• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

डायमंड बॉडी शेप की महिलाएं खुद को इस तरह करें स्टाइल, दिखेंगी बेहद ब्यूटीफुल

अगर आपकी बॉडी डायमंड शेप है तो खुद को स्टाइल करते समय आप इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं।  
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -24 Sep 2022, 13:00 ISTUpdated -23 Sep 2022, 20:08 IST
Next
Article
style your diamond shape body

जब बात स्टाइलिंग की होती है तो हर महिला की यह इच्छा होती है कि वह सबसे अलग व स्टाइलिश नजर आए। खुद को तैयार करते समय महिलाएं अक्सर दूसरों के स्टाइल को कॉपी करने की कोशिश करती हैं। लेकिन वास्तव में आपको सबसे पहले अपने बॉडी शेप पर ध्यान देना चाहिए। हर महिला की बॉडी शेप अलग होती है और इसलिए वह अपनी फिगर को समझकर खुद को स्टाइल करेंगी, तो इससे उनका लुक निखरकर सामने आएगा।

अगर आपकी बॉडी शेप डायमंड है तो इसका अर्थ है कि आपके हिप्स, बट व थाइज नैरो हैं, जबकि वेस्ट अधिक वाइड है। आपको अपनी बॉडी की क्वालिटी को पहचानकर ही खुद को स्टाइल करना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही आसान स्टाइलिंग टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो डायमंड शेप वुमन के बेहद काम आने वाले हैं-

शोल्डर और लेग्स को करें हाइलाइट

Styling Tips according to body shape

चूंकि आपकी बॉडी शेप ऐसी है कि आपका अपर और लोअर बॉडी का माप लगभग एकसमान है। आप इसका फायदा उठाएं और ऐसे कपड़े चुनें जो एक विजुअल इंटरस्ट क्रिएट करें। जब आप अपने शोल्डर और लेग्स को अधिक हाइलाइट करती हैं तो इससे आपका लुक अधिक स्टनिंग नजर आता है। 

इसे भी पढ़ें: लहंगे में लगाएं लटकन की ये डिजाइंस, टिक जाएंगी आप पर सबकी निगाहें

वेस्टलाइन को ना करें हाइलाइट

Diamond Shape Body Styling Tips

ऐसी महिलाओं की वेस्टलाइन अधिक वाइड होती है, इसलिए खुद को स्टाइल करते समय उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि लोगों का ध्यान उनकी वेस्ट पर कम से कम जाए। इससे उन्हें अधिक लंबा लगने में मदद मिलती है। बेहतर होगा कि आप सिंपल वेस्टलाइन वाले आउटफिट को प्राथमिकता दें और बेल्ट आदि का इस्तेमाल करने से बचें। (करवा चौथ दिन इन एक्ट्रेस के लुक को करें रीक्रिएट)

Recommended Video

फैब्रिक का करें इस्तेमाल

Diamond Shape Body fashion

जब आप अपने लिए कपड़ों का चयन कर रही हैं तो आपको कपड़े के फैब्रिक पर भी उतना ही ध्यान देना चाहिए। आपके कपड़े ऐसे होने चाहिए, तो अच्छी तरह ड्रेप हो सके और आपके शरीर से न चिपके।  

इसे भी पढ़ें: एथनिक ड्रेस के साथ शर्ट को करें ऐसे कैरी, दिखेंगी आकर्षक

क्या पहनें क्या नहीं

Diamond Shape Body fashion Tips

डायमंड शेप की महिलाएं हर तरह के आउटफिट को कैरी कर सकती हैं। बस जरूरत है कि वह समझदारी से इसका चयन करें। मसलन-

  • अगर आप टॉप पहन रही हैं तो वह ऐसा होना चाहिए, जो आपके शोल्डर के लुक को एन्हॉन्स करें और आपके ऑर्म्स को शो ऑफ करें। ऐसी महिलाओं पर ऑफ शोल्डर टॉप काफी अच्छे लगते हैं। इसके अलावा, आप वी नेकलाइन या अनइवन हेमलाइन वाले टॉप्स भी पहन सकती हैं। अनइवन हेमलाइन वाले टॉप आपके मिड्रिफ से लोगों का ध्यान हटाती है। 
  • इसी तरह अगर आप जींस पहन रही हैं तो ऐसे में डार्क कलर्स को चुनें। यह आपके बॉडी शेप के लुक को एन्हॉन्स करते हैं। डायमंड बॉडी शेप की महिलाओं को स्किनी जींस की जगह बूटकट जींस, फ्लेयर लेग जींस या वाइड लेग जींस को अधिक प्राथमिकता देनी चाहिए। 
  • वहीं, ऑफिस के लिए रेडी होते समय अगर आप पैंट को स्टाइल कर रही हैं तो आप प्लीट्स को अवॉयड करें और स्ट्रेट फ्रंट पैंट्स को चुनें। इसके अलावा, ऐसे किसी भी फैब्रिक को ना पहनें, जो आपकी बॉडी से चिपकते हों। ऐसी महिलाओं पर वाड लेग प्लाजो पैंट काफी अच्छी लगती है। कोशिश करें कि आपकी पैंट में साइड ज़िपर हों। 
  • वहीं अगर आप ड्रेसेस को स्टाइल कर रही हैं तो ऐसे में स्ट्रेट फिट के अलावा ए-लाइन, या शर्ट स्टाइल ड्रेसेस को ही अपने लुक का हिस्सा बनाएं। कोशिश करें कि आपकी ड्रेस पर स्मॉल प्रिंट हों और उनकी लेंथ नी-लेंथ हो।
  • तो अब आप भी इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो कीजिए और अपना खुद का एक स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट करें, ताकि आप दूसरों को नहीं, बल्कि अन्य महिलाएं आपको फॉलो करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- freepik

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।