एक बात जो हमने अपने बॉलीवुड एक्‍ट्रेस से सीखी है वह है उनकी फिटनेस। वह सिर्फ वेट लॉस और हॉट दिखने के लिए वर्कआउट नहीं करती हैं, बल्कि फिटनेस उनकी लाइफस्‍टाइल का हिस्‍सा है। उनका मनाना हैं कि फिर चाहे वह लिफ्ट की बजाय सीढ़ियों का इस्‍तेमाल करना हो या रिफाइंड शुगर की बजाय कोकोनेट शुगर का इस्‍तेमाल करना, फिटनेस को हेल्‍दी लाइफ के लिए अपनी लाइफस्‍टाइल बनाना जरूरी है। और ये दोनों एक्‍ट्रेसेस शिल्‍पा शेट्टी और मलाइका अरोड़ा लगातार एक हेल्‍दी और फिट लाइफस्‍टाइल को फॉलो करती हैं। चाहे वो उनकी डाइट हो या एक्सरसाइज फिटनेस रिजीम हो, दोनों बॉलीवुड की सबसे हॉट एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं।

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका अरोड़ा अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए खाती हैं स्‍पेशल फूड


वह लगातार अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने फैंस को अपने फिटनेस रुटीन से अवगत कराती रहती हैं। हाल ही में उन्‍होंने कुछ मजेदार और एनर्जी प्रदान करने वाले फोटोज पोस्‍ट किए हैं। मलाइका अपने योग स्‍टूडियो से एक फोटो शेयर की है जिसमें वह बहुत ही फ्लैक्सिबल और फिट दिख रही हैं। फोटो के कैप्‍शन में मलाइका ने इंस्‍टाग्राम पर लिखा है, ''योग और एक्‍सरसाइज का कोई भी रूप मुझे खुश और एनर्जी से भरपूर और फोकस करना सीखता है, लेकिन सभी CALM से ऊपर .....। बॉलीवुड ब्‍यूटी एक फिटनेस फ्रीक हैं। अक्सर उसे जिम क्लासेस के बाहर देखा जाता है, सोशल मीडिया पर 45 साल की एक्‍ट्रेस की यह पोस्‍ट उन महिलाओं  के लिए एक बड़ी प्रेरणा हो सकती है जो सही शेप में बने रहना चाहती हैं।

malaika arora fitness gym inside

शिल्‍पा शेट्टी

जब हम फिटनेस की बात करते हैं, तो हम शिल्पा शेट्टी के बारे में बात करना कैसे भूल सकते हैं, जिनका सोशल मीडिया फिटनेस पोस्ट से भरा हुआ है। एक्‍ट्रेस यूरोप में छुट्टियां मना रही हैं, लेकिन इस फिटनेस फ्रीक एक्‍ट्रेस ने एक दिन भी एक्‍सरसाइज मिस नहीं की। हर सुबह शिल्‍पा एक्‍सरसाइज करती हैं। उसने एक एक वीडियो पोस्‍ट किया है और लिखा,  "प्रेरित हो जाओ। प्रेरित रहो। लेकिन गर्व की भावना तब महसूस होती है जब आप सभी बाधाओं के खिलाफ अपनी दिनचर्या से चिपके रहते हैं। यह बेजोड़ # और  # काल्पनिक का मिश्रण है। योग मेरा पसंदीदा ... उत्तथा चतुरंगा दंडासन में किए जाने वाले मालासन को पसंद करें।"

इसे जरूर पढ़ें: शिल्‍पा शेट्टी से लें माइंडफुल ईटिंग के 10 टिप्‍स और रहें फिट


पिछले कुछ वर्षों में शिल्पा अपने ऑन-स्क्रीन बहुत कम दिखाई देती हैं, लेकिन रियलिटी, टीवी शो में जज के रूप में स्टाइल स्टेटमेंट बन गई हैं। अपने शो के अलावा, शिल्पा ने अपना खुद का फिटनेस ऐप लॉन्च किया है, जहां पर वह टेस्‍टी और शानदार रेसिपी शेयर करती हैं जो आपको फिट रखती हैं। दूसरी ओर, मलाइका ने मुंबई में अपना योग स्टूडियो, दिव्‍य योग खोला है। अगर आप भी खुद को फिट रखना चाहती हैं तो मलाइका और शिल्‍पा से प्रेरणा लें।