• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

'स्लिम एंड ट्रिम' दिखने के लिए पहनें इन रंगों के कपड़े

आज आपको कुछ ऐसे रंगों के बारे में बताते हैं जिन्हें आप पहनेंगी तो इंस्टेंट स्लिम दिखने लगेंगी। आइए जानते हैं उन कलर्स के बारे में।  
author-profile
Published -20 Jun 2022, 11:37 ISTUpdated -20 Jun 2022, 11:58 IST
Next
Article
colors that makes you slim

एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट से आप फिट हो सकते हैं और काफी वजन कम करने में आपको हेल्प भी मिल सकती है। हां मगर इस प्रोसेस में अच्छा काफी टाइम लग सकता है। अब हमें कहीं बाहर जाना हो तो कुछ भी नया पहनकर यही सोचते हैं कि काश थोड़े से पतले दिखते। यह सिर्फ आप नहीं बल्कि कई महिलाओं को लगता है। अब अगर हम आपसे कहें कि आप इंस्टेंट स्लिम भी दिख सकती हैं। आपको इसके लिए एक्सरसाइज भी नहीं करनी होगी।

अगर आप स्लिम दिखना चाहती हैं तो आपको ऐसे रंग के कपड़े पहनने चाहिए जो आपको पतला दिखाने में मदद करते हैं। कुछ रंग ऐसे होते हैं, जो आपके हैवी हिस्से को छिपाने का काम करते हैं। इस तरह ये कलर्स आपके फिगर पर फ्लैटरिंग लगते हैं। चलिए फिर आपको बताएं उन कलर्स के बारे में-

1. मिक्स कलर्स पहनें

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

इसके अतिरिक्त आप कलर्स को मिक्स एंड मैच करके भी पहन सकती हैं। डार्क और लाइटर शेड्स की मिक्सिंग आप पर एक आकर्षक प्रभाव डाल सकता है। जैसे अगर आप ब्राइट रंग के कपड़े पहन रही हैं तो आपको डार्क बॉटम्स पहनने चाहिए। वहीं, गुलाबी और रेड के शेड्स आपको स्लिम और ट्रिम दिखने में मदद करते हैं। अगर आपके शोल्डर्स चौड़े और हिप्स नैरो हैं तो आपको ऊपर गहरे रंगों के अपर और ब्राइट रंगों के बॉटम्स पहनने चाहिए।

इसे भी पढ़ें : ये फैशन मिस्टेक्स आपको दिखा सकते हैं मोटा

2. मोनोक्रोमैटिक शेड्स पहनें

wear monochromatic shades

स्लिम और टॉल दिखना तो हर लड़की चाहती है। अगर आपकी भी यही इच्छा है तो आपको ऊपर से नीचे तक मोनोक्रोमैटिक कलर्स पहनने चाहिए। यह आपकी बॉडी पर एक वर्टिकल लेंथ क्रिएट करता है और उन हिस्सों को छिपाने में मदद करता है जो हैवी दिखते हैं। 

3. ब्लैक रंग पहनें

wear black colors

ब्लैक रंग के कपड़े अगर आपकी अलमारी में नहीं हैं तो इन्हें शामिल कर लें। काला उन महिलाओं के लिए अच्छी चॉइस है जो पतले होने का इल्यूजन क्रिएट करता है। इस तरह ब्लू, पर्पल और डार्क ब्राउन जैसे रंगों के गहरे रंग भी खामियों को छिपाने और स्लिमिंग इल्यूजन क्रिएट करने में मदद कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि जब आप डार्क शेड्स पहनती हैं, तो आप पतली लगती हैं।

इसे भी पढ़ें : इस तरह ड्रेप करेंगी बनारसी साड़ी तो आप भी नजर आएंगी पतली

क्या न पहनें

what not to wear

  • सफेद और खाकी जैसे हल्के रंग आपको हैवी दिखा सकते हैं और एक बड़े फ्रेम का इल्यूजन क्रिएट कर सकते हैं।
  • अगर आपके ब्रेस्ट बड़े हैं तो उन्हें छिपाने के लिए आपको सफेद अपर नहीं पहनना चाहिए। इसके बजाय डार्क शेड्स के अपर पहनें।
  • वाइडर हिप्स के लिए खाकी कलर के पैंट्स अच्छे नहीं लगते हैं। ऐसे पैंट्स आपके इस पार्ट को ज्यादा एक्सेंचुएट करेंगे। इसके बजाय पतले वर्टिकल पिनस्ट्रिप वाले गहरे रंग की पैंट चुनें।

वहीं ध्यान रखें कि लाइट शेड्स आपको हैवी और फ्लफी दिखाते हैं, इसलिए उन्हें कम से कम पहनें। आप भी अब अपने वॉर्डरोब में डार्कर शेड्स को जरूर शामिल करें। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram@humaqureshi, sonakshi sinha

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।