बढ़ती उम्र के साथ बढ़ते हैं अनुभव, लेकिन कुछ लोग उम्र बढ़ने के साथ खुद को सीमित करने लगते हैं। तकरीबन 40 की उम्र तक पहुंचते हुए आपके व्यवहार में मैच्योरटी झलकने लगती है। आप फैमली और करियर के बीच में संतुलन बनाना सीख जाती हैं। आपका बात करने का लहजा, आपके फैसले लेने के तरीके आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करते हैं। साथ ही कहीं न कहीं आपका पहनावा भी आपके वक्तित्व की झलक पेश करता है। अगर आप 40 के पड़ाव पर पहुंच गयी हैं या पहुंचने वाली हैं तो आपको अपनी ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर भी कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनको अपनाकर आप इस उम्र में भी स्मार्ट दिख सकें।

ज्यादा शॉर्ट ड्रेस न पहनें 

things to take care in fashion while in s

हो सकता है आपको थोड़े शार्ट और सेक्सी टाइप ड्रेस पहनना पसंद हो। लेकिन आप इस बात को समझें कि हर फैशन हर एक उम्र पर नहीं जंचता। उम्र के हिसाब से निश्चित करें कि आपको क्या पहनना चाहिए। अपनी शरीर की बनावट के हिसाब से डीप और स्टाइलिश कपड़े पहनें।

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी की ये दिलकश तस्वीरें देखिए

हील्स पहनना 

fashion things must take care

महिलाओं को जितना ज्यादा शौक कपड़ों का होता है उतना ही हील्स और फैंसी स्लीपर्स का भी चाव होता है। हो सकता है आपने टीनेज से आज तक हाई  हील्स पहने हों। लेकिन ध्यान रखें कि इस उम्र पर कुछ महिलाएं पैरों में दर्द की शिकायत करने लगती हैं। जिसका कारण हील्स पहनना भी हो सकता है। इसलिए आप हील्स को किसी स्पेशल ऑकेजन के लिए ही अपनी स्टाइल में शामिल करें। इस उम्र में आपके कदम लड़खड़ाते हुए नहीं आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने चाहिएं। इसलिए वही पहनें जो आपको आराम दे।

इसे जरूर पढ़ें: फैशन डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी ने बताया, क्यों उनकी ड्रेसेस हैं इतनी महंगी 

फिटिड इनर वियर 

बढ़ती उम्र के साथ आपकी ज़िन्दगी ही नहीं बदलती बल्कि आपके शरीर में भी बहुत से बदलाव आने आते हैं। जिसकी वजह से ब्रा का जो साइज़ आपको 25 साल की उम्र में फिट होता था, जरूरी नहीं कि वो साइज़ आपको 40-45 साल की उम्र में सेट हो जाए। अपने शरीर के बदलाव को ध्यान में रखते हुए अच्छे ब्रांड के फीटिड इनर वियर खरीदें। आप अपनी कोई मनपसंद ड्रेस पहनते समय शेप वियर का यूज भी कर सकती हैं। 

Recommended Video

Ripped जीन्स 

fashion tips

जीन्स कुछ महिलाओं की पहली पसंद होती है। यूं तो जीन्स हमेशा ही फैशन में रहती है। लेकिन यह जरूरी नहीं कि हर स्टाइल की जीन्स आपके ऊपर अच्छी लगे। अगर आप 40 की हैं या 40 पार कर चुकी हैं तो डबल शेड जीन्स और कटी फटी स्टाइल की जीन्स पहनने से बचें। इस तरह का पहनावा आपके immature  sense को दिखाता है।

sequins टॉप और टी-शर्ट 

things to take care in fashion

हालांकि sequins टॉप और टी-शर्ट बहुत ही फैशन में हैं। लेकिन आप अपनी उम्र के अनुसार ही इसको पहनें। अगर आप एक प्रभाशाली व्यक्तित्व की मालकिन दिखना चाहती हैं तो ऐसी चीज़ों को अपनी स्टाइल में कम से कम शामिल करें।   

हम यह नहीं कहते कि बढ़ती उम्र में आपको मन मारकर साधारण कपड़े पहनने चाहिएं। आप फैशन को फॉलो करें यह आपका अधिकार है। लेकिन इन्हें चुनते समय कुछ चीज़ों को व्यक्तिगत रूप से परख कर ही अपने जीवन का हिस्सा बनाएं।   

Image Courtesy: s5.favim.com, i.pinimg.com, i.ytimg.com, www.thesun.co.uk, mockbank