हर महिला स्टाइलिश दिखना चाहती है, लेकिन हर किसी को एक सांचे में फिट नहीं किया जा सकता। जो आउटफिट या स्टाइल आप पर जंचता है, हो सकता है कि वह आपकी फ्रेंड या बहन पर अच्छा ना लगे। इसकी वजह है कि हर महिला का फिगर अलग होता है और इसलिए, उन्हें अपनी बॉडी की खामियों को हाइड करते हुए खुद को इस तरह रिप्रेजेंट करना होता है कि वह एकदम अलग व खास नजर आए। आपको कोई भी आउटफिट महज इसलिए नहीं पहनना चाहिए, क्योंकि वह ट्रेंड में है।

हो सकता है कि आप भी ट्रेंडी दिखने के चक्कर में यह गलती करती हों और फिर बाद में आपको पछतावा होता हो। इसलिए, पहले अपनी बॉडी टाइप व फिगर को जानने व समझने की कोशिश करें और उसके अनुसार ही कपड़ों का सलेक्शन करें। मसलन, अगर आपका बॉटम हैवी है तो आपको खुद को इस तरह स्टाइल करना चाहिए कि आपके हैवी बॉटम के थोड़ा स्लिम होने का भ्रम पैदा हो सके या फिर आपकी स्टाइलिंग कुछ ऐसी हो कि किसी का ध्यान आपके हैवी बॉटम की तरफ जाए ही नहीं। 

तो चलिए आज इस लेख में हम आपको हैवी बॉटम की महिलाओं को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें- प्लस साइज वुमन ऑफिस के लिए रेडी होते समय पहन सकती हैं यह आउटफिट

खेले कलर गेम 

अगर आपका बॉटम हैवी है तो आपको अपने कपड़े पहनते समय उसके कलर पर विशेष रूप से फोकस करना चाहिए। कोशिश करें कि आप अपने बॉटम वियर के रूप में ब्लैक या डार्क कलर को चुनें, क्योंकि यह एक स्लिमिंग इफेक्ट पैदा करते हैं। वहीं अपर वियर के लिए आप लाइट कलर को चुन सकती हैं। इससे आपका लुक अधिक बैलेंस नजर आएगा।

plus size and designing

फिटिंग भी है जरूरी 

कपड़ों की फिटिंग पर ध्यान दिया जाना भी उतना ही जरूरी है। अमूमन देखने में आता है कि हैवी बॉटम की महिलाएं अपनी फिगर को हाइड करने के लिए नीचे से लूज कपड़े पहनती हैं। हालांकि, कपड़ों की फिटिंग का सही होना भी जरूरी है। मसलन, आप ऐसे कपड़े पहनें, तो आपकी बॉडी पर अच्छी तरह से फिट हो। बहुत अधिक टाइट या लूज कपडे़ पहनने से आपको बचना चाहिए। यह आपका पूरा लुक बिगाड़ देते हैं।

plus size and drapping

ऐसी हो जींस

अगर आप अपने बॉटम वियर में एक स्लिमिंग लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में डार्क कलर के बूट-कट जींस का विकल्प चुनना चाहिए। कोशिश करें कि आप ऐसी जींस ना पहनें, जिसमें पीछे की जेब पर बहुत अधिक एंबेलिश्ड हो या फिर जो बहुत अधिक लंबी हो। वहीं, प्लीटेड पैंट भी हैवी बॉटम की महिलाओं के लिए अच्छा ऑप्शन नहीं मानी जाती है। इसके अलावा, आप अपनी जींस या पैंट के साथ हाई हील्स पेयर करें। यह भी आपके बॉटम को लॉन्ग व स्लिमिंग लुक देगा।

अपर वियर पर हो अधिक फोकस

अपनी बॉडी के निचले हिस्से से ध्यान हटाने के लिए आपको अपर वियर पर अधिक फोकस करने की जरूरत है। आप वी-नेक, ओपन कॉलर और टर्टलनेक वाले टॉप चुनें। इसके अलावा, डिटेल्ड नेकलाइन्स आपके चेहरे की ओर ध्यान आकर्षित करेंगी। आप वर्टिकल स्ट्राइप्स, चेक्स या प्लेड, फ्लोरल और पोल्का डॉट्स आदि ऑप्शन में से किसी एक को सलेक्ट कर सकती हैं। 

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- अपने आउटफिट में ज़रूर शामिल करें कर्नाटक की यह ट्रेडिशनल साड़ियां, जानें 

plus size and skirt

स्कर्ट को यूं करें सलेक्ट

अगर आप स्कर्ट पहनना चाहती हैं तो ए-लाइन स्कर्ट जो घुटने के आस-पास हो, उसे पहनना चाहिए। कभी भी मिनी स्कर्ट न पहनें क्योंकि वे आपकी हैवी थाईज पर अधिक फोकस करेंगे और आपको पहले से ज्यादा भारी दिखाएंगे। आप फ्लोर लेंथ स्कर्ट का ऑप्शन भी सलेक्ट कर सकती हैं।  

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।