जब महिलाओं की स्टाइलिंग की बात होती है तो उसमें एक्सेसरीज एक बेहद ही अहम् रोल निभाती है। अगर आप सिंपल से आउटफिट के साथ स्टेटमेंट एक्सेसरीज कैरी करती हैं तो इसमें आपका लुक बेहद ही स्टाइलिश और यूनिक नजर आता है। वैसे इन दिनों मेकअप की तरह ही महिलाएं एक्सेसरीज में भी मिमिनल लुक कैरी करना पसंद करती हैं और इसलिए बहुत अधिक एक्सेसरीज कैरी करने से बचती हैं। अधिकतर महिलाएं डिफरेंट स्टाइल इयररिंग्स पहनकर अपने लुक को कंप्लीट कर लेती हैं।

इन दिनों मार्केट में हूप्स इयररिंग्स से लेकर डैंगल्स इयररिंग्स तक कई तरह के इयररिंग्स मिलते हैं। ऐसे में जरूरी नहीं है कि आप जिस इयररिंग्स को सलेक्ट करें, वह आप पर अच्छा ही लगे। बल्कि आपको किसी भी इयररिंग्स को सलेक्ट करने से पहले अपने फेस शेप पर भी उतना ही फोकस करना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे इयररिंग्स के बारे में बता रहे हैं, जो स्क्वेयर फेस शेप की महिलाओं पर बेहद अच्छे लगते हैं और अगर आपका फेस शेप स्क्वेयर है तो आप इन इयररिंग्स में से किसी एक को सलेक्ट कर सकती हैं-

इसे जरूर पढ़ें: साल 2022 में कैसे रहने वाले हैं ज्वेलरी के ट्रेंड्स, एक्सपर्ट से जानें

earrings  for  square  shaped  face

पहनें ड्रॉप इयररिंग्स

स्क्वेयर फेस शेप की महिलाओं के जॉलाइन थोड़ी वाइड होती है और इसलिए, उन्हें कुछ ऐसा पहनना चाहिए, जो उनके फेस शेप को बैलेंस करता हो। ऐसे में आप लॉन्ग व स्लिम ड्रॉप इयररिंग्स पहनने पर विचार कर सकती हैं। जब आप ड्रॉप इयररिंग्स पहन रही हैं तो इस बात का भी ध्यान दें कि उनकी चौड़ाई थोड़ी कम हो। ताकि यह एक स्लिम लुक दे सके और आपके फेस शेप को बैलेंस लुक दें।

हूप्स इयररिंग्स

ड्रॉप इयररिंग्स के अलावा हूप्स इयररिंग्स भी स्क्वेयर फेस शेप की महिलाओं पर काफी अच्छे लगते हैं। दरअसल, हूप्स इयररिंग्स का राउंड शेप उनके चीकबोन्स और जॉ लाइन को सॉफ्ट लुक देता है। हूप इयररिंग्स में भी आप ओवरसाइज़्ड हूप इयररिंग्स को सलेक्ट कर सकती हैं। यह देखने में बेहद क्लासी लगते हैं और इन्हें पहनने के बाद आपको अलग से कुछ और एक्सेसरीज पहनने की आवश्यकता महसूस नहीं होगी।

इसे जरूर पढ़ें: इयररिंग्स का बैक नहीं निकल रहा तो अपनाएं यह आसान ट्रिक्स

tips to earrings  for  square  shaped  face

राउंड शेप इयररिंग्स

जरूरी नहीं है कि हर आप अपने फेस शेप को सॉफ्टन लुक देने के लिए हूप्स इयररिंग्स का सहारा ही लें। राउंड शेप इयररिंग्स भी पहनने पर उतने ही अच्छे लगते हैं। आप राउंड शेप इयररिंग्स में डिफरेंट स्टोन्स को कैरी कर सकती हैं। एथनिक लुक के साथ व किसी खास ओकेजन पर इस तरह के इयररिंग्स पहने जा सकते हैं।

ओवल शेप इयररिंग्स

ओवल शेप इयररिंग्स की भी खासियत यही होती है कि यह भी हल्का राउंड शेप लिए होते हैं और इसलिए अगर आप इन्हें पहनती हैं तो यह हूप्स इयररिंग्स की तरह आपके चीकबोन्स और जॉ लाइन को थोड़ा सॉफ्टन लुक देते हैं। हालांकि, अगर आप ओवल शेप इयररिंग्स को पहन रही हैं तो कोशिश करें कि वह बहुत अधिक बल्की ना हो, अन्यथा इससे आपका लुक बहुत हैवी लगेगा। साथ ही फेस शेप के कारण फेस बैलेंस भी बिगड़ जाएगा। 

इनसे करें तौबा

  • स्क्वेयर फेस शेप की महिलाओं पर हर स्टाइल के इयररिंग्स अच्छे नहीं लगते हैं। इसलिए उन्हें कुछ तरह के इयररिंग्स पहनने अवॉयड करने चाहिए। मसलन, 
  • शॉर्ट बटन स्टाइल स्टड इयररिंग्स आपके लुक को बेहतर नहीं बनाते हैं और आपके लिए इन्हें ना पहनना ही अच्छा है। 
  • इसी तरह, अगर आप ड्रॉप इयररिंग्स पहन रही हैं तो आपको उसकी चौड़ाई पर ध्यान देना चाहिए। वह शैंडेलियर स्टाइल में चौड़े नहीं होने चाहिए। बल्कि आपको लॉन्ग व थिन ड्रॉप इयररिंग्स को प्राथमिकता देनी चाहिए। 
  • इसके अलावा, जब आप इयररिंग्स चुन रही हैं तो कोशिश करें कि वह बहुत अधिक एंगुलर ना हो। यह आपके लुक को बिगाड़ सकती है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram