छे खासे पैसे जमा हो जाएंगे तो मैं एक ख़ास इंस्टिट्यूट से जो कि धुलिया में है, वहाँ से एयरक्राफ्टिंग सीखना चाहती हूँ। ज़िन्दगी में एक बार तो ज़रूर उड़ना चाहती हूँ। मैं नहीं जानती कि ये कब होगा मगर मैं इसके लिए बहुत एक्साइटेड हूँ।

  • Shikha Sharma
  • Her Zindagi Editorial