शरारा सूट के साथ इन ज्वेलरी को करें कैरी, मिलेगा ट्रेडिशनल लुक 

आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ज्वेलरी के आइडियाज लेकर आए हैं, जिसे आप अपने ब्राइडल शरारा के सूट के साथ कैरी कर सकती हैं। 
Top  jewellery to wear with sharara suit

इन दिनों महिलाएं लहंगे से ज्यादा शरारा सूट पहनना पसंद करने लगी हैं। क्योंकि शरारा सूट एक ऐसा परिधान है, जिसे महिलाएं पार्टी से लेकर किसी भी वेडिंग फंक्शन में आसानी से कैरी कर सकती हैं। साथ ही, महिलाएं अपनी शादी में ब्राइडल लुक को एक ट्रेडिशनल लुक देने के लिए शरारा सूट को प्राथमिकता दे रही हैं। हालांकि, इसमें कोई दो राय नहीं है कि शरारा सूट पहनने के बाद बेहद खूबसूरत लगता है और यह कंफर्टेबल भी होता है। 

महिलाएं शरारा सूट को बिना किसी झंझट के पूरे दिन आसानी से पहन सकती हैं। लेकिन बात सिर्फ शरारा सूट पहनने से नहीं बनेगी। आप अपने लुक को और खूबसूरत बनाने के लिए शरारा सूट के साथ डिफरेंट ज्वेलरी वियर कर सकती हैं। जी हां, आज हम आपके लिए ऐसी डिफरेंट ज्वेलरी के आइडियाज लेकर आए हैं, जिसे आप शरारा सूट के कैरी कर सकती हैं। 

1सिल्वर झुमके

Silver Earrings

आजकल सिल्वर वर्क में झुमकों का काफी ट्रेंड हैं, आप शरारा सूट के साथ इसे आसानी से कैरी कर सकती हैं। अगर आप शरारा सूट कैजुअल्स में या किसी उत्सव पर पहनने की सोच रही हैं, तो इसके साथ आप सिल्वर झुमकों को कैरी सकती हैं। बेहतर होगा कि आप सिल्वर झुमके रेड कलर के शरारा सूट के साथ पहनें।  

 

2मांग टीका

tikka

मांग टीका भारत की ट्रेडिशनल और सबसे खूबसूरत ज्वेलरी है, जिसे बालों के मध्य भाग पर पहना जाता है। इसे ज्यादातर महिलाएं इंडियन परिधानों जैसे लहंगा, सूट, साड़ी आदि पर पहनना पसंद करती हैं। अगर आप किसी भी वेडिंग फंक्शन में शरारा सूट पहनने की सोच रही हैं, तो आप उसके साथ मांग टीका वियर कर सकती हैं। क्योंकि टीके को पहनने से आपको एक हैवी लुक मिलेगा। 

इसे ज़रूर पढ़ें- डिफरेंट लुक पाने के लिए एथनिक को-ऑर्ड सेट को इस तरह करें स्‍टाइल

 

3कुंदन का सेट 

set

इन गहनों के अलावा, आपके पास शरारा सूट पर पहनने के लिए चोकर का भी ऑप्शन है। अगर आपका शरारा सूट गोल गले की है या फिर सिंपल है, तो आप उसके साथ चोकर पहन सकती हैं। खासतौर से, अगर आपके ड्रेस का डीप नेक है, तो उसके साथ आप कुंदन का सेट जरूर पहनें।  

4चैन वाली नथ

Nath

जब भी बात पारंपरिक गहनों की आती है, तो उसमें नथ को शामिल न किया जाए ऐसा हो ही सकता है। क्योंकि नथ को महिलाएं प्राचीन समय से पहनती आई हैं। आप इसे शरारा सूट पर अपने लुक को एक पारंपरिक लुक देने के लिए पहन सकती हैं। 

5झूमर 

Jhumar

झूमर भी एक पारंपरिक गहना है, इसे महिलाएं अपनी शादी में आउटफिट्स के साथ कैरी करती हैं। लेकिन अगर आप स्टाइलिश या ब्राइडल शरारा सूट पर भी पहन सकती हैं। अगर आपका शरारा सूट थोड़ा हैवी है, तो यकीनन झूमर आपके लुक को एकदम परफेक्ट लुक देगा। 

6चूड़ियां

bangle

भारत में चूड़ियां सुहागिनों के सुहाग की निशानी है लेकिन अब इसे महिलाएं हर ड्रेस के साथ पहनती हैं या पहनना पसंद करती हैं। आप इसे शरारा सूट के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। बाजार में आपको कई तरह की चूड़ियों की वैरायटी मिल जाएंगी। लेकिन कलरफुल चूड़ियां हर शरारा सूट के साथ मैच हो जाती हैं। यह ना सिर्फ देखने में खूबसूरत लगती हैं बल्कि आपके लुक को और भी खास बना देती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- आप भी ट्राई करें लंबी बाजू वाले ये खूबसूरत लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन्स

7नोज़ पिन

nose pin

नोज़ पिन भी महिलाओं के लिए ट्रेडिशनल फैशन थिंग्स में से एक है। आप एक क्लासी लुक पाने के लिए अपनी नाक में नोज़ पिन को अलग-अलग तरह से कैरी कर सकती हैं। नोज़ पिन कई आकार और डिज़ाइन में आती हैं, जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से कैरी कर सकती है।

8बिंदी

bindi

बिंदी एक ऐसी पारंपरिक ज्वेलरी है, जिसे महिलाएं अपने माथे पर सदियों से लगाती आ रही हैं। हालांकि, पहले महिलाएं बिंदी को साड़ियों के साथ लगाया करती थीं। लेकिन समय के साथ बिंदी फैशन का एक अहम हिस्सा बन गई हैं। अगर आप रेड कलर या फिर थोड़ा ब्राइडल टाइप शरारा सूट पहन रही हैं, तो आप इसके साथ बिदी लगा लकती हैं। 

9हेयर ज्वेलरी

hair jwewllery

यदि आप अपने बालों में थोड़ा और आकर्षक बनाना चाहती हैं, तो ऐसी लेयर्ड या नॉर्मल चेन का इस्तेमाल करें, जिस पर पेंडेंट हों। यहां तक कि आपके नेकलेस को हेयर ज्वेलरी के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आप इन एक्सेसरीज की लिस्ट में हेयर ज्वेलरी  को भी शामिल कर सकती हैं।