सोनाक्षी सिन्हा ने अपने करियर के शुरुआती दौर में फिल्म 'मेरा दिल लेके देखो' के लिए ड्रेस डिजाइन की थी। इसके बाद सोनाक्षी ने लेक्मे फैशन वीक के लिए रैंप वॉक की थी, फिर उनकी बॉलीवुड में पहली फिल्म 'दबंग' आई थी। इससे पता चलता है कि फैशन के मामले में सोनाक्षी काफी अपडेट रहती हैं। सोशल मीडिया पर भी सोनाक्षी आए दिन ट्रेंडिंग ड्रेस और ज्वेलरी स्टाइलिंग टिप्स देती रहती हैं। इस वेडिंग सीजन स्पेशल दिखने के लिए आप भी सोनाक्षी सिन्हा से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।

कुंदन डिजाइन ज्वेलरी

 sonakshi sinha fashion inside

सोनाक्षी सिन्हा ने डार्क कलर की ड्रेस के साथ कुंदन ज्वेलरी कैरी की है, जिसमें नेकपीस, इयरिंग, रिंग और बैंगल्स शामिल हैं। रिंग और इयरिंग का डिजाइन लगभग एक जैसा है, जिनमें छोटे-छोटे स्टोन लगे हुए हैं। कुंदन डिजाइन में चोकर नेकपीस और एक बैंगल सोनाक्षी के शादी वाले लुक को पूरा कर रहे हैं। अगर आप भी शादी में सिंपल ज्वेलरी पहनना चाहती हैं, तो यह परफेक्ट आइडिया है।

व्हाइट के साथ गोल्डन ज्वेलरी

 sonakshi sinha neckpiece inside

सोनाक्षी सिन्हा ने व्हाइट कुर्ती और स्कर्ट के साथ गोल्डन ज्वेलरी कैरी की है। सोनाक्षी के इयरिंग काफी हैवी हैं, जिसमें गोल्डन कलर के साथ व्हाइट स्टोन दिए गए हैं। सिंपल लॉन्ग बैंगल और जूती के साथ सोनाक्षी बेहद सुंदर दिख रही हैं। ऑफ व्हाइट कलर को आप वेडिंग के किसी भी छोटे फंक्शन में आसानी से पहन सकती हैं और गोल्डन ज्वेलरी से लुक को पूरा कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: वेडिंग के हर फंक्शन के लिए परफेक्ट हैं मीरा कपूर की ये सभी ड्रेस

सिल्वर ज्वेलरी

 sonakshi sinha jewellery inside

सिल्वर ज्वेलरी का ट्रेंड लगभग हर लड़की ने ट्राई किया होगा, क्योंकि यह अधिकतर सभी को पसंद है। सोनाक्षी सिन्हा ने पीच कलर के मिरर वर्क वाले सूट के साथ सिल्वर ज्वेलरी कैरी की है। सोनाक्षी ने हैवी चोकर और छोटे-छोटे इयरिंग पहने हैं, जो काफी गॉर्जियस दिख रहे हैं। एक बड़ी-सी सिल्वर रिंग और लाइट मेकअप के साथ आप भी सोनाक्षी की तरह सुंदर दिख सकती हैं।

एथनिक कंटेंपरेरी लुक

 sonakshi sinha styling inside

वेडिंग से पहले होने वाले फंक्शन जैसे- हल्दी, मेहंदी और सगाई में हम एक लाइट ड्रेस पहनना ज्यादा पसंद करते हैं। एथनिक कंटेंपरेरी ड्रेस का फैशन तो आजकल काफी ट्रेंडिंग है और हर लड़की इसे काफी पसंद कर रही है। सोनाक्षी सिन्हा ने भी सलमॉन पिंक कलर की कंटेंपरेरी ड्रेस के साथ सिल्वर ज्वेलरी कैरी की है, जिसमें लॉन्ग नेकपीस और इयरिंग शामिल हैं। इस तरह के नेकपीस आप लाइट कलर की ड्रेस के साथ आसानी से पहन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: शादी की सभी रस्मों में दिखना है गॉर्जियस तो भूमि पेडनेकर के इन आउटफिट्स से लें इंस्पिरेशन

ज्वेलरी की लेयरिंग करें

 sonakshi sinha trending look inside

सोनाक्षी सिन्हा का यह लुक कॉकटेल पार्टी के लिए परफेक्ट है, क्योंकि इसमें कलरफुल प्रिंटिड स्कर्ट के साथ एक लॉन्ग कोट दिया गया है। सोनाक्षी ने खुद को डिफ्रेंट लुक देने के लिए सिल्वर चोकर पहना है और फिर एक लॉन्ग नेकपीस भी पहना है, जिसे लेयरिंग करना कहते हैं। छोटे-छोटे इयरिंग और रिंग के साथ सोनाक्षी का पार्टी लुक परफेक्ट दिख रहा है। ध्यान रखें कि अगर आप लेयरिंग करती हैं, तो छोटे इयरिंग ही कैरी करें।

ट्रेंडिंग हैं चांदबालियां

 sonakshi sinha inside

बॉलीवुड में शायद ही कोई एक्ट्रेस रही हों, जिन्होंने चांदबालियों का फैशन नहीं अपनाया होगा। सोनाक्षी सिन्हा ने पिंक एंब्रॉयडरी साड़ी के साथ गोल्डन चांदबालियां कैरी की हैं। इतना ही नहीं, सोनाक्षी ने हाथ में मैचिंग बैंगल्स भी पहने हैं, जिसमें कुंदन डिजाइन है। विंग आईलाइनर और सिल्वर बिंदी के साथ सोनाक्षी का शादी वाला लुक बेहद डिफ्रेंट दिख रहा है।

Recommended Video

कलर कंट्रास्ट करें(Colour contrast)

 sonakshi sinha inside

रेड कलर तो वेडिंग सीजन में सभी का फेवरेट होता है, लेकिन इसके साथ ग्रीन कलर भी एवरग्रीन है। सोनाक्षी सिन्हा ने एंब्रॉयडरी वाले रेड सूट के साथ ग्रीन कलर का चंकी नेकपीस पहना है, जिसमें ग्रीन स्टोन दिए गए हैं। अगर आप भी खुद को एक एलीगेंट लुक देना चाहती हैं, तो कलर कंट्रास्ट करके ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। इसमें लाइट पिंक और पर्पल, ऑरेंज ब्लू और ग्रीन कलर भी शामिल हो सकते हैं।

शिमर साड़ी के साथ करें ऐसे ज्वेलरी कैरी

 sonakshi sinha inside

अगर इस वेडिंग सीजन आप भी शिमर, गोल्डन या सिल्वर कलर की साड़ी पहनने वाली हैं, तो सोनाक्षी सिन्हा से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। गोल्डन और सिल्वर कलर के साथ आप मैचिंग नेकपीस पहन सकती हैं, जैसे- डायमंड डिजाइन में ग्रीन या ब्लू कलर एड किया गया हो। सोनाक्षी सिन्हा ने शिमर साड़ी के साथ ग्रीन और डायमंड नेकपीस कैरी किया है।

इस वेडिंग सीजन आप कौन-सी ज्वेलरी कैरी करने वाली हैं, यह हमें जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram