• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

वेकेशन पर जा रही हैं? ले जाना ना भूलें ये स्टाइलिश एक्सेसरीज

छुट्टियों पर जाने का है प्लान?  ये फैशन एसेसरीज बनाएंगी आपके ट्रेवल लुक को खास।
author-profile
  • Bhagya Shri Singh
  • Editorial
Published -25 Apr 2022, 15:39 ISTUpdated -26 Apr 2022, 12:18 IST
Next
Article
Stylish travel accessories main

गर्मियों के मौसम में अक्सर हम सब राहत पाने के लिए किसी ठंडी जगह पर छुट्टियां मनाना पसंद करते हैं। वैसे मौसम चाहे कोई भी हो वेकेशन पर जाना लगभग हर किसी को पसंद होता है। घूमने का नाम सुनते ही मन खुशी से झूमने लगता है। लेकिन इस दौरान जो चीज सबसे अहम होती है वो है आपका बैगपैक। वेकेशन के लिए सूटकेस में क्या रखा जाए और क्या ना रखा जाए? इस कशमकश से लगभग हर कोई दो चार होता है।

दरअसल, वेकेशन के दौरान भी हमेशा स्टाइलिश दिखने के लिए केवल सही कपड़े नहीं बल्कि सही एक्सेसरीज का होना बेहद जरूरी होता है। आखिर छुट्टियों से वापस आकर इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर रॉकिंग फोटोज भी तो पोस्ट करने होते हैं। ऐसे में अगर लुक अच्छा नहीं होगा तो सारे किए धराये पर पानी फिर जाएगा और इम्प्रैशन अलग से खराब होगा। अगर आप वेकेशन पर जाने का प्लान बना रही हैं और कंफ्यूज हैं कि स्टाइलिश दिखने के लिए क्या करें तो हम आपके लिए खास तौर पर लेकर आए हैं ये आर्टिकल। तो अब वेकेशन पर दिखें स्टाइलिश और इंस्टाग्राम पोस्ट पर बटोरें लाइक्स।

हेयरस्कार्फ

travel accessories

आपने पहाड़ों पर वेकेशन प्लान की हो या फिर बीच पर हेयरस्कार्फ आपके लुक को इंस्टेंट लिफ्ट देने में काफी हद तक कारगर हैं। किसी फंकी सी ड्रेस के साथ बालों को खुला छोड़ें और हेयरस्कार्फ लगाएं। इससे आप काफी स्टाइलिश दिखेंगी। अगर आप बालों को बांधना पसंद करती हैं तो पोनीटेल में भी हेयरस्कार्फ यूज कर सकती हैं। दोनों ही तरह से ये आपके लुक को एन्हांस करेगा।

लेयर्ड नेकलेस

आजकल लेयर्ड नेकलेस काफी ट्रेंड में हैं। ऐसे में वेकेशन के दौरान कूल, क्लासी या स्टाइलिश लुक के लिए अपनी ड्रेस के हिसाब से नेकलेस स्टाइल करें। लेयर्ड पर्ल नेकलेस, व्हिमसिकल गोल्डन नेकलेस या फंकी नेकलेस आपको ना केवल स्टाइलिश दिखने में मदद करेंगे बल्कि आपके लुक को इंस्टा फ्रेंडली भी बनाएंगे।

इसे जरूर पढ़ें: काम करते हुए थक जाती हैं जल्दी तो रखे इन बातों का ध्यान

सन प्रोटेक्शन ऐससरीज

चाहे आपने किसी ठंडी जगह वेकेशन प्लान की हो या फिर किसी गर्म जगह, सन-ब्लॉक क्रीम हमेशा आपकी बेस्ट फ्रेंड की तरह साथ होनी चाहिए। वेकेशन के दौरान अक्सर टैनिंग हो जाती है जिससे चेहरा, हाथ और पैर काफी खराब दिखने लगते हैं। इसलिए अपने स्किन एक्सपर्ट की राय लेकर अपनी स्किन के हिसाब से सही एसपीएफ वाला सन-स्क्रीन लोशन हमेशा अपने साथ रखें।

गॉगल्स

धूप की अल्ट्रा वायलेट किरणें केवल स्किन के लिए ही नहीं बल्कि हमारी आंखों और आई एरिया के लिए भी काफी नुकसानदायक साबित होती हैं। ऐसे में नुकसान से बचने के लिए अच्छी क्वालिटी और कंपनी का गॉगल्स ट्रेवल के दौरान यूज करें। इससे आपकी खूबसूरती नष्ट होने से बची रहेगी।

इसे जरूर पढ़ें: समर्स में इन हेयर एसेसरीज की मदद से पाएं एक चिक लुक

हैट

hat for girls

बो वाली प्यारी सी हैट आपके लुक को कई गुना एन्हांस कर सकती है। ये आपके बालों को कुछ हद तक धूप और धूल से भी बचाएगी। हैट आपके लुक को पूरी तरह से ट्रांसफॉर्म कर आपको चिक लुक देगी। बेज कलर की या वुडेन हैट ज़्यादातर सभी चेहरों पर सूट करती है। लेकिन इसे अपने फेस के अनुसार ही स्टाइल करें।

Recommended Video

फुटवियर

पैरों में पहने जाने वाले फुटवियर आपकी पूरी पर्सनालिटी को एक पॉजिटिव टच दे सकते हैं। अगर आप ट्रेकिंग के लिए प्लान बनाकर जा रही हैं तो ट्रेकिंग वाले शूज अपने साथ रखें। अगर आपने बीच के किनारे छुट्टियां बिताने का प्लान बनाया है तो आप फ्लिप-फ्लॉप स्लीपर या क्रॉक्स स्लीपर साथ में ले जाएं। इससे बीच पर मस्ती के दौरान आपके पैरों में बालू फंसेगी नहीं।

वेकेशन के दौरान इन स्टाइलिश एसेसरीज से लुक में लगाएं स्टाइल का तड़का और दिखें सबसे यूनीक, यह लेख यदि आपको अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, साथ ही इसी तरह की अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें HerZindagi के साथ।

image credit: freepik

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।