बॉलीवुड और टॉलीवूड एक्ट्रेस का तेजी से वजन कम करके अपने आपको फिट और स्मार्ट बनाना कोई नई बात नहीं है। यही नहीं इस वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन में कॉमेडियन और टीवी एक्ट्रेस भी किसी से कम नहीं हैं। हाल ही में हमने कॉमेडियन भारती सिंह की वेट लॉस जर्नी के बारे में सुना था और अब साउथ की जानी मानी एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन खुशबू सुंदर ने 15 किलो वजन कम करने के बाद अपने इस ट्रांसफॉर्मेशन को इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा है Then and now!! आइए जानें क्या है पूरी खबर और उनके फैंस का कैसा है रिएक्शन। 

कौन हैं खुशबू सुंदर 

khushboo sundar

साउथ मूवीज़ की जानी मानी एक्ट्रेस रह चुकी खुशबू सुंदर ने 1980 में फिल्मों में कदम रखा। अगले दो दशकों तक, उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में होना नाम कमाया। उन्होंने मुख्य रूप से साउथ इंडियन मूवीज़ में अपनी जगह बनाई। अपने अभिनय काल के दौरान, उन्होंने  विभिन्न भाषाओं और शैलियों की 200 से अधिक फिल्मों में काम किया। उनकी बहुमुखी प्रतिभा की वजह से उन्हें साउथ की बेहतरीन एक्ट्रेस  के रूप में माना जाने लगा।  उन्होंने साल 2010 में राजनीति में कदम रखा। वो 2014 में  कांग्रेस में शामिल हो गईं। वह काफी समय तक कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं। अक्टूबर 2020 में, उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। उन्हें तीन तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार और एक केरल राज्य फिल्म पुरस्कार मिला है। उन्हें तमिलनाडु सरकार द्वारा कलाईमनी पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

इसे जरूर पढ़ें: बिना डाइट के सिर्फ इस ट्रिक से 10 महीने में 16 किलो वजन किया कम, जानिए भारती सिंह का फिटनेस सीक्रेट

एक्ट्रेस ने शेयर की इंस्टाग्राम पर तस्वीर 

तमिल अभिनेत्री और पॉलिटिशियन खुशबू सुंदर ने सोशल मीडिया पर 15 किलो वजन कम करने का खुलासा करते हुए प्रशंसकों को प्रभावित किया है। उसने इंस्टाग्राम पर अपने ट्रांसफॉर्मेशन लुक से पहले और बाद में एक तस्वीर कोलाज साझा किया है। जिसकी प्रसंशा उनके फैंस जमकर कर रहे हैं। जहां पुरानी तस्वीर में उनका चेहरा गोल-मटोल सा लग रहा है और वो दिखने में थोड़ी मोटी लग रही हैं, वहीं हाल की तस्वीर में उनका एक  दुबला-पतला चेहरा दिख रहा है और साथ ही उनके फीचर्स भी साफ़ और खूबसूरत नज़र आ रहे हैं। फैंस उनके इस बदलाव को देखकर काफी खुश हैं और उनकी इस फोटो पर जमकर तारीफ़ करते है कमेंट कर रहे हैं। तस्वीर शेयर करते हुए खुशबू ने कहा, "तब और अब !! अब ज्यादा फर्क नहीं है, सिर्फ 15 किलो कम है।" इसके जवाब में उनके फैंस ने कमेंट सेक्शन में जाकर उनकी तारीफ की है और अभी भी फैंस के कमेंट मिलने जारी हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kushboo Sundar (@khushsundar)

Recommended Video

दो साल की मेहनत का नतीजा है ये ट्रांसफॉर्मेशन 

transformation of khushboo sundar

पिछले दो सालों से, खुशबू अपने ट्रांसफॉर्मेशन को दिखाने वाले पोस्ट शेयर कर रही हैं। इस साल की शुरुआत में, उसने एक तस्वीर साझा की जिसमें वह साड़ी पहने नजर आ रही थी और कहा, “जब कड़ी मेहनत आखिरकार परिणाम दिखाती है। जिसमें हैशटैग दिया #वेटलॉसगोल #फिटनेसमोटिवेशन।” उसी पोस्ट में, कमेंट में, उसने खुलासा किया कि वह दो घंटे से कसरत कर रही हैं और अपने आहार को नियंत्रित कर रही है। पिछले साल, उसने ट्विटर पर कहा कि उनके वजन घटाने के पीछे का रहस्य यह था कि वह घर का सारा काम खुद कर रही थी। “कई लोग मुझसे मेरे परिवर्तन का कारण पूछते हैं। मैं घर का सारा काम अकेले ही कर रही थी; झाड़ू लगाना, डस्टिंग, पोछा लगाना, बर्तन धोना, कपड़े धोना, बागवानी करना और वाशरूम  की सफाई भी करना। बेशक एक्सरसाइज योग और प्लैंक ने एक प्रमुख भूमिका निभाई। "

फोटो को मिले कई लाइक्स 

उनकी हाल ही में साझा फोटो को फिलहाल लगभग  374,000 लाइक्स मिल चुके हैं। अभी भी उनके फैंस के कमेंट आ रहे हैं जिसमें उनकी जमकर तारीफ़ की जा रही है। 

वास्तव में खुशबू सुन्दर का ये ट्रांसफॉर्मेशन हम सभी के लिए थोड़ा इंस्पायरिंग है और ये उनकी कड़ी मेहनत को दिखाता है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram.com @ khushsundar