साड़ी इंडियन वुमेन के लिए एक परफेक्ट अटायर है। चाहे जो भी इवेंट हो साड़ी के साथ कैरी किया लुक हमेशा लाइम लाइट में रहता है, पर सर्दियों में साड़ी को कंफर्टेबली कैरी करना एक चैलेंज हो जाता है। सर्दियोंं में ठंड ज्यादा होने के कारण फैशन के साथ-साथ आपको सर्दी का ध्यान भी रखना होता है। आप सर्दियों में अपनी साड़ियों को कुछ डिफरेंट तरीकों से भी कैरी कर सकती हैं, इस तरह से साड़ी के साथ वूलन कपड़ों का कॉम्बिनेशन देखने में बहुत अनोखा लगता है।

आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि किन तरीकों से आप साड़ी के साथ विंटर ड्रेसेस को कैरी कर सकते है। ये तरीके देखने में आपको काफी कूल और एलिगेंट लुक देते हैं, इन आइडियाज के बाद आप वूलन कपड़ों को मात्र जींस या ट्राउजर के साथ ही नहीं बल्कि अपनी साड़ी के साथ भी आसानी से कैरी कर सकती हैं।

साड़ी को ओवर कोट के साथ करें कैरी -

saree winter look

साड़ी एक बिल्कुल ही ट्रेडिशनल अटायर हो जाता है ऐसे में कनफ्यूजन यह होती है कि किस तरह से सर्दियों में साड़ी के साथ वुलन कपड़ों को कैरी किया जाए। आप साड़ी के ऊपर ओवर कोट को भी पहन सकती हैं, मार्केट में ओवर कोट के कई खूबसूरत डिजाइन और कलर में देखने के लिए मिल जाते हैं। आप अपने साड़ी के रंग के हिसाब से ओवर कोट को कैरी कर सकती हैं।

इसे कैरी करने के बाद आप हाइट में लंबी लगती हैं, इसलिए शॉर्ट हाइटेड महिलाएं साड़ी के साथ ओवर कोट में लंबी दिखती हैं। आप इस तरह साड़ी के ऊपर ओवरकोट पहनकर कमर में बेल्ट लगा सकती हैं या उसकी जगह  ओवर कोट को ब्रोच से पिन अप कर सकती हैं। 

टी शर्ट के साथ साड़ी को करें स्टाइल-

saree with tshirts

सर्दियों में साड़ी कैरी करने के लिए आप ब्लाउज की जगह पर फुल स्लीव टी-शर्ट भी ट्राई कर सकती हैं। बाजार में कई तरीके की सॉलिड कलर टी-शर्ट मिल जाएंगी जिसे आप साड़ी के साथ ब्लाउज की जगह पर पहन सकती हैं। सबसे पहले साड़ी को अच्छे से बांधे और प्लेट्स बनाएं। इसके बाद ब्लाउज की जगह किसी भी मैचिंग टी-शर्ट को पहन लें। 

आप साड़ी को फ्री पल्लू के साथ भी कैरी कर सकती हैं, जिससे आपकी टी-शर्ट को ब्लाउज का लुक दिया जा सके। इसके साथ ही आप लुक पूरा करने के लिए कमरबंद या बेल्ट की मदद भी ले सकती हैं। इन आसान तरीकों से आपका साड़ी प्लस टी-शर्ट लुक तैयार हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें- 5 आसान लुक हैक्स जो दिखा सकते हैं आपको यंग और पतला

डेनिम या लेदर जैकेट के साथ कैरी करें साड़ी -

danim jacket with saree

डैनिम के साथ साड़ी एक इंडो वेस्टर्न लुक को दर्शाता है, आप चाहें तो अपनी साड़ी को डैनिम जैकेट के साथ कैरी कर सकती हैं। हालांकि ये काफी डिफरेंट लगता है पर आप इस यूनिक स्टाइल को अपने ऑफिस के किसी इवेंट में जरूर ट्राई कर सकती हैं या किटी पार्टीज के लिए पहन सकती हैं। किसी सिंपल साड़ी के साथ ब्लैक या ब्लू डेनिम जैकेट बहुत परफेक्ट लगती है।

इसे भी पढ़ें- मीडियम लेंथ हेयर के साथ ट्राई करें ये डिफरेंट इयररिंग्स, मिलेगा स्टाइलिश लुक 

शॉर्ट कुर्ती के साथ कैरी करें साड़ी -

saree with short kurti

ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ आपको अलग-अलग एक्सपेरिमेंट देखने को मिलते हैं। आपके पास कई ऐसी पुरानी शॉर्ट कुर्तियां रखी होगीं, जिन्हें अब आप नहीं पहनती हैं। आप चाहें तो अपनी किसी पुरानी कुर्ती के साथ साड़ी को स्टाइल कर सकती हैं। ऐसा करने के लिए साड़ी को अच्छे से बांध लें और रेगुलर ब्लाउज की जगह पुराने कुर्ती को पहनें। लुक को कंप्लीट करने के लिए कमरबंद या बेल्ट लगाएं। इस तरह से आप कुर्ती का इस्तेमाल ब्लाउज के तौर पर कर सकती हैं।

Recommended Video

पुरानी अनारकली के साथ पहनें साड़ी-

saree with anarkali kurti

डिजाइनर अनारकली सूट को पहनने का मौका बार-बार नहीं मिल पाता है। ऐसे में आप अनारकली सूट के साथ भी अपनी साड़ी को स्टाइल कर सकती हैं। ये साड़ी और सूट का बेहद डिफरेंट कॉम्बिनेशन है, जिसे आप अपने रीसेंट इवेंट के लिए ट्राई कर सकती हैं। सबसे पहले साड़ी को अच्छे से बांध ले इसके बाद ब्लाउज के ऊपर अपने किसी भी पुराने अनारकली कुर्ती को पहनें। इसके बाद पल्लू जोड़ लें और साड़ी की प्लेट्स के साथ अपनी अनारकली को भी जोड़ लें, इन तरीकों से आपकी डिफरेंट सी साड़ी तैयार हो जाएगी।

तो इन तरीकों से आप अपनी साड़ी को डिफरेंट तरीकों से ट्राई कर सकती हैं। हमारा यह आर्टिकल आपको अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें साथ ही जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit- filmfare.com, indiamart.com, pintrest, weareindia.com,pinmg.com and google searches