• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

महिलाएं सलवार सूट के साथ ट्राई करें ये स्टाइलिश हैंडबैग्स

अगर आप सलवार सूट में भी क्लासी दिखना चाहती हैं, तो आप इसके साथ पहनने के लिए हैंडबैग्स के आइडियाज यहां से ले सकती हैं। 
Published -01 Jun 2022, 17:27 ISTUpdated -01 Jun 2022, 18:05 IST
author-profile
  • Shadma Muskan
  • Editorial
  • Published -01 Jun 2022, 17:27 ISTUpdated -01 Jun 2022, 18:05 IST
Next
Article
bag for salwar suit

Handbags for Girls: भारतीय महिलाओं में सलवार सूट पहनने का क्रेज हमेशा बना रहता है। इसलिए हर महिला की अलमारी में आपको 4-5 सेट सलवार सूट हमेशा शामिल रहते हैं। कुछ महिलाएं तो सलवार सूट इतना पसंद होता है कि वो हर फंक्शन में पहनती हैं। हालांकि, हर बार सलवार सूट को पहनना आपके लिए थोड़े बोरिंग हो सकता है। इसलिए अगर आप अपने बोरिंग लुक को क्लासी बनाना चाहती हैं, तो आप इसके साथ डिफरेंट तरीके से स्टाइल कर सकती हैं। 

क्योंकि आजकल हैंडबैग्स का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। महिलाएं अपने हर आउटफिट्स के साथ डिफरेंट तरीके के बैग्स कैरी करने लगी हैं। हालांकि, हैंड बैग को ज्यादातर महिलाएं वेस्टर्न ड्रेसेस के साथ कैरी करना पसंद करती हैं, लेकिन अगर आप चाहें तो साड़ी, शरारा सूट, सूट, डिजाइनर सूट आदि के साथ भी हैंड बैग्स को स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकती हैं। क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे हैंडबैग के आइडियाज लेकर आए हैं, जिसे आप सलवार सूट के साथ स्टाइल कर सकती हैं।  

लेदर का हैंड पर्स  

leather bag for women

आप हैवी सलवार सूट के साथ लेदर का सिंपल और क्लासी बैग कैरी कर सकती हैं। क्योंकि लेदर के बैग न सिर्फ दिखने में खूबसूरत लगते हैं बल्कि यह मजबूत भी होते हैं। इसे पहनने से आपके लुक में चार-चांद लगा सकते हैं और आप लेदर के बैग में आसानी से अपना सारा समान भी रख सकती हैं। आपको लेदर बैग में कई तरह के डिजाइन और कलर मिल जाएंगे, जिसे आप अपने सूट के हिसाब से सेलेक्ट कर सकती हैं। (प्लास्टिक के बैग्स इस तरह करें Reuse)

इसे ज़रूर पढ़ें- तस्‍वीर देखें और चुनें अपने लिए सलवार सूट के डिजाइन

पोटली बैग 

Potli bag in hindi

अगर आप सलवार सूट वेडिंग फंक्शन में कैरी कर रही हैं, तो आपके लिए पोटली बैग कैरी करना यकीनन अच्छा हो सकता है। क्योंकि पोटली बैग न सिर्फ दिखने में अच्छे होते हैं बल्कि क्लासी भी होते हैं। साथ ही, आपको पोटली बैग में कई तरह के डिजाइन मिल जाएंगे, जिसे आप सलवार सूट के साथ, शरारा सूट के साथ या फिर पंजाबी सूट आदि के साथ आसानी कैरी कर सकती हैं। बता दें मार्केट में कई बैग हाथों से डिजाइन किए होते हैं और कई बैग कपड़े के भी होते हैं। मार्केट में पोटली बैग हर साइज में आपको आसानी से मिल जाएंगे, इसे आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं।

शोल्डर फैब्रिक बैग

Shoulder fabric bag

सलवार सूट के साथ आप फैब्रिक बैग को भी कैरी कर सकती हैं। हालांकि, कई महिलाएं फैब्रिक का बैग स्टाइल पसंद नहीं करती हैं क्योंकि महिलाओं को लगता है कि ये उनके लुक को खराब कर रहा है। लेकिन ऐसा नहीं हैं क्योंकि फैब्रिक का बैग न सिर्फ कंफर्टेबल होते हैं बल्कि स्टाइलिश भी लगते हैं। आपको शोल्डर फैब्रिक बैग में आपको बहुत सारे बैग की वैरायटी आसानी से मिल जाएगी जैसे - बिग बैग, कॉटन बैग, लॉन्ग बैग, शॉर्ट बैग आदि आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। (Suede Fabric का हैंडबैग साफ करने का तरीका)

क्लच पर्स 

clutch bag for women

इन बैग्स के अलावा, आप प्लाजो-सूट, कुर्ती के साथ क्लच पर्स को भी कैरी कर सकती हैं। आपको मार्केट में कई तरह के डिजाइनर क्लच पर्स की वैरायटी मिल जाएंगी जैसे - कुंदन के क्लच पर्स, मोटी के क्लच पर्स आदि। इन पर्स को आप आसानी से किसी भी सूट के साथ बहुत ही स्टाइलिश और खूबसूरती से कैरी कर सकती हैं। आप चैन वाला क्लच पर्स भी सेलेक्ट कर सकती हैं, जिसे आप जींस के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- सलवार सूट के साथ दुपट्टा ड्रेप करने के स्‍टाइलिश अंदाज सीखें

आपको मार्केट में यह सभी बैग आसानी से मिल जाएंगे। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and amazon)

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।