वजन घटाने के लिए आप क्या-क्या जतन नहीं करते। जिम में वर्कआउट करने से लेकर योग और डाइटिंग तक। लेकिन इसके बावजूद कई बार बॉडी वेट कम नहीं होता है। लेकिन इसका सरल तरीका एक रिसर्च द्वारा सामने आ चुका है जिसमें खुद डॉक्टरों ने माना है कि ऐसा करने से वजन घटाया जा सकता है। आइए जानें कौन सा है ये सरल तरीका।
वजन कम करना चाहती हैं?
अगर हां, तो हॉरर फिल्में देखना शुरू कर दीजिए।
आपको ये सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि आप हॉरर फिल्में देखकर आधा घंटा वॉक करने जितनी कैलोरी बर्न कर सकती हैं। 90 मिनट तक डरावनी, दिल दहला देने वाली फिल्म देखने वालों की अधिकतम 113 कैलरी बर्न हो जाती है। यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि यह बात एक रिसर्च से सामने आई हैं। डॉक्टरों का कहना है कि अगर आप वजन घटाना चाहती हैं, तो आपको हॉरर फिल्में देखनी चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस की हरियाणवी ब्‍यूटी सपना चौधरी के फिटनेस सीक्रेट के बारे में जानें

इन डरावनी फिल्मों में 1980 की हॉरर मूवी 'दी शाइनिंग' को शीर्ष पर रखा गया है, जिसे देखने से 184 कैलोरी की खपत हुई। इसके बाद 'जॉज' का नंबर आता है जिसे देखने से दर्शकों को 161 कैलोरी खत्म करने में मदद मिली। इसी प्रकार 'द एक्सोरसिस्ट' फिल्म ने दर्शकों की 158 कैलोरी की खपत की।

 

द टेलीग्राफ प्रकाशित खबर के अनुसार यूनिवर्सिटी आफ वेस्ट मिंस्टर के शोधकर्ताओं ने

चुनिंदा हॉरर फिल्में देखने वाले 10 लोगों की एनर्जी खपत का आकलन किया। जी हां हॉरर फिल्में दिखाए जाने के दौरान उनके दिल के धड़कने की दर, आक्सीजन का सेवन और बॉडी से निकाली गई कार्बन डाइऑक्साइड की मात्र का अध्ययन किया। शोधकर्ताओं ने पाया कि इस प्रकार की हॉरर फिल्में देखने से भूख कम होती है, बेसल मेटाबोलिक रेट बढ़ता है जिससे हाई लेवल पर कैलोरी की खपत होती है। आइए ऐसी कुछ बॉलीवुड फिल्‍मों के बारे में भी जानें जिन्‍हें देखकर आप अपना वजन तेजी से कम कर सकती हैं।

फिल्म स्त्री
weight loss with horror movie insdie

राजकुमार राव- श्रद्धा कपूर की हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री को फैंस ने खूब पसंद किया। स्त्री एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म है जिसमें कॉमेडी ज्यादा है। यहां तक कि डरावने दृश्यों में भी आप हंसते रहते हैं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। फिल्म स्त्री वेट लॉस के लिए बेहतरीन फिल्मों में से एक है। अगर आप भी अपना वजन तेजी से कम करना चाहती हैं तो स्‍त्री मूवी जरूर देखें। 

फिल्म तुम्बाड

निर्देशक आनंद एल राय की फिल्म तुम्बाड ने फैंस के दिलों पर काफी दिनों तक राज किया। इस फिल्म में सोहम शाह मुख्य भूमिका में नजर आये। हॉरर और फैंटसी से मिक्स इस फिल्म को देखकर भी आप अपना वजन कम कर सकती हैं। 

फिल्म परी
weight loss with horror movie inside

इस साल फिल्म परी में अपने डराने अवतार से अनुष्का शर्मा ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पाई हो, लेकिन इस फिल्म में उनके लुक को लेकर काफी बातें की गई। इस फिल्म में अनुष्का की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया।

फिल्म 13 बी

13 बी 2009 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म है। मूल रूप से यह फिल्म तमिल में य़वरुम नालम नाम से प्रदर्शित हुई और हिन्दी में इसे 13 बी के नाम प्रदर्शित किया गया। फिल्‍म 13 बी की कहानी आठ सदस्‍यों के एक परिवार मनोहर (माधवन), उसकी मां (पूनम ढिल्‍लन), उसकी पत्‍नी प्रिया (नीतू चंद्रा), उसका बड़ा भाई (हरी नायर), उसकी साली (अमीथा), उसका भतीजा, भतीजी और छोटी बहन के इर्द गिर्द घूमती है। सबके साथ अच्‍छा हो रहा है लेकिन उसे एक अनजाना सा डर लगने लगा है कि जैसे जब भी वह अकेले लिफ्ट में चलता है तो लिफ्ट बंद हो जाती है। उसके मोबाइल पर उसकी खुद की तस्‍वीरें बहुत डरावनी दिखाई देती है।

इसे जरूर पढ़ें: बिना जिम जाए 3 दिन में कम हो जाएगा 1 किलो वजन, बस महिलाओं को करना होगा ये काम

फिल्म लुप्त
weight loss with horror movie inside

जावेद जाफरी और विजय राज का कॉम्बो लेकर डायरेक्टर प्रभु राज ने फिल्म लुप्त में टिपिकल कहानी दिखाई गयी है। जिसमें एक रोड ट्रिप डरावने सपने में बदल जाता है। फिल्म के पोस्टर और सीन दर्शकों को काफी पसंद आया। फिल्म 'लुप्त' एक सुपरनैचुरल हॉरर फिल्म है जिसकी सबसे ख़ास बात ये है कि इस फिल्म की लम्बाई 2 घंटे से भी कम है और झट से ये फिल्म ख़त्म हो जाती है।
अगर आप भी अपना वजन कम करना चाहती हैं तो हॉरर फिल्‍मों का मजा जरूर लें।