फिल्‍म पद्मावती का पहला सॉन्ग घूमर रिलीज हो चुका है। इस गाने में दीपिका पादुकोण के राजस्थानी अंदाज ने एक बार फिर सबका दिल जीत लिया है! इसमें दीपिका राजस्‍थानी लोक डांस 'घूमर' करती नजर आ रही हैं। इस गाने में वह जितनी सुंदर लग रही हैं उनके मूव्स और स्टेप्स उतने ही ज्यादा ही सेक्सी दिख रहे हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि इस गाने में मूव और स्‍टेप्‍स को करने के लिए उन्‍होंने क्‍या-क्‍या फिटनेस फंडे अपनाएं है।

जी हां दीपिका पादुकोण ने अपने इस लुक और करेक्टर के लिए कड़ी मेहनत की है। घूमर करना बहुत मुश्किल है, लेकिन ये देखने में बहुत सुंदर लगता है। भारी घाघरा, गहने और दुपट्टा इसका हिस्सा हैं। इसलिए इस गाने में दीपिका पादुकोण 30 किलो का लहंगा, 11 किलो के गहने और 4 किलो का दुपट्टा पहनकर गोल घूमती दिख रही हैं। वह शूटिंग के दौरान भी इतने वजनदार गहने और कपड़ों से लदी रहती थी।

भारी-भरकम ड्रेस और हैवी जूलरी के साथ डांस करना

इस खूबसूरत गाने को देखते वक्त आप ये जरूर महसूस करेंगे कि भारी-भरकम ड्रेस और हैवी जूलरी के साथ डांस करना दीपिका के लिए कितना मुश्किल रहा होगा। दीपिका पादुकोण ने खुद भी माना है कि यह डांस उनके करियर की सबसे मुश्किल performance थी। हालांकि दीपिका ने 'पद्मावती' के 'घूमर डांस' के लिए कड़ी मेहनत की है लेकिन लगता है कि इस डांस के मुश्किल स्टेप्स ने उन्हें भी परेशान कर दिया। लगातार कई घंटों तक प्रैक्टिस करने से उन्हें बहुत थकान होती थी। फिर भी दीपिका से जितना हो सका उसने असली घूमर के करीब रहकर perform किया। आइए दीपिका के इस्‍टाग्राम पोस्‍ट से जानें घूमर में हॉट दिखने के लिए उन्‍होंने कितनी मेहनत की है।  

Read more: करीना कपूर खान का फिटनेस जुनून : एक दिन में करती हैं 10 घंटे वर्कआउट

 

Love it! 💚

A post shared by let's dream (@bollyteams) onOct 25, 2017 at 5:22am PDT

क्‍या आप जानती हैं कि हैवी ड्रेस (30 किलो की ड्रेस), भारी भरकम ज्‍वैलरी और जलता हुआ गर्म दीया! इन सबको मिलाकर कुल वजन 90 किलो हो गया था और फिर भी उन्‍होंने दीये के साथ 66 बार ठुमके लगाये।

घूमर डांस में दीपिका ने हॉट जलवे दिखाने के लिए इस एक्‍सरसाइज की मदद ली। दीपिका पादुकोण टमी क्रंचेस का भी अभ्यास करती हैं। यह पेट की मसल्‍स में कसाव लाने के लिए अच्छा वर्कआउट है। इसे प्रतिदिन करें ताकि आपके पेट का आकार सुडौल बना रहे।

 

Your turn now!Upload a video of you moving to #dadading & join the movement! #health #fitness #exercise #nike #justdoit

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onAug 8, 2016 at 10:58pm PDT

यास्‍मीन कराचीवाला ने घूमर में twirled करने के लिए दीपिका से Tower on the Trapeze करवाया।

इस तरह से आप भी इन एक्‍सरसाइज की मदद से दीपिका जैसा हॉट फिगर पा सकती हैं। फिर देर किस बात की आज से ही शुरु करें ये एक्‍सरसाइज।

Read more : 1 घंटे कमर मटकाएं, 7 दिनों में वजन घटाएं