हर महिला अलग और खूबसूरत होती है। खूबसूरती की परिभाषा सिर्फ किसी एक खास बॉडी शेप से ताल्लुक नहीं रखती, बल्कि हर महिला अपनी तरह से खास है। भले ही आप स्लिम ना हो या फिर एक सेट बॉडी शेप में ना हो, लेकिन फिर भी आप अपने बॉडी कर्व को बेहद आसानी से फ्लॉन्ट कर सकती हैं। आमतौर पर यह समझा जाता है कि केवल स्लिम महिलाओं के कर्व्स ही अच्छे लगते हैं। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है।

अगर आप प्लस साइज है तो भी आपको जिम में घंटों बिताने की जरूरत नहीं है। अगर आप चाहें तो बिना किसी प्रयास के भी अपने शरीर को अधिक कर्वी दिखा सकती हैं। बस जरूरत है कि आप कुछ आसान हैक्स को अपनाएं। अगर आप सच में अपने कर्व्स को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो आपको थोड़ा सा अपनी स्टाइलिंग पर ध्यान देना होगा।

और बस उसके बाद आपको अपनी बॉडी को हाइड करने की या फिर खुद को एक अच्छी फिगर में ना होने के लिए पछताने की जरूरत नहीं है। बस आप थोड़ा सा स्टाइलिंग का तरीका बदलें और फिर हर किसी की निगाहें बस आप पर ही टिकी होंगी। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ आसान हैक्स के बारे में बता रहे हैं-

पहनें स्पैन्क्स

how to flaunt your curves wear spanx

यह एक बेहद आसान व क्विक तरीका है, जिसे अपनाकर आप अपनी बॉडी के केवल सेकंड्स में ही अधिक शेप में दिखा सकती हैं। भले ही आप प्लस साइज हों, लेकिन स्पैन्क्स आप बॉडी के कर्व्स को बेहतर तरीके से फ्लॉन्ट करने में मदद करेंगे। इस तरह आप किसी भी आउटफिट में बेहद ही ब्यूटीफुल व स्टनिंग नजर आएंगी।

इसे भी पढ़ें: Style Tips: ये 3 टिप्‍स अपनाएंगी तो हर आउटफिट में दिखेंगी स्लिम

हाई वेस्ट बॉटम

how to flaunt your curves wear high waist bottom

अगर आप थोड़ा प्लस साइज (प्लस साइज के लिए स्टाइलिंग आईडियाज) है तो भी आपको अपनी टमी को लेकर बहुत अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं है। इन दिनों हाई वेस्ट बॉटम काफी पसंद किए जा रहे हैं और आप भी हाई वेस्ट जींस, पैंट या लेगिंग्स आदि पहन सकती हैं और इस तरह, अपने वेस्ट एरिया के कर्व्स को हाइलाइट कर सकती हैं। आप उन्हें एक अच्छे शॉर्ट टॉप या टक-इन टी-शर्ट के साथ मैच करें, और बस आप अपने लुक में रॉक करने के लिए रेडी हैं।

बेल्ट की लें मदद

how to flaunt your curves wear belt

यह भी एक आसान तरीका है जिसकी मदद से आप अपने कर्व्स को एक बेहद ही स्टाइलिश तरीके से फ्लॉन्ट कर सकती हैं। खासतौर से, अगर आपने ओवरसाइज्ड टी-शर्ट या शर्ट को कैरी किया है तो ऐसे में आप उसके साथ एक थिन या ब्रॉड बेल्ट को कैरी कर सकती हैं। इससे आपकी बॉडी को एक स्ट्रक्चर मिलता है। साथ ही आपके कर्व्स भी बेहद स्टाइलिश लगते हैं।

करें टक इन

how to flaunt your curves tuck in top

यह एक छोटी सी ट्रिक है, जो आपके कर्व्स को बेहतर तरीके से उभारने में मदद कर सकती है। इसके लिए आपको बस इतना करना है कि आप एक स्वेटर, टी-शर्ट, या कोई अन्य लूज टॉप लें, और इसे अपनी स्कर्ट या जींस में टक इन लें। यह एक छोटा सा बदलाव आपके पूरे लुक को चेंज करने में मदद करेगा। इससे आपको कूल लुक मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: पीयर शेप्ड हैं तो इन बॉटम वियर को बनाएं अपने स्टाइल का हिस्सा

शर्ट को इस तरह करें कैरी

how to flaunt your curves carry shirt

अगर आप शर्ट को एक डिफरेंट तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप शर्ट को अपनी कमर पर बांध लें। यह आपकी कमर और शरीर के नेचुरल कर्व को बेहतर ढंग से उभारेगा। आप इसे हाई-वेस्टेड पैंट्स के साथ पेयर करें और आप बेहद ही स्टनिंग नजर आएंगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

 

Image Credit: Pinterest