जब भी बात स्टाइलिंग की होती है तो सबसे पहला व जरूरी स्टेप होता है अपने बॉडी टाइप पर फोकस करना। आप पर क्या अच्छा लगेगा और क्या नहीं या फिर आपको किस आउटफिट को किस तरह स्टाइल करना चाहिए, यह मुख्यतः इस बात पर निर्भर करता है कि आपका बॉडी टाइप कैसा है। जिस तरह हर महिला का स्वभाव अलग होता है, ठीक इसी तरह उसका बॉडी टाइप भी अलग होता है। इतना ही नहीं, कई बार तो एक ही बॉडी टाइप की दो महिलाओं के प्रॉब्लम एरिया भी अलग हो सकते हैं। ऐसे में आपको अपनी बॉडी पर सबसे पहले फोकस करना चाहिए।

मसलन, अगर आपके काव्स हैवी हैं तो आपको अपने कपड़े पहनने के तरीके पर थोड़ा और ध्यान देने की आवश्यकता है। अगर आप अपने कपड़ों को इस तरह स्टाइल करती हैं कि उसमें आपके काव्स के हैवी होने का अंदाजा ही ना हो तो ऐसे में आप अपनी ड्रेसिंग के जरिए ही एक स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बताते हैं कि Heavy Calves की महिलाओं को खुद को स्टाइल करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए-

लेंथ पर दें जरा सा ध्यान 

length of dress

जब आप बॉटम वियर जैसे स्कर्ट आदि पहन रही हैं तो उसकी लेंथ पर विशेष रूप से फोकस करें। कोशिश करें कि आप ऐसे किसी बॉटम वियर का चयन ना करें, जिसकी लेंथ आपके काव्स के ठीक उपर तक हो। बल्कि, एक हेमलाइन चुनें जो आपके पैर के सबसे पतले हिस्से पर खत्म हो जैसे आप एंकल लेंथ स्कर्ट को प्राथमिकता दे सकती हैं। यह आपके काव्स को कवर करेगी, जिसके उसके हैवी होने का अहसास किसी को नहीं होगा।

इसे जरूर पढ़ें:जानिए कूलाट्स में खुद को किस तरह अलग-अलग तरह स्टाइल कर सकती हैं आप

मैक्सी ड्रेस को बनाएं स्टाइल का हिस्सा

maxi dress style

फुल लेंथ या फिर लॉन्ग फ्लोई ड्रेसेस हैवी काव्स वाली महिलाओं के लिए एक अच्छा ऑप्शन मानी जाती हैं, क्योंकि यह आपके प्रॉब्लम एरिया को छिपाती हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप स्किनी जींस या फिर शॉर्ट्स की जगह लॉन्ग स्कर्ट्स (स्टाइलिश स्कर्ट से दिखें स्टाइलिश) व मैक्सी ड्रेसेस को अपने लुक का हिस्सा बनाएं। आप इसमें अपने लुक को और भी खास बनाने के न्यूड पम्पस को साथ में पेयर कर सकती हैं। 

फुटवियर पर करें फोकस

style footwears 

अगर आपके काव्स हैवी हैं तो ऐसे में आपको अपने फुटवियर पर ध्यान देना चाहिए। मसलन, फ्लैट्स यूं तो बहुत आरामदायक होते हैं और हर मौसम में लड़कियां इसे पहनना पसंद करती हैं, लेकिन हैवी काव्स की महिलाओं के लिए इसे सही नहीं माना जाता। फ्लैट फुटवियर आपके काव्स और टखनों पर जोर देते हैं, जिससे वह और भी अधिक छोटे और भारी दिखते हैं। बेहतर होगा कि इसके स्थान पर आप वेजेज या प्लेटफॉर्म जैसी मोटी स्टैक्ड हील्स को अपपने स्टाइल का हिस्सा बनाएं। इसके अलावा, आप नी स्ट्राइप्स से भी थोड़ी दूरी बनाएं, क्योंकि इसमें भी आपके हैवी काव्स अधिक नोटिस होते हैं।

इसे जरूर पढ़ें:अपनी जूतियां व कोल्हापुरी चप्पल की कुछ इस तरह करें केयर

Recommended Video


ऐसी हो आपकी पैंट

pant style

हैवी काव्स को हाइड करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी पैंट को थोड़ा स्मार्टली सलेक्ट करें। मसलन, आप स्ट्रेट लेग, बूटकट या वाइड लेग्ड जींस या पैंट का ऑप्शन चुन सकती हैं। इसके अलावा, आप पैंट-सूट (पैंट सूट को इन पांच तरीकों से करें स्टाइल)के लिए भी जा सकती हैं जो आपके स्टाइल को बेहद वर्सेटाइल दिखाता है। जहां तक हो सके, क्रॉप्ड पैंट्स और कैप्रीस से दूर रहें क्योंकि ये आपके काव्स के सबसे चौड़े हिस्से पर सबका ध्यान आकर्षित करते हैं।

तो अब आप इन छोटे-छोटे स्टाइलिंग टिप्स को अपनाकर हैवी काव्स में भी अपने लुक से रॉक कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik