ट्यूब ब्लाउज़ थोड़ा रिस्की फैशन है इसलिए बॉलीवुड हीरोइन्स के अलावा कम लड़कियां ही इसे कैरी कर पाती हैं। अगर ऐसा कहा जाए कि ट्यूब ब्लाउज़ बोल्ड एंड ब्यूटीफुल गर्ल्स के लिए है तो गलत नहीं होगी। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस तो बोल्ड फैशन के लिए मशहूर होती है। फिल्मों में जैसे भी सीन हों वो उसे कॉन्फीडेंस के साथ देती हैं और जब अवार्ड नाइट के रेड कार्पेट पर पहुंचती हैं तो अपने ग्लैमरस लुक में भी कॉन्फीडेंट ही होती हैं। वैसे को ट्यूब ब्लाउज़ अगर आप पहन रही हैं तो आपको उसे कैरी करने का कॉन्फीडेंस जरुर होना चाहिए। अगर आप ट्यूब ब्लाउज़ के फिटिंग में कॉन्फीडेंट ना हो तो उसे गलती से भी पार्टी में पहनकर ना जाएं। 

वैसे बॉलीवुड एक्ट्रेस के ट्यूब ब्लाउज़ में ऐसा क्या खास होता है जिस वजह से वो ना तो गिरता है और ना ही उन्हें अनकम्फर्टेबल महसूस होता है ये सीक्रेट अब आप भी जान लीजिए। 

ट्यूब ब्लाउज़ की सिलाई- ट्यूब ब्लाउज की सिलाई अलग तरह से होती है। आम ब्लाउज़ में तो सिर्फ कपड़ा और कप्स ही लगे होते हैं लेकिन ट्यूब ब्लाउज़ की सिलाई करते समय इसमें एक ऐसी चीज़ लगायी जाती है जिससे ब्लाउज़ ना तो ऊपर होता है और ना ही नीचे गिरता है। यानी आप ब्लाउज़ को जैसे पहनती हैं इसकी फिटिंग वैसी ही बनी रहती है। अब आप ये पूछेंगी कि वो क्या चीज़ है तो ये भी जान लें। 

 

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) onApr 1, 2018 at 4:41am PDT

दरअसल में ट्यूब ब्लाउज़ में स्टिचिंग के समय एक रबड़ का वायर लगाया जाता है। ये रबड़ का वायर ट्यूब ब्लाउज़ सीते समय अंदर से ही लगता है जो बाहर नज़र नहीं आती। आपकी नाप के हिसाब से रबड़ का वायर लिया जाता है और फिर ब्लाउज़ की फिटिंग उसी हिसाब से दी जाती है।

रबड़ वाली वायर की वजह से ब्लाउज़ स्किन से चिपका रहता है और आपको हमेशा ये महसूस होता रहता है कि ब्लाउज़ अपनी जगह पर ही है गिर नहीं रहा। 

shilpa shetty tube blouse

ट्यूब ब्लाउज़ की सिलाई के बाद ये जरुर चेक करें- वैसे तो आप जो भी कपड़ा खरीदती हैं या सिलवाती हैं उसे एक बार पहले पहनकर जरुर देखती हैं क्योंकि इससे फिटिंग का पता चलता है। लेकिन जब आप ट्यूब ब्लाउज़ सिलवाती हैं तो इसकी फिटिंग का खास ख्याल देने की जरुरत होती है। रबड़ की वायर का नाप सही नहीं होगा तो पूरी फिटिंग बिगड़ जाएगी फिर लाख ऑल्टर करवाने के बाद भी आपको इसकी फिटिंग नहीं बैठेगी। जब ट्यूब ब्लाउज़ सिल रहा हो तो आप अगर बूटीक में ही हों तो ज्यागा बेहतर रहेगा नहीं तो बार आप सेमी स्टिचिंग फिटिंग के लिए जरुर जाएं और उसे ओके करने के बाद भी ट्यूब ब्लाउज़ की पूरी स्टिचिंग करवाएं। ऐसे में अगर रबड़ वायर का नाप ठीक नहीं होगा तो दूसरे नाप की वायर उसी समय लग जाएगी। 

Read more: हॉट एंड ग्लैमरस दिखने के लिए पहनें बॉलीवुड हीरोइन्स जैसे डोरी वाले ब्लाउज़

ट्यूब ब्लाउज़ ना सिर्फ लहंगे के साथ बल्कि साड़ी के साथ भी अच्छे लगते हैं। अगर आपको साड़ी में अल्ट्रा हॉट लुक चाहिए तो आप ट्यूब ब्लाउज़ पहनें लेकिन ध्यान रखें कि इसे खरीदने से पहले आप इसे पहनकर इसकी फिटिंग चेक कर लें। हल्का सा भी डाउट हो तो ये ब्लाउज़ ना पहनें। ट्यूब ब्लाउज़ पहनने के लिए कॉन्फीडेंस चाहिए नहीं तो आप बार-बार सिर्फ ब्लाउज़ ही संभालती रहेंगी। 
ट्यूब ब्लाउज़ के साथ आप ये भी ध्यान रखें कि इसके ऊपर कोई भारी दुपट्टा या कपड़ा ना डाले जिससे ये नीचे झुके। ट्यूब ब्लाउज़ की ब्यूटी इसे दिखाने में है ना कि छिपाने में इसलिए आप बॉलीवुड हीरोइन्स की तरह ऐसा ब्लाउज़ पहनते समय इन सब बातों का ध्यान रखें।