• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Birthday Special: खुद को फिट रखने के लिए कैटरीना फॉलो करती हैं यह डाइट प्लॉन

अगर आप कैटरीना कैफ को पसंद करती हैं और उनकी तरह स्लिम व ब्यूटीफुल नजर आना चाहती हैं तो पहले आपको उनका डाइट सीक्रेट भी जान लेना चाहिए।   
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -08 Jul 2022, 17:31 ISTUpdated -12 Jul 2022, 17:19 IST
Next
Article
katrina kaif diet plan for toned body

कैटरीना कैफ की गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में होती है। वह सिर्फ बेहतरीन एक्टिंग ही नहीं करती हैं, बल्कि वह बेहद अनुशासित अदाकारा भी हैं। फिर चाहे बात उनके काम की हो या फिर खानपान की। कैटरीना अपनी डाइट को लेकर काफी स्ट्रिक्ट भी रहती हैं। जिसके कारण उन्हें अपनी स्किन व बॉडी को मेंटेन करने में मदद मिलती है।

कैटरीना कैफ नेचुरली बेहद ब्यूटीफुल नजर आती हैं और इसके पीछे मुख्य रोल उनकी डाइट का भी है। वह अपनी वेजिटेबल जूस से लेकर सूप आदि को जगह देती हैं और हेल्दी ईटिंग हैबिट्स को फॉलो करती हैं। वह इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखती हैं कि उनका आहार ऐसा हो, जो उनकी बॉडी में फ्यूल की तरह काम करे। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कैटरीना कैफ की डाइट से जुड़े कुछ ऐसे सीक्रेट्स शेयर कर रहे हैं, जो आपको भी टोन्ड फिगर पाने में मदद करेंगे-

हाइड्रेशन का रखती हैं ख्याल

Katrina Kaif Diet

कैटरीना कैफ अपनी बॉडी के हाइड्रेशन लेवल का खासतौर पर ध्यान रखती हैं। वह जागने के तुरंत बाद कम से कम चार गिलास पानी पीती हैं जिससे उनके शरीर को डिटॉक्सिफाई होने में मदद मिलती है। कैटरीना कैफ के चेहरे पर हमेशा की एक नेचुरल ग्लो नजर आता है। इसका एक कारण यह भी है कि वह अपनी बॉडी के हाइड्रेशन लेवल को हमेशा मेंटेन रखती हैं।

पीती हैं वेजिटेबल जूस

बॉडी के हाइड्रेशन को बनाए रखने के लिए वह सिर्फ पानी ही नहीं पीती हैं, बल्कि तरह-तरह के वेजिटेबल जूस को भी अपनी डाइट का हिस्सा बनाती हैं। वह लौकी से लेकर खीरा तक, कई तरह की सब्जियों के रस को पीना पसंद करती हैं। यह उनके हाइड्रेटेड रखने से लेकर शरीर को ठंडा रखने तक में मदद करता है।  

घर के बने खाने को करती हैं पसंद

Katrina Kaif Diet Plan

कैटरीना को होम कुक्ड फूड खाना बेहद ही पसंद है। इसमें भी ज्यादातर एशियाई व्यंजन खाती हैं। वह अपने मुख्य मील में अक्सर स्टीम्ड फिश, एडामे और एवोकैडो सलाद, ज़ुकिनी या क्विनोआ पेनकेक्स, लेट्यूस रैप्स आदि को शामिल करती हैं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: सफेद बालों से परेशान हैं तो रोजाना करें ये स्‍पेशल योग, कुछ दिनों में दिखेगा असर

कुछ ऐसा होता है डिनर

वहीं, अगर कैटरीना के डिनर की बात की जाए तो वह उसमें बहुत सारी सब्जियां शामिल करना पसंद करती हैं जो उनके लिए बिना तेल की एक बूंद भी पकाई जाती हैं। वह अपने डिनर में ग्रीन सलाद, दाल, चपाती और वेजिटेबल सूप भी लेती है। कभी-कभी वह अपने डिनर में अंडे के सफेद भाग को भी शामिल कर लेती हैं।

सूप को करती हैं डाइट में शामिल

कैटरीना कैफ को गर्म सूप और स्टयू पीना काफी पसंद हैं। वह अक्सर अपनी डाइट में मसूर की दाल या सब्जी के सूप का सेवन करती हैं। ब्रोकली और ड्रमस्टिक्स से बने सूप में से एक को अवश्य पीती है। यह दोनों सब्जियां स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए फायदेमंद हैं। वैसे वह नियमित अंतराल में मील्स लेना पसंद करती हैं। वह वैकल्पिक अंतराल पर ताजी उबली सब्जियां या सब्जियों का सूप या फल लेती हैं।  

इसे भी पढ़ें: नीतू कपूर जैसी फिटनेस के लिए 60 प्लस महिलाएं अपनाएं ये टिप्‍स

यूं शांत करती हैं फूड क्रेविंग्स

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

 

कैटरीना प्रोसेस्ड फूड और चीनी का सेवन कम से कम करने की कोशिश करती हैं। दरअसल, यह शरीर के लिए अस्वस्थ हो सकते हैं। हालांकि, इसका अर्थ यह नहीं है कि वह अपनी क्रेविंग्स को अनदेखा कर देती हैं। वह अपनी स्वीट फूड क्रेविंग्स को शांत करने के लिए अक्सर डेट्स खाना पसंद करती हैं। रिफाइंड चीनी की तुलना में खजूर यकीनन एक स्वस्थ विकल्प हैं, जो फाइबर और एंटीऑक्सिडेंट युक्त होते हैं वह अक्सर घर पर बनी हुई डेट्स बॉल को खाना पसंद करती हैं।

तो आपको कैटरीना कैफ की डाइट से जुड़ी यह जानकारी कैसी लगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।   

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।