• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

साड़ी के साथ जैकेट कैरी करते समय ये स्टाइलिंग आइडियाज आएंगे काम

अगर आप एथनिक वियर साड़ी को ट्रेंडी तरीके से कैरी करना चाहती हैं, तो इस लेख को पढ़कर कुछ स्टाइलिंग आइडियाज ले सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -17 May 2022, 13:26 ISTUpdated -19 May 2022, 15:11 IST
Next
Article
how to style saree with jacket

साड़ी की गिनती एक बेहद ही वर्सेटाइल आउटफिट में होती है, क्योंकि आप इसे कैजुअल्स से लेकर पार्टी यहां तक कि ऑफिस में भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। लेकिन अगर हर जगह साड़ी को एक ही तरीके से पहना जाए, तो इससे आपका लुक बोरिंग नजर आ सकता है। इसलिए, जरूरी है कि आप साड़ी को ड्रेप करते कुछ एक्सपेरिमेंट करने की कोशिश करें। मसलन, अगर आप साड़ी को एक ट्रेंडी तरीके से पहनना चाहती हैं तो उसके साथ जैकेट पहनें।

जैकेट को आपने अब तक वेस्टर्न वियर आउटफिट के साथ कैरी किया होगा, लेकिन एथनिक वियर खासतौर से साड़ी के साथ इसे स्टाइल किया जाता है, तो एक अलग ही लुक देखने को मिलता है। हालांकि, साड़ी के साथ जैकेट को कैरी करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बता रहे हैं-

समर में पहनें इस तरह की जैकेट

saree with jacket in summer

अगर आप साड़ी के साथ जैकेट पहन रही हैं, तो किसी भी जैकेट को फाइनल करने से पहले मौसम का ध्यान रखें। मसलन, वेलवेट जैकेट जिस पर ट्रेडिशनल एंब्रायडरी की गई हो, उसे आप विंटर्स में पहन सकती हैं। वहीं फेदर या नेट केप या जैकेट को गर्मी के मौसम के लिए एकदम परफेक्ट माना जाता है।

इसे भी पढ़ें : साड़ी को पहनना है अलग अंदाज में? बॉलीवुड दीवाज की तरह कैरी करें जैकेट

यूं करें खुद को स्टाइल

how to style saree with jacket in summer

साड़ी और जैकेट के स्टाइल को आपको बहुत सोच-समझकर सलेक्ट करना चाहिए। मसलन, अगर आप किसी खास फंक्शन के लिए एंबेलिश्ड साड़ी पहन रही हैं, तो उसके साथ ऐसी जैकेट को पेयर करें, जिसे सटल शेड हो और वह थोड़ा लाइट हो। कभी भी हैवी एंब्रायडिड साड़ी के साथ हैवी जैकेट को पेयर करने से बचें। वहीं, अगर आप प्लेन साड़ी पहन रही हैं और अपने लुक को हैवी बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप उसके साथ हैवी एंबेलिश्ड जैकेट को पेयर करें। यह एक ऐसा स्टाइल है, जिसमें आपका लुक हमेशा ही स्टनिंग नजर आएगा।

ओकेजन का रखें ख्याल

saree with jacket styling tips

साड़ी विद जैकेट कैरी करते समय आपको ओकेजन का भी ख्याल रखना चाहिए। मसलन, अगर आप किसी पार्टी के लिए साड़ी विद जैकेट लुक कैरी कर रही हैं, तो मैचिंग जैकेट में ही हल्का शिमरी टच देख सकती हैं या हैवी एंब्रॉयडरी वाली जैकेट के ऑप्शन का चयन भी किया जा सकता है।

वहीं, केजुअल्स में अपने लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए आप साड़ी को लेदर जैकेट के साथ पेयर करें। इसी तरह, ऑफिस लुक में अगर आप जैकेट पहनना चाहती हैं, तो ऐसे में आप हकोबा फैब्रिक की जैकेट को पहनें। समर में प्रिंटेड साड़ी के साथ हकोबा लॉन्ग जैकेट आपको एक स्टेटमेंट लुक देती है। अपने ऑफिस लुक को कंप्लीट करने के लिए आप न्यूड मेकअप, स्लीक पोनीटेल और वॉच कैरी करें।

इसे भी पढ़ें : प्लेन साड़ी को एक स्टाइलिश अंदाज में कैरी करने के लिए यहां से लें आइडियाज

कलर कॉम्बिनेशन पर करें फोकस

saree with jacket color combination

साड़ी और जैकेट को पेयर करते हुए कलर कॉम्बिनेशन पर भी उतना ही ध्यान दिया जाना चाहिए। आप साड़ी विद जैकेट में को-ऑर्ड लुक तो कैरी कर ही सकती हैं। वहीं, अगर आप अपने लुक को अधिक कलरफुल व ब्राइट बनाना चाहती हैं तो ऐसे में कंट्रास्टिंग कलर के ऑप्शन को चुनें। यह आपके ओवर ऑल स्टाइल को कॉम्पलीमेंट करेगा।

Recommended Video

ट्विस्ट के साथ पहनें जैकेट

saree with jacket wearing tips

अक्सर महिलाएं जैकेट को साड़ी के ऊपर पहनना पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप एक यंग गर्ल हैं और जैकेट को एक ट्विस्ट के साथ पहनना चाहती हैं, तो यह तरीका अपनाएं। आप चाहें तो ब्लाउज को स्किप करके उसकी जगह एक प्रिंटेड जैकेट ब्लाउज को कैरी करें। प्लेन साड़ी के साथ इस तरह से क्रॉप जैकेट आपको एक यूनिक लुक देगी। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप सिल्वर ऑक्सीडाइज़्ड ज्वेलरी को स्टाइल कर सकती हैं।

तो अब जब भी आप साड़ी के साथ जैकेट कैरी करने का मन बनाएं, तो इन टिप्स का ध्यान रखें और अपने लुक से रॉक करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।