लेदर आउटफिट का अपना एक अलग ही चार्म होता है और आप इसे किसी भी मौसम में अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। जहां तक बात विंटर वियर की है तो अब तक महिलाएं केवल लेदर जैकेट को ही बतौर विंटर आउटफिट कैरी करती आई हैं। वहीं कुछ महिलाओं को लेदर स्कर्ट पहनना भी काफी अच्छा लगता है। लेकिन अब लेदर ड्रेस का चलन भी काफी बढ़ चुका है। यह देखने में आपको एक चिक लुक देती हैं।

हालांकि, अगर ठंड के मौसम में लेदर ड्रेस को स्टाइल करने की बात हो तो आपको थोड़ा समझदारी दिखाना आवश्यक हो जाता है। दरअसल, इस मौसम में आपको लेदर ड्रेस को कुछ इस तरह कैरी करना होता है कि आप अपने स्टाइल को भी फ्लॉन्ट कर पाएं और आपको ठंड का अहसास भी ना हो। अगर आपको भी लेदर पहनना पसंद है और आप हर मौसम में इसे एक यूनिक तरीके से पहनना चाहती हैं, तो चलिए आज इस लेख में हम आपको विंटर में लेदर ड्रेस को स्टाइल करने के कुछ अमेजिंग आइडियाज शेयर कर रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें: इस विंटर अपने वॉर्डरोब में इन नए जैकेट स्टाइल्स को जरूर करें शामिल

leather dress in winter

टर्टलनेक के साथ पहनें लेदर ड्रेस 

अगर आप लेदर ड्रेस को एक फेमिनिन और स्टाइलिश तरीके से पहनना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप टर्टलनेक स्वेटर के उपर स्लीवलेस लेदर ड्रेस की लेयरिंग करें। कोशिश करें कि आप लाइट कलर टर्टलनेक को चुनें। वहीं बॉटम में भी आप वुलन लेगिंग्स को पेयर कर सकती हैं। वहीं अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप बूट्स और लेदर बैग कैरी करना ना भूलें।

ऑल लेदर लुक 

यह लेदर ड्रेस को स्टाइल करने का एक स्मार्ट तरीका है। अगर आप फुल स्लीव्स लेदर ड्रेस पहन रही हैं तो उसके नीचे मैचिंग लेदर पैंट को स्टाइल करें। वहीं, अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप बूट्स का सहारा लें। लेदर ड्रेस में मोनोक्रोम लुक बेहद ही अच्छा लगता है। आप चाहें तो इस लुक को पार्टी में भी कैरी कर सकती हैं। हालांकि, इस दौरान मेकअप को थोड़ा बोल्ड ही रखें और आंखों को हाइलाइट करने की कोशिश करें।

इसे जरूर पढ़ें: अपने कार्डिगन को करें इन डिफरेंट तरीकों से स्टाइल, दें खुद को परफेक्ट लुक

tips  to  style  leather  dress

लेदर जैकेट से करें लेयरिंग

अगर आप टी-लेंथ लेदर ड्रेस को अपने लुक का हिस्सा बना रही हैं तो ऐसे में स्टाइलिंग का सबसे अच्छा तरीका है कि आप उसके साथ लेदर जैकेट को ही लेयर करें। लेदर ऑन लेदर आपको एक स्मार्ट लुक देता है। आप बॉटम में कॉन्ट्रास्टिंग बूट्स को पेयर कर सकती हैं। यह एक ऐसा लुक है, जिसे केजुअल्स से लेकर आउटिंग के दौरान आसानी से क्रिएट किया जा सकता है। 

ट्रेंच कोट के साथ करें पेयर

अगर आप लेदर ड्रेस को अपने इवनिंग लुक का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो उसके साथ आप ट्रेंच कोट को पेयर कर सकती हैं। इसके लिए आप शॉट लेदर ड्रेस के साथ सेम लेंथ ट्रेंच कोट पहनें। अपने लुक को एक स्मार्ट टच देने के लिए आप लॉन्ग बूट्स भी पहन सकती हैं। यह लेदर ड्रेस को स्टाइल करने का एक बेहतरीन तरीका है, जिसमें आपका लुक कभी फेल नहीं हो सकता।

प्रिंट्स से करें प्ले 

आमतौर पर लेदर ड्रेस प्लेन होती हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपने लुक को भी प्लेन ही रखें। आप चाहें तो लेदर ड्रेस में भी डिफरेंट प्रिंट्स को बेहद आसानी से क्लब कर सकती हैं। मसलन, आप इनर वियर के रूप में प्रिंटेड स्वेटशर्ट को स्टाइल कर सकती हैं। वहीं बूट्स (बूट्स को स्टाइल करने के आइडियाज) में भी डिफरेंट स्टाइल प्रिंट्स को प्राथमिकता दी जा सकती है।

तो अब आप लेदर ड्रेस को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- mrsprofresh, styleoholic, WhoWhatWear