कंगना रनौत उन सेलेब्स की लिस्ट में शामिल हैं, जो घातक कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण सेल्‍फ क्वारनटीन कर रहे हैं। फेमस सेलेब्‍स न केवल सोशल मीडिया के माध्यम से सुरक्षित रहने के लिए जागरूकता फैला रहे हैं, बल्कि हमें बिना जिम जाने के कुछ प्रमुख फिटनेस लक्ष्य भी दे रहे हैं। कंगना रनौत की टीम ने हाल ही में मनाली की एक वीडियो इंस्‍टाग्राम पर शेयर की है जिसमें कंगना को खुद को फिट रखने के लिए घर पर ही एक्‍सरसाइज करते हुए देखा जा सकता है। 

आज कंगना रनौत के बर्थडे के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड की एक्‍ट्रेस कंगना रनौत एक फिटनेस फ्रीक है और खुद को फिट रखने के लिए क्‍वारनटीन के दौरान भी अपने वर्कआउट रुटीन को फॉलो कर रही हैं।  

वीडियो में, हम कंगना को ऑल-ब्लैक जिम लुक और हाथ में डंबल पकड़े हुए स्क्वाट्स करते हुए देख सकते हैं। दूसरे फोटो में वह अपने ट्रेनर के साथ सेल्फी खिंचवाते हुए खुशी-खुशी पोज देती नजर आ रही हैं। फोटो के कैप्शन में लिख है, "ट्रेनिंग #KanganaRanaut के लिए कभी नहीं रुकती है जो #coronavirus क्वारनटीन के दौरान मनाली में अपने ट्रेनर, @ siddharthasingh1810 के साथ वर्कआउटट कर रही है। फन फैक्‍ट: सिड ने रंगून और तनु वेड्स मनु के दौरान कंगना को ट्रेंन किया है, और जब भी वह मनाली आती है, तो वह उनके साथ ट्रेनिंग लेती है।”

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड की रिवॉल्वर रानी कंगना की सेक्‍सी फिगर का राज, जानें  

जी हां स्टार्स अपनी फिटनेस का ख्याल हमेशा रखते हैं। ऐसे मुश्किल और डर के माहौल के बीच घर में ही कैसे खुद को फिट रखें इसके लिए सेलेब्स लगातार मोटिवेट कर रहे हैं। कंगना रनौत का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Recommended Video

कंगना वर्कआउट कर रही हैं और अपने सेल्‍फ क्वारनटीन टाइम का मजा ले रही हैं। खैर, केवल कंगना ही नहीं, बल्कि हर किसी ने दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के कारण सेल्‍फ क्वारनटीन विकल्प चुना है। फिल्म और टेलीविजन की शूटिंग भी रोक दी गई है और फेमस सेलेब्‍स अपने फैंस से घर के अंदर रहने और पब्लिक जमाव से बचने का अनुरोध कर रहे हैं।

kangana fitness tips inside

इसके अलावा हम आपको बता दें कि डेली रुटीन में खुद को फिट रखने के लिए कंगना रनौत पिलाटे्स करती हैं और पिलाटे्स के लिए बॉलीवुड का प्यार शायद ही किसी से छिपा हो। कुछ दिनों पहले एक्‍ट्रेस अपने इंस्टाग्राम पेज पर पिलाटे्स एक्सपर्ट द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में ट्रेनर नम्रता पुरोहित के साथ पिलाटे्स करते हुए दिखाई दे रही हैं। फिट रहने के लिए रोजाना रनिंग और अन्‍य एक्‍सरसाइज भी करती हैं। कंगना अपनी बॉडी को बैंलेस करने के लिए हफ्ते में 5 दिन जिम जाती हैं। वह जिम में कम से कम 2 घंटे का वर्कआउट करना अच्‍छा मानती हैं। इसके अलावा वह अपने फिटनेस ट्रेनर से खास तरह की ट्रेनिंग भी लेती है।

उनके फिटनेस रूटीन में योगा भी शामिल हैं। जी हां बॉडी को लचीला बनाए रखने के लिए कंगना रोजाना योगा करती हैं। इससे वह अपनी बॉडी को रिलैक्‍स करके उसे शेप में लाती हैं। इसके अलावा रेगलुर मेडिटेशन भी करती हैं। कंगना खुद को फिट रखने के लिए किक बॉक्सिंग भी करती हैं। इससे वह फिट तो रहती ही हैं साथ ही उनका स्टैमिना बढ़ता हैं। कंगना ये सभी कुछ रेगुलर करती हैं और कितनी भी बिजी क्‍यों ना हो, एक्‍सरसाइज करना कभी भी मिस नहीं करती हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना वर्तमान में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता पर बन रही फिल्म 'थलाइवी' के लिए तैयार हैं। ए एल विजय द्वारा निर्देशित यह फिल्म 26 जून को हिंदी, तेलुगु और तमिल में रिलीज होने की उम्मीद है। एक मीडिया बातचीत में, एक्‍ट्रेस ने अपने अनुभव के बारे में एक प्रमुख समाचार दैनिक को बताया था, "मैं इस तरह की एक मजबूत महिला को चित्रित करने के लिए सम्मानित हूं। मैंने पहले जो कुछ भी चित्रित किया है, उससे उसका व्यक्तित्व बहुत अलग था। किसी ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाना बहुत कठिन था, जो दृढ़ संकल्पित था, लेकिन एक मूक शक्ति थी, जिसने उसे हर किसी से अलग कर दिया।”

इसे जरूर पढ़ें: बिना फेशियल के कंगना रनौत की स्किन करती है ग्लो, जानिए उनके घरेलू नुस्खे 

इसके बाद, कंगना के पास तेजस भी है, जिसमें वह एक आईएएफ पायलट की भूमिका निभा रही है, और एक्‍ट्रेस कंगना रनौत आने वाली नायिका केंद्रित एक्शन थ्रिलर, 'धाकड़' में जासूस का किरदार निभाएंगी।

लेटेस्ट अपडेट के लिए HerZindagi से जुड़े रहें।