महिलाओं के लिए एक बेहतरीन और स्टाइलिश आउटफिट पहनना जितना जरूरी है, उतना ही आवश्यक है कि आप अपनी एक्सेसरीज पर भी उतना फोकस करें। एक कंप्लीट लुक के लिए स्टनिंग एक्सेसरीज को कैरी करना आवश्यक होता है। शायद यही कारण है कि महिलाओं के क्लॉथ वार्डरोब की तरह की तरह एक्सेसरीज वार्डरोब में भी तरह-तरह की ज्वैलरी का कलेक्शन होता है। हालांकि, एक वक्त बाद उसी तरह की एक्सेसरीज को कैरी करके महिलाओं को बोरियत होने लगती है। इतना ही नहीं, कभी-कभी तो आपकी एक्सेसरीज इतनी पुरानी हो जाती है कि उन्हें पहनने का मन ही नहीं करता।

लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप उस पुरानी एक्सेसरीज को यूं ही बाहर कर दें। अगर आप चाहें तो अपनी ओल्ड एक्सेसरीज को भी एक न्यू स्टाइल में कैरी कर सकती हैं और अपने लुक को खास बना सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ओल्ड एक्सेसरीज को एक न्यू स्टाइल में कैरी करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज दे रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे-

इसे जरूर पढ़ें: पुरानी पायल और इयररिंग्स से बनाएं मांग टीका

old jewellery craft tips

नेकलेस को आर्म कफ की तरह करें कैरी

हम सभी के एक्सेसरीज वार्डरोब में चंकी नेकपीस अवश्य होते हैं। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हर बार आप इसे नेकएरिया पर ही कैरी करें। अगर आप एथनिक वियर में एक्सेसरीज के जरिए एक फ्यूजन लुक क्रिएट करने की कोशिश कर रही हैं या फिर एक बोहेमियन लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप नेकलेस को बतौर चंकी ब्रेसलेट या आर्म-कफ के रूप में पहन सकती हैं। बस आप अपनी बांह के चारों ओर एक चंकी हार को लपेटें। इस तरह नेकपीस एक शानदार आर्म-कफ में बदल जाएगा और आपको यूनिक लुक देगा।

पेंडेंट को बनाएं मांगटीका

पेंडेंट भी हम सभी के एक्सेसरीज वार्डरोब में अवश्य होता है। आमतौर पर, पेंडेंट को डेलीवियर से लेकर पार्टी में, इंडियन वियर से लेकर वेस्टर्न वियर के साथ कैरी किया जा सकता है। लेकिन अगर अब आप पेंडेंट को एथनिक वियर के साथ कुछ इस तरह पेयर करना चाहती हैं कि एक स्टेंटमेंट लुक क्रिएट किया जा सके तो ऐसे में आप पेंडेंट को बतौर मांगटीका पहन सकती हैं। इस सिंपल स्टाइल हैक के साथ आप इंडियन वियर में अपने लुक्स से रॉक कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: उंगली में बड़ी है आपकी रिंग, तो इन टिप्स की मदद से करें उसे फिट

old age jewellery

पायल को बनाएं हेडचेन

बोहो फैशन ट्रेंड वास्तव में कभी भी आउट ऑफ स्टाइल नहीं होता है। अगर आप हॉलिडे लुक में एक न्यू स्टाइल ट्राई करना चाहती हैं तो ऐसे में आप बोहो स्टाइल कैरी कर सकती हैं। हालांकि, अगर आप यह सोच रही हैं कि इस लुक में आप कैसे रॉक करें तो यह बेहद ही आसान है। बस आपको अपनी एक्सेसरीज पर अतिरिक्त ध्यान देना होगा। आप अपने बार्डरोब पुरानी पायल (पायल के 7 लेटेस्ट डिजाइन) को निकाल लें और इसे हेड चेन की तरह स्टाइल करें। आप इसे मैक्सी स्कर्ट से लेकर जैकेट के साथ बेहद आसानी से स्टाइल कर सकती हैं।

नेकपीस को हैंडबैग के साथ करें कैरी

एक्सेसरीज का अर्थ सिर्फ यह नहीं है, जिसे आप अपनी बॉडी पर कैरी करती हैं। बल्कि आपके हैंडबैग से लेकर वॉच आदि भी एक्सेसरीज हैं, जो आपके लुक को प्रभावित है। चूंकि डिजाइनर हैंडबैग की कीमत हजारों-लाखों में होती हैं, इसलिए आम महिलाओं के लिए इसे खरीद पाना संभव नहीं होता है। लेकिन अगर आप चाहें तो अपने सिंपल हैंडबैग को ही डिजाइनर बना सकती हैं। बस आपको इतना करना है कि आप सॉलिड कलर के क्लच या अपने बैग पर नेकपीस को पिनअप करें। यह इतना आसान और शानदार हैक है कि इससे आपका साधारण बैग तुरंत एक बेहद ही स्टनिंग लुक देगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik, Pinterest