डांस से सबके दिलों पर राज करने वाली सपना चौधरी ने वेट लॉस से सबको चौंका दिया है। जी हां हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के लुक और अंदाज में काफी बदलाव आया है। सपना जब बिग बॉस 11 में आईं थी, तभी सलमान खान ने उन्हें वेट लॉस का सजेशन दिया था। सपना ने न केवल अपनी बॉडी को टोंड कर ली हैं बल्कि वेट लॉस ने उन्हें और सेक्सी लुक दे दिया है। एक इंटरव्यू में सपना ने बताया कि उन्होंने अपना वजन पहले से काफी वजन कम कर लिया है। वह खुद को फिट रखने के लिए डांस के अलावा रोजाना जिम जाती है। आइए उनके फिटनेस सीक्रेट के बारे में हम भी जानें।

इसे जरूर पढ़ें: ‘दिलबर गर्ल’ नोरा फतेही खुद को कैसे रखती हैं फिट, जानने के लिए देखें वीडियो

sapna chaudhary fitness inside 

जिम करती हैं सपना

सपना का जादू शुरुआत में हरियाणा तक ही सीमित था, लेकिन बिग बॉस से उनकी लाइफ में बहुत बदलाव आया। बिग बॉस से बाहर आने के बाद ही सपना ने अपने बढ़े हुए वजन को कम करना शुरू किया। उन्होंने जिम में पसीना बहा कर अपने आप को एक दम फिट कर लिया और इसका रिजल्ट आज आपके सामने है। जी हां सपना की सुबह की शुरुआत नींबू पानी और ग्रीन टी से होती है। इसके बाद वह जिम जाती हैं। जिम में हर अल्टरनेट डे पर कार्डियो एक्सरसाइज और वेट ट्रेनिंग करती हैं। डासिंग भी उनकी एक्सरसाइज प्लान का ही हिस्सा है। अपने कट्स को डिफाइन करने के लिए सपना ने जिम का सहारा लिया।

नींबू पानी और हर्बल टी से करती हैं दिन की शुरुआत

सपना चौधरी ने डाइट प्लान में बदलाव करते हुए अब ठंडे पानी से भी दूरी बना ली है। हालांकि सपना ठंडा पानी पीने की शौकीन हैं। लेकिन सपना ने जब से वेट लॉस प्रोग्राम शुरू किया ठंडे पानी से दूरी बना ली है वह सिर्फ गर्म पानी ही पी रही हैं। वह अपने दिन की शुरुआत नींबू पानी और गर्म हर्बल टी से करती हैं। यह टॉक्सिन को निकालने और डाइजेशन को मजबूत बनाने में हेल्‍प करता है। यह दोनों ही चीजें वेट लॉस में बहुत अचछे और प्रभावकारी होते है।

sapna chaudhary fitness inside

जिम में अपने वर्कआउट प्लान के साथ उन्होंने अपनी डाइट में भी काफी बदलाव किए है। जिम के अलावा सपना का वर्कआउट ज्यादातर डांस से ही हो जाता है। ऐसे में उन्होंने अपने डाइट पर ही सबसे ज्यादा फोकस किया।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sapna Choudhry Fans Club (@sapnac57) onJan 14, 2019 at 10:13pm PST

सपना का डाइट प्‍लान

सपना चौधरी फिट रहने के लिए आजकल बॉयल्ड चिकन, पनीर और खूब सारा पानी पी रही हैं। जब भी मौका मिलता है, सपना चाय को छोड़कर नारियल पानी, ऑरेंज या कीनू को लेना पसंद करती हैं। फाइबर और ग्रीन वेज के साथ उनका लंच प्रोटीन बेस होता है। सुबह से शाम तक जितनी बार भी सपना को प्यास लगती है, वह गर्म या गुनगुना पानी लेती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: खाना समय पर खाना ज़रूरी है, meals स्किप करने से वेट लूज़ नहीं होगा- नुसरत भरुचा

इसके अलावा नारियल पानी, नींबू पानी, फ्रूट जूस लेती हैं। क्‍योंकि वह हार्ड कार्डियो एक्सरसाइज करती है। ऐसे में उनकी डाइट में भूने चने, भूने बीज और नट्स शामिल होते हैं। ये उन्हें एनर्जी देने में हेल्‍प करते हैं और प्रोटीन की कमी को पूरा भी करते हैं। हाई प्रोटीन होने के कारण उनकी टमी लंबे समय तक फुल रहती है। इसके अलावा कार्बोहाइड्रेट नाइट में बिलकुल नहीं लेती। वेज में दाल और पनीर ही उनका डिनर होता है।