बिपाशा बसु की एक्टिंग से लेकर फिटनेस तक की काफी चर्चा रहती है। वह आए दिन नई-नई टिप्स अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं, जिन्हें लोग न सिर्फ देखना बल्कि फॉलो करना भी खूब पसंद करते हैं। अगर एक्टिंग की बात की जाए तो बिपाशा ने रोमांस से लेकर कॉमेडी सीन तक सभी किरदार बखूबी निभाए हैं। हाल ही में बिपाशा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वो एक्सरसाइज करती हुई दिखाई दे रही हैं। ये एक्सरसाइज ज्यादा मुश्किल भी नहीं है और इसे आप घर में आसानी से अपनी सकती हैं। फिटनेस के मामले में बिपाशा कोई भी समझौता करना पसंद नहीं करती हैं और साथ-साथ अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखती हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि बिपाशा बसु कौन-से सीक्रेट अपनाती हैं, जिन्हें फॉलो करके आप खुद को लॉकडाउन के दौरान परफेक्ट फिगर में ला सकती हैं।

घर में ही अपनाएं बिपाशा की फिटनेट टिप्स

 

अनलॉक होने के बाद भी लोग कोई भी जिम या योगा क्लास जाने से कतरा रहे हैं, क्योंकि ये आपको फिट बनाने की बजाए कई बीमारियों से ग्रस्त कर सकता है। ऐसे में घर में ही योग और एक्सरसाइज करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इस वीडियो में बिपाशा कई तरह की एक्सरसाइज करते हुए दिखाई दे रही हैं, जिनसे आप प्रेरणा ले सकती हैं और खुद भी इन्हें अपना सकती हैं। फिट रहने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप मन बना लें और थोड़ा समय खुद के लिए जरूर निकालें।

अलग-अलग एक्सरसाइज है जरूरी

बिपाशा बसु ने इस वीडियो में अलग-अलग एक्सरसाइज इसलिए भी की हैं, क्योंकि ये आपके शरीर को मजबूत और फुर्तीला बनाती हैं। अगर आप एक ही तरह की एक्सरसाइज अधिक समय तक करती हैं, तो ये आपके लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकती है। अगर आपको फिट रहना है या वजन कम करना है तो शुरुआत में कुछ समय एक्सरसाज को देना चाहिए और फिर धीरे-धीरे उसका समय बढ़ाना चाहिए। कोशिश करें कि आप अपने वजन और स्वास्थ्य को देखते हुए ही व्यायाम करें, क्योंकि जरूरत से ज्यादा एक्सरसाइज आपको थकान और कमजोर महसूस कराएगी।

इसे जरूर पढ़ें: बिपाशा बसु ने लिया शू चैलेंज, देखिए उनका नया वायरल फिटनेस वीडियो

आसान एक्सरसाइज से रहें फिट


अगर आप चाहती हैं कि अधिक वजन कम किए बिना आपको फिट रहना है या भूख कम लगने की समस्या आपको सताती है, तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि दिन में कुछ समय एक्सरसाइज करें। ये आपकी भूख को बढ़ाने में मदद करेगी और थकान व कमजोरी जैसी परेशानियों से आप हमेशा बची रहेंगी। बिपाशा बसु ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि 'वो खुद के साथ समय बिता रही हैं और फिटनेस के साथ अपने कनेक्शन को बेहतर कर रही हैं।' 

Recommended Video

 

 

हरी सब्जियों को डाइट मे करें शामिल

फिटनेस के लिए एक्सरसाइज जरूरी है, लेकिन ध्यान रखें कि आप अपनी डाइट के साथ किसी भी तरह का समझौता न करें। अगर आपको ओवर फूडिंग की परेशानी है, तो इसके लिए इंटेंस वर्कआउट करना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। कई बार फिट रहने या फैट कम करने के लिए हम खाना कम खाते हैं, ऐसा करना आपके शरीर को नुकसान दे सकता है। इसलिए आपको हरी सब्जियों का सेवन अधिक करना चाहिए और सलाद को भोजन में जरूर शामिल करना चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें: बिपाशा बसु के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानती होंगी आप

एक्सरसाइज से चेहरे पर भी आता है ग्लो

Bipasha sunlight Inside

बिपाशा बसु की फिटनेस के अलावा बिना मेकअप की फोटो भी काफी वायरल होती रहती हैं, जिसमें वो बेहद ग्लोइंग और खूबसूरत दिखाई देती हैं। अगर आप एक्सरसाइज को रुटीन में शामिल करती हैं, तो ये आपके चेहरे पर एक नया निखार लाने में मदद करेगी। इसके अलावा चेहरे की रौनक बढ़ाने के लिए आपको कुछ देर सुबह सूरज की किरणों के सामने भी बैठना चाहिए।

आप बिपाशा बसु की कौन-सी सबसे आसान एक्सरसाइज को अपनाना पसंद करेंगी, ये हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।