नाइटवियर चूज करने वक्त हम कई चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं। दिन में क्या पहनने वाले हैं, यह हम पहले से तय कर लेते हैं, लेकिन रात के आउटफिट के लिए ज्यादा सीरियस नहीं होते। हालांकि, कुछ महिलाएं नाइटवियर हमेशा कंफर्टेबल पहनना पसंद करती हैं, ताकि बिना किसी परेशानी के वह रात में अच्छी नींद ले सकें। इसके अलावा कुछ ऐसी भी महिलाएं होती हैं, जो कंफर्ट के साथ-साथ स्टाइल का भी खास ध्यान रखती हैं, लेकिन आपके लिए क्या बेस्ट है, यह ध्यान रखना बहुत जरूरी है।
 
वहीं नाइट वियर में कई ऑप्शन हैं, जिसे आप अपनी चॉइस के अनुसार पहन सकती हैं। कई बार ऐसा होता है, जब हम नाइटवियर में बाहर घूमने के लिए निकल जाते हैं। रात में टहलना या फिर घूमना कई लोगों को पसंद होता है। ऐसे में उन्हीं नाइटवियर को चुनें, जिससे दोनों काम आसानी से किया जा सकें। बता दें कि बेहतर नाइटवियर कैरी करने से ना सिर्फ अच्छी नींद का आनंद उठा सकते हैं बल्कि यह आपके लुक को इन्हैंस करने का काम करता है। तो चलिए जानते हैं नाइटवियर को चुनते वक्त किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

फैब्रिक चेक करें

nightwear option
 
नाइटवियर में डिफरेंट वैरायटी के फैब्रिक मिल जाएंगे, लेकिन यह आप पर निर्भर करता है कि आपके लिए बेस्ट और कंफर्टेबल कौन सा है। अगर आप शाइनी और सिल्की कपड़े पहनना पसंद करती हैं तो साटन नाइटवियर चूज कर सकती हैं। अगर आप कंफर्टेबल चाहती हैं तो बेस्ट है कि कॉटन फैब्रिक चुने। कॉटन फैब्रिक में आपको मैक्सी, शॉर्ट्स, नाइटी जैसी कई चीजें मिल जाएंगी। कई बार हम ऐसे फैब्रिक में नाइट वियर चुन लेते हैं, जिसकी वजह से रात में सोते वक्त काफी परेशानी होती है।
 

मौसम के अनुसार कैरी करें नाइटवियर

nightwear sets
 
नाइटवियर में हम अक्सर हल्के कपड़ों को पहनते हैं, लेकिन मौसम ठंड का हो, तो आपको इसे बदलने की आवश्यकता है। मौसम में अनुसार नाइट वियर सेलेक्ट करें, ताकि ठंड से भी बचा जा सकता है। हैवी नाइट वियर कैरी करने के बजाय आप वुलेन कपड़ों को नाइटवियर के तौर पर चुन सकती हैं। इसके अलावा वेलवेट कपड़ों से तैयार नाइटवियर को भी ट्राई किया जा सकता है। आप चाहें तो लॉन्ग नाइटी या फिर हुडी के साथ पजामा भी पहन सकती हैं। वहीं गर्मियों के मौसम में शॉर्ट नाइटी, शॉर्ट पैंट या फिर कॉटन पजामा बेस्ट ऑप्शन है।

स्टाइल को ना करें नजरअंदाज

nightwear set for ladies
 
नाइटवियर चुनते वक्त ज्यादातर महिलाएं स्टाइल की तुलना में कंफर्ट का खास ध्यान रखती हैं। हालांकि, ऐसा जरूरी नहीं कि आप हर वक्त खुद को सिंपल रखने की कोशिश करें। आप चाहें तो रात में भी ड्रेसिंग स्टाइल को फैशनेबल बना सकती हैं। प्रिंट या फिर फ्लोरल पैटर्न में नाइटवियर देखने में काफी अच्छी लगता है। इसके अलावा भी नाइटवियर में कई डिजाइन होते हैं, फिर वो चाहे वो सिंपल पजामा हो या फिर शॉर्ट नाइटी। कोशिश करें वाइब्रेंट कलर की जगह लाइट कलर चुनें। लाइट शेड आपके दिमाग को शांत रखता है और रिलैक्स फील करवाता है। इसलिए नाइटवियर चुनते वक्त कलर का खास ध्यान रखें।

बॉडी के अनुसार चुनें नाइटवियर

nightwear women
 
ऐसा जरूरी नहीं कि आप हर समय फिटिंग कपड़ों को ही ट्राई करें। बता दें कि नाइटवियर में ज्यादातर महिलाएं लूज आउटफिट पहनना पसंद करती हैं। यह सही भी है, लेकिन आप चाहें तो अपनी बॉडी शेप के अनुसार नाइटवियर चुन सकती हैं। अगर आप नाइटी या फिर पजामा कैरी करती हैं तो उसे अपनी बॉडी के अनुसार लूज चुनें। लूज कपड़ों में आप खुद को कंफर्टेबल फील करेंगी। वहीं नाइटी चूनते वक्त ध्यान रखें कि ये लॉन्ग होने के बजाय लूज होना चाहिए। फिटिंग की नाइटी पहनकर सोने से आप हर वक्त अनकंफर्टेबल फील करेंगी।
 

Recommended Video

सिंपल नाइटवियर कैरी करें

nightwear for womens
 
आमतौर पर महिलाएं नाइटवियर सिंपल ही रखती हैं, लेकिन कुछ ऐसी भी हैं, जिन्हें फैशनेबल रहना पसंद है, फिर वो चाहे रात ही क्यों ना हो। नाइटवियर में ज्यादा डिटेलिंग वर्क नहीं होना चाहिए, इससे रात में सोते वक्त फटने का डर रहता है। दरअसल, कई नाइट वियर ऐसे होते हैं, जिसमें बेल्ट या फिर फ्रिल जैसे डिजाइन होते हैं। इसके अलावा कुछ नाइटवियर आउटफिट में बटन की संख्या ज्यादा होती है। इस तरह के नाइटवियर लेने से बचें, साथ ही, कोशिश करें कि यह सिंपल हो, जिसे आसानी से कैरी किया जा सके और वॉश किया जा सकें।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।