सुंदर और मुस्कुराता चेहरा हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में मेकअप का अपना अलग महत्व होता है, इसलिए मेकअप अट्रैक्टिव होना चाहिए। इसके अलावा मेकअप के साथ ही एक परफेक्ट हेयरस्टाइल आपके लुक में चार चांद लगा देता है। अगर आप भी त्यौहारों में औरो से खास दिखना चाहती हैं तो जानिए सुप्रसिद्ध कॉस्मेटोलॉजिस्ट, ऐस्थिटीशियन व एल्पस कॉस्मेटिक क्लीनिक की फांउडर डॉयरेक्टर भारती तनेजा जी से कुछ फेस्टिव  हेयरस्टाइल टिप्स।

भारती जी के अनुसार पिछले कुछ समय से मैसी हेयरस्टाइल का ट्रेंड था लेकिन अब फिर से फ्रंट नीट हेयरस्टाइल डिमांड में आ चुका है। अब स्ट्रेट हेयर और लाइट कर्ल्स का ट्रेंड चल रहा है। हेयर स्टाइल ओपन रखे या फिर बन बनाएं लेकिन अगर इनमें हेयर एसेसरीज का यूज करती हैं तो सिंपल हेयर स्टाइल को भी स्टाइलिश बनाया जा सकता है। हेयर स्टाइल में भी कई तरह की लेटेस्ट वैरायटी अवेलेबल है जो अट्रैक्टिव बाजार में आपको हेयर एक्सेसरीज आसानी से मिल जाती है, जिनकी मदद से आप अपने बालो को एक ब्यूटीफुल लुक दे सकती हैं।

स्टाइलिश जूड़े

आजकल लड़कियों में भी स्टाइलिश जूड़ा बहुत ट्रेंड में चल रहा है। आप इसे सूट, साड़ी या लहंगे के साथ ट्राई कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप इंडो वेस्टर्न आउटफिट पहन रहे हैं तो भी स्टाइलिश जूड़ा बनाकर परफेक्ट लुक पा सकते हैं। उत्सव के मौके पर साड़ी या लहंगा पहन रही हैं तो अपने बालों में ट्रेडिशनल बन बनाएं। अगर आपके बाल छोटे हैं तो आप इस जूड़े को बनाने के लिए हेयर डोनट का इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा करने से आपका जूड़ा आसानी से बन जाएगा। छोटे बालों में जूड़ा बनाने के लिए आर्टिफिशियल बन लेकर उसे सेट करें। डिफरेंट लुक पाने के लिए आप इसे फूल या गजरे से सजा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर का श्रग स्टाइल इंडो वेस्टर्न लुक हो रहा है पॉपुलर

स्टाइलिश जूड़ा बनाने के खास स्टेप

festive hair inside  

1 क्रॉस जूड़ा 

पूरे बालों को अच्छी तरह कंघी करके स्ट्रेट कर लें। आर्टिफिशियल बन अटैच करें। अब बालों को दाएं-बाएं दो सेक्शन में डिवाइड करें। दाएं तरफ़ के सेक्शन को बन के बाईं तरफ़ पिनअप करें और बाएं तरफ़ के सेक्शन को दाईं तरफ़। अब बाल को बन पर अच्छी तरह सेट कर दें। एक्स्ट्रा बाल को बन के पीछे पिनअप कर दें।

2 फैशन जूड़ा

आगे से बालों का एक सेक्शन छोड़कर पूरे बालों की लो पोनीटेल बांध लें. पोनीटेल के बालों में हल्की-सी बैक कॉम्बिंग करते हुए इनटर्न करते हुए रोल जैसा बनाकर पिनअप कर लें। आगे के छोड़े हुए बालों से छोटे-छोटे सेक्शन लेकर हल्का-सा ट्विस्ट करते हुए बन पर पिनअप करें। हेयर एक्सेसरीज़ से डेकोरेट करें।

3 स्टार जूड़ा

juda inside

बीच में मांग निकालकर आगे से बालों का सेक्शन अलग करें। नीचे के बालों को इनटर्न करते बन बना लें। आगे के बालों को क्रिसक्रॉस करते हुए पीछे बन के पास पिनअप कर लें। डायमंड एक्सेसरी से फाइनल टच दें।

4 फ्लावर जूड़ा  

कान से कान तक मांग निकालकर बालों को दो सेक्शन में बांट लें। पीछे के सेक्शन के बालों का जूड़ा बना लें। आगे के सेक्शन की वन साइड लूज़ सागर चोटी बनाएं। चोटी को जूड़े पर रैप करके पिनअप कर दें। फूलों से सजाएं।

 

 

इसे भी पढ़ें: बालों को तेजी से लंबा करना चाहती हैं तो शैम्‍पू में मिलाएं ये 1 चीज फिर देखें कमाल

5 कर्ल जूड़ा 

हाई पोनीटेल बनाएं। पोनी के बाल के कई छोटे-छोटे सेक्शन लेकर हल्का-सा बैक कॉम्बिंग करें और रोल्स बनाते हुए बन के शेप में पिनअप करती जाएं। हेयर स्प्रे से सेट करें। डायमंड से डेकोरेट कर लें।

स्टाइलिश ब्रेड 

1 फेस्टिव परफेक्ट

juda style inside

बालों को कान से कान तक दो भागों में बांट लें. पीछे के बालों की पोनी बना लें। अब पोनी के बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर उंगलियों में लपेटकर फिंगर रोल बनाएं और बन के शेप में पिनअप करते जाएं। आगे के बालों की साइड पार्टिंग करें और बालों को फ्लैट लुक देते हुए पीछे पिनअप कर लें।

2 ट्रेडिशनल टच

बालों में अच्छी तरह कंघी करके ऊपर सेंटर से बालों का छोटा-सा सेक्शन लेकर चोटी बना लें। फिर दोनों तरफ से बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर ट्विस्ट करते हुए चोटी के बीच में से ले जाकर खुला छोड़ दें।

3 सिंपली गॉर्जियस

बालों की साइड पार्टिंग कर लें। फिर एक साइड से बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर ट्विस्ट करते हुए पीछे पिनअप करते जाएं। ये हेयर स्टाइल आपको मिनटों में गॉर्जियस लुक देगी।

4 मिस चार्मिंग

पूरे बालों को अच्छी तरह कंघी करके एक साइड में ले आएं। अब बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर उंगलियों में लपेटकर फिंगर रोल बनाएं और बन के शेप में पिनअप करते जाएं।