Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    जानें थोड़ी ही देर में क्यों दिखने लगता है गालों पर लगा मेकअप फ्लैकी

    मेकअप करने के लिए सबसे पहले त्वचा के हिसाब से मेकअप करने के साथ-साथ सही स्टेप्स को फॉलो करना भी बेहद जरूरी होता है।
    author-profile
    Updated at - 2023-01-09,18:41 IST
    Next
    Article
    why makeup looks flaky on cheeks in hindi

    मेकअप करना तो हम सभी बेहद पसंद करते हैं और इसके लिए आजकल मार्केट में एक से बढ़कर प्रोडक्ट भी आपको खूब देखने को मिलेंगे। वहीं रोजाना मेकअप ट्रेंड तेजी से बदल रहा है और कई तरह के एक्सपेरिमेंटल मेकअप लुक्स लेकर नया ट्रेंड सेट कर रहा है।

    वहीं कई बार हम और आप यही शिकायत करते हैं कि अक्सर हमारे गालों के आस-पास किया गया मेकअप थोड़ी ही देर में फ्लैकी नजर आने लगता है और इसके कारण चेहरा भद्दा नजर आने लगता है। इसलिए आज हम आपको बताने हैं कुछ ऐसी मेकअप मिस्टेक्स जिसके कारण आपके गालों पर लगा मेकअप फ्लैकी नजर आने लगता है। 

    स्किन केयर करना है जरूरी

    मेकअप करने से पहले त्वचा पर स्टेप बाई स्टेप स्किन केयर को करना बेहद जरूरी होता है और इसके लिए आपको अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही सभी स्टेप्स को फॉलो करना भी जरूरी होता है। बता दें कि सही स्किन केयर आपके मेकअप को लॉन्ग-लास्टिंग बनाने में बेहद मददगार साबित होगा। (मस्कारा से जुड़े हैक्स)

    skin care for makeup

    जल्दबाजी के कारण

    कई बार हम काफी जल्दी-जल्दी में तैयार होते हैं, जिसके कारण हम सभी प्रोडक्ट्स का चुनाव और उसे लगते समय काफी जल्दबाजी करते हैं। इसके कारण हमारा मेकअप थोड़ी ही देर में भद्दा नजर आने लगता है और एक भी प्रोडक्ट सही तरीके से नहीं लग पाता है।

    इसे भी पढ़ें : लोहड़ी के मौके पर मेकअप को लॉन्ग-लास्टिंग बनाए रखने के लिए जानें टिप्स

    इस तरह से करें ब्रश का इस्तेमाल

    वहीं कई बार जल्दबाजी के कारण हम हर प्रोडक्ट के हिसाब से सही ब्रश चुनने की मेहनत नहीं करते हैं और किसी भी ब्रश का इस्तेमाल करने लग जाते हैं। बता दें कि इस कारण भी कई बार चेहरे पर लगा मेकअप प्रोडक्ट एक जगह पर इकठ्ठा हो जाता है और चेहरा भद्दा नजर आने लगता है।  (मेकअप कॉन्टूरिंग टिप्स)

    makeup brush tips

    इसे भी पढ़ें : मेकअप रिमूव करने के बाद चेहरे के पोर्स हो गए हैं बंद तो करें ये काम

    प्रोडक्ट का सूट न करना

    हमारे चेहरे की त्वचा का हर हिस्सा अलग-अलग टाइप का भी हो सकता है। यह बात तो आप जानती ही होंगी, लेकिन क्या आप जानती हैं कि कई बार इसी कारण कोई भी मेकअप प्रोडक्ट किसी-किसी जगहों पर सूट नहीं करता है। इसके कारण अक्सर क्रीम प्रोडक्ट जल्द ही ऑक्सीडाइज हो जाते हैं और चेहरा भद्दा नजर आने लगता है। मेकअप को खूबसूरत बनाने के लिए आपको त्वचा के हिसाब से ही प्रोडक्ट को चुनना चाहिए।

    इसी के साथ अगर आपको बताए गए मेकअप फ्लैकी होने के कारण पसंद आए हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल भी न भूलें। साथ ही नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में हम तक अपनी राय जरूर पहुंचाए। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो कीजिए।

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।