• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

शादी से पहले हर लड़की के पास होनी चाहिए ये स्टाइलिश एक्सेसरीज

शादी में एक साथ बहुत सारा खर्च करने से अच्छा है कि आप पहले कुछ स्टाइलिश एक्सेसरीज खरीद कर रख लें।   
Published -08 Jun 2022, 16:40 ISTUpdated -08 Jun 2022, 16:53 IST
author-profile
  • Ankita Bangwal
  • Editorial
  • Published -08 Jun 2022, 16:40 ISTUpdated -08 Jun 2022, 16:53 IST
Next
Article
stylish accessories for brides

शादी के तैयारियों में कितना खर्चा होता है और ऊपर से ब्राइडल एक्ससेरीज और महंगी लगती हैं। ऐन मौके पर ढेर सारी चीजें खरीदना जेब पर बड़ा भारी पड़ता है, तो फिर क्यों पहले ही कुछ स्टाइलिश एक्सेसरीज आप खरीद कर रख लें। अगर आप कपड़े, ज्वेलरी पहले ही खरीद लेंगी तो आपको अपने डी-डे के फंक्शन में बहुत ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा।

आपके पास पहले ही सारी एक्सेसरीज, मेकअप और कपड़े होंगे, उन्हें बस आपको मैच करके पहनना होगा। इसके अलावा ऐसी कई छोटी-छोटी चीजों पर आपका समय भी जाया नहीं होगा और आप अपने स्किन केयर में पूरा ध्यान दे सकेंगी। ऐसी एक छोटी लिस्ट हमने भी बनाई है। ये चीजें हर लड़की के पास होनी चाहिए वो भी शादी से पहले ही! चलिए फिर जानते हैं ऐसे स्टाइलिश एक्सेसरीज के बारे में।

एथनिक कपड़े

ethnic dress for brides

एथनिक कपड़े तो किसी न किसी इवेंट में पहने ही जाते हैं। शादी के फंक्शन्स के दौरान महिलाएं तरह-तरह के आउटफिट्स खरीदती हैं। शादी के बाद भी कई सारे फंक्शन में हमें साड़ियां, सूट, ड्रेसेस आदि तो चाहिए ही होती है। अगर आप अपने आउटफिट्स पहले ही खरीद लेंगी, तो आप शादी के फंक्शन में परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। पहले ही 6-7 अच्छे एथनिक वियर लेकर रख लें।

इसे भी पढ़ें : मेहंदी सेरेमनी में दिखना है स्टाइलिश तो आप भी ट्राई करें ये फैशन एक्सेसरीज

ज्वेलरी सेट्स

jewellery for brides

फंक्शन में गोल्ड की ज्वेलरी तो कोई नहीं पहनता। आजकल मेहंदी में वैसे भी फूलों वाली ज्वेलरी बहुत चलन में है। इसके साथ आप आर्टिफिशियल भी जो अलग फंक्शन के लिए पहनती हैं, उन्हें भी पहले खरीद लें। जब-जब मार्केट जाएं तो अपने ड्रेसेस के मुताबिक और फंक्शन को ध्यान में रखते हुए ज्वेलरी सेट्स जैसे चोकर, नेकलेस, इयररिंग्स, कड़े आदि खरीद कर रख लें (ब्राइडल नेकपीस डिजाइन्स)।

फुटवियर्स

footwears for brides

हम महिलाओं के पास जितने फुटवियर्स हों उतने कम लगते हैं। शादी के फंक्शन से लेकर शादी के बाद तक हमें अपने किसी न किसी नए आउटफिट के साथ के लिए मैचिंग फुटवियर्स भी चाहिए होते हैं। इसलिए आप इन्हें भी एक-एक कर पहले ही खरीद लें। मेहंदी और संगीत फंक्शन में आमतौर पर ब्राइड्स फंकी, स्टाइलिश और चमचाते सैंडल्स पहनती हैं, आप इन्हें भी खरीदकर रख लें, ताकि अपने कास दिन में कुछ चीजें आपसे मिस न हो।

इसे भी पढ़ें : ब्राइडल लहंगे के साथ कैरी करें ये स्टनिंग एक्सेसरीज और बन जाएं गॉर्जियस दुल्हन

Recommended Video


क्लच और पर्स

clutches for brides

आउटफिट के साथ मैचिंग के पर्स या क्लच भी बेहद जरूरी होते हैं। अब शादी के टाइम पर तो इनकी जरूरत पड़ती ही है। आप एथनिक वियर के साथ के लिए अच्छे और सुंदर क्लच खरीद कर सकती हैं और इसके अलावा भी स्लिंग बैग्स या हैंडबैग्स खरीद सकती हैं। शादी की तैयारियों में व्यस्त रहने के कारण आप जल्दबाजी में कोई गलत क्लच न चुनें, इसके लिए पहले ही अच्छे से फैब्रिक, मटेरियल और रंग देखकर अपने लिए बैग्स चुन सकती हैं (बेस्ट हैंडबैग्स एक्सेसरीज) । 

आप भी इन एक्सेसरीज को पहले ही अपनी लिस्ट में शामिल कर लें और हेक्टिक शेड्यूल को आसान बनाएं। इसके अलावा अगर कोई एक्सेसरीज हमें ध्यान न रहा हो तो आप जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : Freepik

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।