• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मोटी बाजुएं हैं तो इन स्टाइलिंग हैक्स की लें मदद

अगर आपकी बाजुएं मोटी हैं तो आप उन्हें छिपाने की जगह इन हैक्स की मदद से उन्हें स्टाइल करें।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -04 Jul 2022, 10:00 ISTUpdated -04 Jul 2022, 16:05 IST
Next
Article
hacks to style thick arms

जब बात स्टाइलिंग की होती है तो अमूमन महिलाएं दूसरी महिलाओं के लुक को कॉपी करने की कोशिश करती हैं। लेकिन यह देखने में आता है कि जब आप दूसरों के स्टाइल को पूरी तरह से फॉलो करते हैं तो यह जरूरी नहीं है कि आपका लुक भी उतना ही स्टाइलिश नजर आए। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि हमेशा अपने शरीर की खूबी व खामियों का ध्यान रखकर ही स्टाइल करना चाहिए। हो सकता है कि आपके टमी एरिया पर बल्जेस ना हो, लेकिन आपकी बांहें मोटी हो, तो ऐसे में आपको अपने आउटफिट को इस तरह कैरी करना चाहिए कि आप उसे स्मार्ट तरीके से फ्लॉन्ट कर पाएं।

अमूमन थिक आर्म्स की महिलाएं फुल स्लीव्स आउटफिट पहनकर अपनी बांहों को छिपाने की कोशिश करती हैं, जबकि वास्तव में जरूरत आपको उन्हें छिपाने की नहीं, बल्कि सही तरह से स्टाइल करने की है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही स्टाइलिंग टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो थिक आर्म्स को भी एक स्टनिंग लुक देंगे-

ट्रांसपेरेंट स्लीव्स को दें प्राथमिकता

vidya balan styling sleeves

अगर आप अपनी बांहों को पूरी तरह से कवर नहीं करना चाहती हैं, लेकिन फिर भी उन्हें एक थिन दिखाना चाहती हैं तो यह हैक आपकी मदद करेगा। आप अपने आउटफिट की स्लीव्स के लिए ट्रांसपेरेंट या लेस स्लीव्स का ऑप्शन चुनें। इस स्लीव्स की खास बात यह होती है कि इसमें आपकी बांहें नजर तो आती हैं, लेकिन फिर भी किसी को वह उनके थिन होने का भ्रम पैदा करती है। इसलिए स्टाइलिंग के दौरान ऑप्टिकल इल्यूजन क्रिएट करने के लिए आप इस हैक को आजमाकर कर देखें। इस तरह की स्लीव्स आपको कंफर्टेबल व कूल लुक देती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- अगर जरूरत से ज्यादा पतली हैं बाहें तो ये स्टाइल हैक्स करेंगे आपकी मदद

वाइड स्ट्रैपी अपरवियर को करें स्टाइल

अमूमन यह देखने में आता है कि मोटी बांहों वाली महिलाएं स्लीवलेस आउटफिट पहनने से हिचकती हैं। जबकि आप इसमें भी एक स्टनिंग लुक कैरी कर सकती हैं। हालांकि, आप इस बात का ध्यान रखें कि आप थिन स्ट्रैपी अपरवियर के स्थान पर वाइड स्ट्रैपी पहनें। यह वाइड स्ट्रैपी आपके अपर लुक को बैलेंस में मदद करेंगे। साथ ही लोगों का ध्यान आपकी बांहों से ज्यादा नेकलाइन पर जाएगा।

Recommended Video

3/4 स्लीव्स पहनें

elbow sleeve design

यह भी एक तरीका है थिक आर्म्स को स्टाइल करने का। जहां फुल स्लीव्स लुक कभी-कभी बोरिंग हो जाता है, वहीं 3/4 स्लीव्स को आप केजुअल व फॉर्मल दोनों ही तरह से स्टाइल कर सकती है। इस तरह की स्लीव्स की एक खास बात यह भी है कि आपकी बांहों को एक स्लिमर इफेक्ट देती हैं। ऐसे में आप शर्ट से लेकर ब्लाउज व कुर्ती में 3/4 स्लीव्स को पहनने की कोशिश करें। आपको इंस्टेंट अपने लुक में एक चेंज नजर आएगा।

इसे जरूर पढ़ें- नेकपीस पहनने से पहले इन टिप्स का रखें ध्यान, मिलेगा स्टेटमेंट लुक

वाइड स्टेटमेंट नेकपीस को करें स्टाइल

अगर आप स्लीव्स में चेंज करने के बाद भी अपनी मोटी बांहों को लेकर कंफर्टेबल फील नहीं कर रही हैं तो ऐसे में आप इस हैक को अपनाएं। खुद को स्टाइल करते समय कोशिश करें कि आपको देखने पर लोगों का ध्यान आपकी बांहों पर ना जाए। ऐसे में लोगों की अटेंशन को स्विच करने के लिए आप अपनी एक्सेसरीज पर अधिक फोकस करें। मसलन, आप अपने आउटफिट के साथ वाइड स्टेटमेंट नेकपीस को स्टाइल कर सकती हैं। ताकि लोग पहले आपकी एक्सेसरीज को ही नोटिस करें या फिर आप अपने ब्लाउज की नेकलाइन व स्टाइल को लेकर भी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। 

तो अब आप अपनी मोटी बांहों को स्टाइल करने के लिए सबसे पहले किस स्टाइलिंग टिप को फॉलो करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।