चुभती-जलती गर्मी के मौसम में बॉडी को कूल रखने के लिए ऐसे फेब्रिक्स का इस्तेमाल करें जो बॉडी को आराम दें ऐसे में खादी से बेहतर कोई फेब्रिक नहीं है समर में ज्यादातर महिलाएं कॉटन फैब्रिक की ड्रेसेस ही पसंद करती हैं, क्योंकि ये बहुत कंफर्टेबल होती हैं। आप चाहें तो इस हॉट सीजन में कूल खादी ड्रेसेस को भी अपनी वार्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं। लेटेस्ट खादी ड्रेसेज  कंफर्टेबल होने के साथ-साथ आपको स्टाइलिश लुक भी देंगी। इस बारे में फैशन डिजाइनर प्रगति नागपाल रही हैं। अब खादी इंडियन वियर के साथ वेस्टर्न में भी कई रेंज और वैराइटी ले आया है।

khadi blu inside  

सीजन के अनुसार हो फैब्रिक

हॉट सीजन में  अगर आप ड्रेस का सेलेक्शन करते  है तो लुक, स्टाइल, फैशन के साथ-साथ कंफर्ट का ध्यान रखना भी जरूरी है। लेकिन ड्रेसेस में कंफर्ट तभी मिलेगा, जब फैब्रिक सीजन के अकॉर्डिंग होगा। यही वजह है कि इस गर्म मौसम में खादी फैब्रिक को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इन दिनों खादी में भी डिजाइनर ड्रेसेस की बड़ी रेंज देखने को मिल रही है। आप ओकेजन के अकॉर्डिंग स्टाइलिश कंफर्टेबल खादी ड्रेसेस को कैरी कर अपना अलग स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट कर सकती हैं।

इसे भी पड़ें: साड़ी के पल्ले को यूं करेंगी स्टाइल तो कमर दिखेगी  

इंडियन वियर में खादी साड़ी

अधिकतर महिलाएं गर्मी के सीजन में साड़ी पहनना पसंद नहीं करती है क्योकि इस सीजन में साड़ी में और गर्मी लगती है। इस सीजन में महिलाओं को कूल रखने के लिए खादी में साड़ी की कई वैराइटी आई है। समर सीजन में खादी की साड़ी कैरी करना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। ये साड़ियां कई कलर्स, डिजाइन में आ रही हैं। जरदोजी की एंब्रॉयडरी और ब्लॉक प्रिंट वाली खादी की साड़ी तो आप पार्टी के लिए भी चुन सकती हैं। आप साड़ियों को डिफरेंट डिजाइनर ब्लाउजेज के साथ भी टीमअप कर सकती हैं। जैसे कलरफुल खादी साड़ी के साथ एंब्रॉयडरी शर्ट ब्लाउज कैरी करें, इससे आपको नया लुक मिलेगा।

khadi pink inside

इंडियन वियर में लांग और शोर्ट कुर्ती

खड़ी में अब लांग कुर्ती के बाद शोर्ट कुर्तिया भी काफी ट्रेंड में है जो सिंपल, सोबर लुक को और उभार देती हैं गर्मी के मौसम में बॉडी को कूल रखने के लिए ऐसे फेब्रिक्स का इस्तेमाल करें जो बॉडी को आराम दें ऐसे में खादी से बेहतर कोई फेब्रिक नहीं है गर्मी के मौसम में बॉडी को कूल रखने के लिए ऐसे फेब्रिक्स का इस्तेमाल करें जो बॉडी को आराम दें ऐसे में खादी से बेहतर कोई फेब्रिक नहीं है   बेस्ट लुक पाने के लिए लिए खादी की कुर्ती कैरी की जा सकती है। खादी की कुर्तियां सॉफ्ट कलर्स जैसे 

वेस्टर्न वियर में टॉप और पैरलेर है खास 

इंडियन ड्रेस के बाद वेस्टर्न ड्रेस में  लड़कियों को अलग लुक दने के लिए खादी ने टॉप की भी कई रेंज निकली है। इस टॉप को  को स्कर्ट या पैंट के साथ पहन सकती हैं। लंबे घेरदार एथनिक प्रिंट वाली स्कर्ट के साथ खादी का स्पेगिटी टॉप इन दिनों ट्रेंड में है। इसके अलावा रैप अराउंड स्कर्ट के साथ खादी की क्रॉप टॉप भी खूब पसंद की जा रही है। आप चाहें तो पैरलल प्लाजो के साथ भी खादी के कट स्लीव्स टॉप कैरी कर सकती हैं।

khadi green inside

 इसे भी पढ़ें:  गर्मियों वाले कुर्ते के लेटेस्ट डिज़ाइन देखिये, इनके साथ आपको सलवार पहनने की जरुरत नहीं है

खादी के लांग शर्ट्स और शोर्ट शर्ट 

इस मौसम में कूल लुक के लिए खादी की डिफरेंट स्टाइल शर्ट्स वर्किंग वूमेन, यंग गर्ल्स द्वारा खूब पसंद की जा रही है। ये शर्ट लॉन्ग, शॉर्ट लेंथ में आती हैं। आमतौर पर खादी की शर्ट्स प्लेन होती हैं, जिसे डेनिम जींस के साथ टीमअप किया जाता है। इन दिनों हाफ स्लीव्स खादी शर्ट्स को ज्यादा प्रेफर किया जा रहा है। आप चाहें, तो फुल लेंथ खादी शर्ट्स भी कैरी कर सकती हैं। आयर इसकी स्लीव्स को फोल्ड करके न्यू लुक दे सके हैं।

जैकेट श्रग का जलवा 

इंडियन वियर हो या वेस्टर्न वियर श्रग का जलवा दोनों जगह है। श्रग एक स्टाइलिश अटायर है, जो ड्रेस के लुक को खास बना देता है। अलग-अलग फैब्रिक में श्रग आते हैं। इन दिनों मार्केट में तरह-तरह के पैटर्न और स्टाइल में खादी के श्रग भी मिलने लगे हैं। वेस्टर्न ड्रेसेज के साथ खादी का श्रग स्मार्ट लुक देता है। खादी के श्रग लॉन्ग, शॉर्ट दोनों लेंथ में मिलते हैं। ये कुर्ती पर जैकेट का काम करते हैं। इसे आप शर्ट टॉप्स के ऊपर भी कैरी कर अट्रैक्टिव लुक पा सकती हैं।

स्कार्फ एंड स्टोल 

समर सीजन में खादी स्कार्फ की खूब डिमांड होती है। इसमें कलर्स के ढेरों ऑप्शन हैं। लेकिन खादी के स्कार्फ को कैरी करते वक्त ड्रेस के कलर का ख्याल रखना जरूरी है। जैसे पेस्टल कलर की ड्रेस के साथ हल्की एंब्रॉयडरी किया हुआ खादी का स्कार्फ सूट करता है। इसके अलावा जींस-टॉप या कुर्ती के साथ खादी का स्कार्फ भी ले सकती हैं, यह आपको स्टाइलिश लुक देगा।