स्लिम लुक पाना हर लड़की की चाहत होती है। उन्हें लगता है कि स्लिम फिगर में उन्हें एक परफेक्ट स्टाइलिश लुक मिलेगा। हालांकि, कभी ऐसा भी होता है कि जो लड़किया स्लिम होती हैं, उन्हें भी चाहकर वह लुक नहीं मिलता, जैसा कि उन्होंने सोचा होता है। एक स्लिम और परफेक्ट फिगर होने के बावजूद भी उनका लुक स्टाइलिश नजर नहीं आता है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि आप खुद को सही तरह से स्टाइल नहीं कर पाती हैं।

एक स्लिम फिगर की महिला तब और भी भी आकर्षक लगती है, जब उसकी हाइट अधिक नजर आए। भले ही आपकी हाइट अधिक हो या ना हो, लेकिन फिर आप एक टॉल और स्लिम लुक का भ्रम पैदा कर सकती हैं, अगर आप अपने कपड़ों को सही तरह से स्टाइल करें। स्टाइलिश दिखने के लिए आपको अलग से डिजाइनर कपड़ों को खरीदने की जरूरत नहीं है, बस आपको नॉर्मल कपड़ों को बेहतरीन तरीके से स्टाइल करना आना चाहिए। हो सकता है कि आप अभी इस मामले में उतनी परफेक्ट ना हों। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही स्टाइलिंग हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपको स्लिम व टॉल लुक दे रहे हैं-

टॉप और स्कर्ट को पहनें इस तरह

top and skurt

टॉप व स्कर्ट एक ऐसा आउटफिट है, जिसे अमूमन महिलाएं केजुअल्स से लेकर आउटिंग व पार्टी में कैरी करती हैं। अगर आप भी इस लुक को कैरी कर रही हैं तो इसे कैरी करते समय इस स्टाइलिंग हैक को अपनाएं। आप टॉप या टी-शर्ट को स्कर्ट के साथ पेयर कर रही हैं तो आप टॉप को स्कर्ट में टक इन करें, क्योंकि यह कमर को हाइलाइट करेगा, पैरों को लंबा दिखाएगा, जिससे आपकी हाइट भी अधिक नजर आएगी। इसके अलावा, क्रॉप्ड टॉप और स्कर्ट सेट पहनना भी एक अच्छा आईडिया है।

ऐसी हो जैकेट व ब्लेजर

jacket and blesar

अगर आप स्लिम हैं और एक लॉन्ग लुक कैरी करना चाहती हैं तो बड़ी या लम्बी जैकेट नहीं पहनना चाहिए। यह आपके पैरों को छोटा दिखाते हैं। ऐसे जैकेट और ब्लेज़र चुनने की सलाह दी जाती है जो वॉल्यूम में छोटे हों, क्रॉप्ड हों या फिर कमर तक या थोड़े नीचे फिट हों। अपने बैग चुनते समय भी आपको सावधान रहना चाहिए। खूबसूरत लड़कियों के लिए सबसे अच्छा विकल्प एक छोटा बैग है जिसकी चौड़ाई 10-11 इंच से अधिक नहीं है।

यूं पहनें ड्रेसेस

dress

टी-लेंथ वन पीस ड्रेसेस लड़कियों पर काफी अच्छे लगते हैं। लेकिन अगर आप इसमें भी एक टॉल लुक कैरी करना चाहती हैं तो कोशिश करें कि आपकी ड्रेस ऐसी हो कि उसमें आपका फिगर अधिक स्ट्रक्चर नजर आए। आप चाहें तो इसके साथ एक थिन बेल्ट भी पेयर कर सकती हैं। यह आपको अधिक स्लिम व टॉल लुक देगा। इस लुक में आप हाई हील्स भी स्टाइल कर सकती हैं, यह आपके पैरों को अधिक लंबा दिखाती हैं।

इसे जरुर पढ़ें- लंबे कद से आप भी हैं परेशान? तो बॉलीवुड की इन celebs से लीजिये styling tips

कॉन्ट्रास्टिंग व मोनोक्रोम आउटफिट

fashion dress

कॉन्ट्रास्टिंग आउटफिट जैसे ब्राइट टॉप व डार्क बॉटम, आपके फिगर को हाफ से सेपरेट कर देते हैं, जिससे आपकी हाइट कम नजर आती है। वहीं दूसरी ओर, मोनोक्रोम आउटफिट आपको अधिक लंबा दिखाते हैं। ऐसे में आप एक ही कलर के डिफरेंट शेड्स को कैरी कर सकती हैं और अपने लुक को अधिक लॉन्ग व स्लिम दिखा सकती हैं।

Recommended Video

जींस और टॉप

jeans and top

जींस और टॉप भी एक कॉमन आउटफिट है, जिसे पहनकर आप अलग-अलग लुक क्रिएट कर सकती हैं। अगर आप स्लिम हैं और एक टॉल लुक कैरी करना चाहती हैं तो क्रॉप्ड टॉप पहनना एकदम सही विकल्प है। आप इसे हाई-वेस्ट जींस के साथ पहन सकती हैं, यह आपके पैरों को काफी लंबा दिखाने में मदद करते हैं।

इसे जरुर पढ़ें- फैशन के वो सुपर टिप्स जो आपको इंडियन आउटफिट में देंगे 'स्लिम लुक'!

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik