इंटरनेट की दुनिया भी अजीब है। वहां कब क्या वायरल हो जाए इसकी कोई गारंटी नहीं है। लेकिन जो कुछ भई वायरल होता है वो कई लोगों के लिए ट्रेंड जरूर बन जाता है। ये सबसे ज्यादा फैशन के साथ होता है। आलिया भट्ट की ड्रेस हो या विद्या बालन की साड़ी, या फिर कियारा आडवाणी के वायरल ब्लाउज डिजाइन सभी कुछ लोगों के लिए इन्सपिरेशन बन जाता है और उन्हें वैसा ही कुछ चाहिए होता है। पर इन सभी की पब्लिसिटी होती है। अब कुछ ऐसा वायरल हो रहा है जो बिना पब्लिसिटी के लोगों का फेवरेट बन गया है। 

Zara ब्रांड का नाम कई लोगों ने सुना होगा और कई लोगों को इसके कपड़े बहुत पसंद होंगे, लेकिन किसी Zara Dress का इतना वायरल हो जाना कि हर कोई उसी के बारे में बात करे, ऐसा शायद कम सुना होगा। पर ऐसा हो रहा है। viscose मटेरियल की बनी जारा की फिट एंड फ्लेयर ट्रेंडी फैशनेबल ड्रेस अब नया ट्रेंड बन चुकी है। उसे सीजन का 'सबसे ज्यादा वायरल फैशन' कहा जा रहा है। ये भी तब जब उसे सेलेब्स से कोई पब्लिसिटी नहीं मिली है। न ही उसे किसी सोशल मीडिया ब्रांड से वायरल किया है। इसमें राउंड नेक है, स्लीव्ज फॉलिंग स्टाइल की हैं। इसी के साथ नीचे रफल दिए गए हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- कटरीना कैफ की साड़ी और प्रियंका चोपड़ा की ऑफ व्हाईट मिनी ड्रेस, ये हैं Best Dress Of The Week

Viral dress zara

क्या खास है इस ड्रेस में? 

ये फिट एंड फ्लेयर ड्रेस गर्मियों के लिए बनाई गई है। इस मैक्सी ड्रेस में viscose मटेरियल का इस्तेमाल हुआ है जो हर मौसम में पहना जा सकता है। पर ये लाइट फैब्रिक है जो गर्मियों के लिए अच्छा है। ये ड्रेस कुछ ऐसी है कि इसे लोग दिन हो या रात बस पहन रहे हैं। इस ड्रेस के बारे में बताते हुए फैशन राइटर लॉरा एन्टोनिया जॉर्डन ने लिखा है कि लोग अब फ्लोरल से बोर हो गए हैं और उन्हें कुछ नया चाहिए। अब गर्मियों के लिए पोल्का डॉट का ट्रेंड बन सकता है। लॉन्ग स्लीव, ढीली ड्रेस जिसमें कंफर्ट हो वो उन्हें पसंद है। साथ ही ये अफोर्डेबल भी है और आसानी से सभी जारा स्टोर पर उपलब्ध है।  

क्या कीमत है इस ड्रेस की? 

ये ड्रेस ब्रिटेन में वायरल होना शुरू हुई थी और इसे 39.99 ब्रिटिश पाउंड में बेचा जा रहा था। यानी लगभग 3440 रुपए। जारा के हिसाब से ये महंगी नहीं है क्योंकि जारा ब्रांड के कपड़े लगभग इसी रेंज में आते हैं।  

क्या भारत में भी है उपलब्ध? 

भारतीय जारा वेबसाइट में भी ये ड्रेस लिस्ट हो चुकी है, लेकिन ये अभी उपलब्ध नहीं है। हमने कोशिश की कि इस ड्रेस को खरीदा जाए, लेकिन वेबसाइट पर ये अभी comming soon के कॉलम में ही है। इसका एक भी साइज उपलब्ध नहीं है। 

Viral dress zara website 

इस ड्रेस का है अपना इंस्टाग्राम अकाउंट- 

ये ड्रेस इतनी लोकप्रिय हो गई है कि इसका अपना ट्रेंडी इंस्टाग्राम अकाउंट बना हुआ है जिसमें 12 हज़ार से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं। इस इंस्टाग्राम अकाउंट को बनाने वाली स्टाइलिस्ट Faye Oakenfull हैं जिन्होंने ये अकाउंट इसलिए बनाया था ताकि इस ड्रेस को जहां भी स्पॉट किया जाए वहां की तस्वीर डाली जा सके। ब्रिटेन में तो ये सुपरमार्केट से लेकर मेट्रो और गलियों तक पहुंच गई है। 

 
 
 
View this post on Instagram

“There’s too many” @lauraannedawes

A post shared by Hot 4 The Spot (@hot4thespot) onJul 13, 2019 at 11:03am PDT

 इसे जरूर पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा ने बर्थडे पर शॉर्ट ड्रेस के साथ लगाया सिंदूर, भारतीय संस्कृति को दे रही हैं नई पहचान

हर उम्र की महिला पसंद कर रही है इस ड्रेस को?

इंस्टाग्राम पर इस ड्रेस के वायरल होने का कोई हिसाब नहीं है। इसे 18 से 80 साल तक की महिलाएं पहन रही हैं। इसके साथ किसी भी तरह से जूते और बैग लिया जा सकता है और ये स्टाइलिश लगेगा। लोगों को ये ड्रेस पसंद आ रही है इसके पीछे एक ये कारण भी हो सकता है। इसका फ्लोटी स्टाइल इसे ब्रंच, कॉकटेल पार्टी या ऑफिस के लिए परफेक्ट बनाता है। 

कुल मिलाकर इसे हर कोई अपनी पसंदीदा ड्रेस बना रहा है। अब भारत में ये कब उपलब्ध होगी इसके बारे में तो जारा से पूछना पड़ेगा। पर ये ड्रेस अपने आप में ग्लोबल ट्रेंड तो बन चुकी है।