किसी भी आउटफिट में आपका लुक आपके स्टाइलिंग के तरीके पर निर्भर करता है। स्टाइलिंग शब्द सुनने में भले ही सामान्य लगे, लेकिन वास्तव में यह एक बहुत बड़ा शब्द है। एक ही आउटफिट को जब केजुअल्स में पहना जाता है तो उसे अलग तरीके से स्टाइल किया जाता है। वहीं अगर आप उसी आउटफिट को आप पार्टी या ऑफिस में पहनती हैं तो उसे कैरी करने का तरीका भी बदल जाता है। इसलिए आप एक आउटफिट को किस तरह से स्टाइल करती हैं, यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है। किसी भी आउटफिट को स्टाइल करते हुए उसके कलर व प्रिंट से लेकर आप अपने बॉडी टाइप का ख्याल रखती हांगी, लेकिन इसमें एक फैक्टर जो और भी ज्यादा अहम् है, वह है ओकेजन। मसलन, अगर आप ऑफिस में किसी आउटफिट को कैरी करती हैं, तो आपको यह देखना होगा कि वह देखने में ब्यूटीफुल तो हो ही, लेकिन आप उसे कुछ इस तरह पहनें कि आपका प्रोफेशनल इमेज पर भी सकारात्मक असर पड़े। तो चलिए आज हम आपको ऑफिस वियर में की जाने वाली कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बता रहे हैं, जिसे अक्सर महिलाएं कर बैठती हैं-

हैवी ज्वैलरी

 fashion mistake inside

किसी भी आउटफिट की स्टाइलिंग में एसेसरीज का एक अहम् रोल होता है। अगर आप अपने आउटफिट के साथ ज्वैलरी का चयन सोच-समझकर करती हैं तो इससे आपका लुक स्पाइस अप होता है। लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप हैवी ज्वैलरी कैरी करें। इस तरह की ज्वैलरी नाइट पार्टी या फंक्शन के लिए ही ठीक है। हालांकि, अगर आपको डिफरेंट स्टाइल एसेसरीज कैरी करने का शौक है तो ऐसे में आप Dainty jwellery को अपने ऑफिस लुक का हिस्सा बनाएं। वे न केवल आपको एक स्टेटमेंट लुक देते हैं बल्कि आपके वर्क वियर आउटफिट के साथ काफी अच्छे लगते हैं। आप ऑफिस वियर में खुद को एसेसराइज करने के लिए सोने या चांदी की चेन के अलावा कानों में स्टड पहन सकती हैं। इसके अलावा थिन चेन की लेयरिंग भी ऑफिस वियर में काफी अच्छी लगती है।

इसे जरूर पढ़ें: डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की इन ट्रेडिशनल ड्रेस से आप भी वेडिंग के लिए ले सकती हैं इंस्पिरेशन

गलत तरीके से आउटफिट पहनना

 fashion mistake inside

यह सच है कि एक ही आउटफिट को आप अलग-अलग तरीकों से पहनकर डिफरेंट लुक्स क्रिएट कर सकती हैं, लेकिन यह केवल तभी संभव है, जब आप उसे सही तरह से कैरी करें। मसलन, अगर आप ऑफिस में किसी आउटफिट पहन रही हैं तो आपको ऐसे कपड़ों को पहनने से बचना चाहिए जो बहुत अधिक स्किन दिखाते हैं क्योंकि वे अनप्रोफेशनल लग सकते हैं। अगर आप ऑफिस वियर को इंटरस्टिंग बनाना चाहती हैं तो गहरी नेकलाइन या छोटी हेमलाइन के बजाय मजेदार सिल्हूट, रंग और स्मॉल प्रिंट के साथ प्ले करें।

इसे जरूर पढ़ें: Winter Wedding: शादी के लिए ब्राइडल ज्वेलरी पसंद करते समय फॉलो करें ये टिप्स

Recommended Video

गलत प्रिंट्स का चयन

 fashion mistake inside

वैसे तो ऑफिस वियर में प्लेन शर्ट विद स्कर्ट या जींस लुक काफी अच्छा माना जाता है, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप प्रोफेशनल लुक में प्रिंटृस कैरी नहीं कर सकतीं। ऑफिस में आप सॉफ्ट फ्लोरल प्रिंट से लेकर चेक्स व स्ट्राइप्स आदि आसानी से पहन सकती हैं। हालांकि प्रिंट्स के चयन में गड़बड़ी आपके पूरे लुक को बिगाड़ देगी। मसलन, ऑफिस में बहुत अधिक बोल्ड प्रिंट्स, एनिमल या एब्स्ट्रैक्ट प्रिंट पहनने से बचना चाहिए। इस तरह के प्रिंट्स को आप वीकेंड लुक के लिए बचाकर रखें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram