जब भी फैशन और स्टाइल की बात आती है तो महिलाएं एक्सपेरिमेंटल होने से चूकती नहीं है। वह ना केवल कलर्स बल्कि डिफरेंट आउटफिट्स को भी एक साथ कैरी करके एक न्यू लुक क्रिएट करने की कोशिश करती हैं। कई बार तो आपका स्टाइल बेहद यूनिक व ब्यूटीफुल नजर आता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आपका क्लॉथ कॉम्बिनेशन गड़बड़ हो जाता है। हो सकता है कि आपने जिन दो आउटफिट को एक साथ कैरी किया हो, वह एक साथ बिल्कुल भी जंचते नहीं हैं।

वहीं कई बार आपके आउटफिट के साथ फुटवियर मिसमैच हो जाता है और फैशन ब्लंडर हो जाता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही क्लॉथ कॉम्बिनेशन के बारे में बता रहे हैं, जो आपके लुक पर विपरीत प्रभाव डाल सकते हैं और इसलिए आपको इससे बचकर रहना चाहिए-

नी-लेंथ स्कर्ट के साथ थाई हाई बूट्स पहनना

knee length skirt with boots

जब खुद को स्टाइल करने की बात हो तो यह जरूरी है कि आप हर छोटी डिटेलिंग पर ध्यान दें। फिर भले ही बात फुटवियर ही क्यों ना हो। मसलन, अगर आप नी-लेंथ या फिर उससे लंबी स्कर्ट पहन रही हैं तो उसके साथ थाई हाई बूट्स पहनना अच्छा विचार नहीं है। दरअसल, लंबी स्कर्ट के साथ अगर आप थाई-हाई बूट्स पहनती हैं तो इससे आपके पैर बहुत अधिक छोटे नजर आएंगे। 

क्या करें- बेहतर होगा कि आप नी-लेंथ से अधिक लंबी स्कर्ट के साथ एंकल बूट्स या फिर स्नीकर्स को स्टाइल करें। यह आपको एक स्मार्ट स्ट्रीट लुक देंगे। वहीं, अगर आपको थाई-हाई बूट्स पहनना अच्छा लगता है तो बेहतर होगा कि आप अपनी स्कर्ट को लेकर थोड़ा चेंज करें। मसलन, आप इसके साथ हाई वेस्ट स्कर्ट पहनें।

इसे जरूर पढ़ें:विंटर में ये फुटवियर्स आएंगे आपके काम, कम्फर्टेबल होने के साथ-साथ दिखेंगी फैशनेबल

मैक्सी स्कर्ट के साथ लॉन्ग कोट पहनना

maxi skirt combination

अगर आप विंटर में मैक्सी स्कर्ट (मैक्सी स्कर्ट को इन शर्ट्स के साथ करें स्टाइल) को अपने स्टाइल का हिस्सा बना रही हैं तो उसके साथ लॉन्ग कोट आपके लुक को अजीब दिखा सकता है। वैसे यह दोनों ही आउटफिट बेहद स्टाइलिश लगते हैं, लेकिन इनका कॉम्बिनेशन आपके लुक को बिगाड़ सकता है। इस लुक में आपकी हाइट भी कम नजर आ सकती है।

क्या करें- अगर आप मैक्सी स्कर्ट को स्टाइल करने का मन बना रही हैं तो इसके साथ जैकेट या फिटेड पार्का जैकेट को पेयर करें। वहीं अगर आप लॉन्ग कोट पहनना चाहती हैं तो उसके साथ जींस या पैंट को पहना जा सकता है।

Recommended Video

लूज के साथ लूज आउटफिट कैरी करना

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि लूज आउटफिट का अपना एक अलग लुक होता है। लेकिन अगर आप टॉप व बॉटम में लूज आउटफिट कैरी करते हैं तो यह आपके लुक को बेहद अजीब बना देता है। इससे आप अपनी बॉडी के कर्व्स या कुछ बॉडी पार्ट्स को हाइलाइट नहीं कर पाते हैं। यह आपके लुक में स्ट्रक्चर एड नहीं करते हैं।

क्या करें- अपने लुक को बैलेंस करके चलें। मसलन, अगर आपने लूज टॉप पहना है, तो टाइट बॉटम चुनें। साथ ही, जब आप अपने लिए आउटफिट चुनें तो अपने शरीर के टाइप को जानें। 

इसे जरूर पढ़ें:स्टाइलिंग के दौरान यह छोटी-छोटी गलतियां दिखा सकती हैं आपको मोटा

कूलाट्स के साथ स्नीकर्स पहनना

snikers with coolarts

कूलाट्स यूं तो देखने में बेहद अच्छे लगते हैं, लेकिन वह आपकी हाइट को थोड़ा कम दिखाते हैं। ऐसे में इसे स्नीकर्स के साथ इसे पेयर करना अच्छा आइडिया नहीं है। जब आप स्नीकर्स पहनते हैं, तो ऐसे में आपके लंबे पैर और भी अधिक छोटे दिखते हैं।

क्या करें- बेहतर होगा कि आप कूलाट्स के साथ हाई हील्स को पेयर करें। इसके अलावा, अगर आप कूलाट्स में अपनी हाइट को अधिक दिखाना चाहती हैं तो इसकी एक आसान ट्रिक यह है कि आप ऐसे कूलाट्स व फुटवियर चुनें जो हल्के रंग के हों।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik