Shawls को लेकर confuse हैं? तो try कीजिए ये designs और देखिये अपने अबतका सबसे beautiful look

By Sunil Kumar16 Dec 2017, 15:17 IST

 

जैसे-जैसे दिसंबर महीने के दिन बीतते जा रहे हैं वैसे-वैसे सर्दियों का खुमार बढ़ता जा रहा है। कभी मौसम हल्का सर्द तो कभी हल्क गर्म हो रहा है। हल्की-हल्की सर्द हवायें और हल्की धूप कि रौशनी मे ये मौसम बेहद ही खूबसूरत और सुहाना हो चला है। कई बार आपको रात मे या सुबह-सुबह सर्दी की ठिठुरन महसूस होती है तो कई बार आपको लगता है जैसे कल के मुकाबले आज ठिठुरन थोड़ी कम है। ज्यादातर महिलाओं का मानना होता है कि वो सर्दियों मे fashion नहीं कर सकतीं लेकिन हकीकत मे ऐसा नहीं है। सर्दियों के इस खूबसूरत मौसम मे जो fashion का मजा है वो और किसी मौसम मे कहां। आप इस winter season अपने outfits पर ढेरों  experiment कर सकतीं हैं। हर experiment आपको एक नया और stylish look देगा। सर्दियां हों और shawl को हम अपने wardrobe मे न जोड़ों ऐसा हो ही नहीं सकता। Shawl एक ऐसा advance outfit है जिसे आप अपनी किसी भी dress पर carry कर सकतीं हैं। इसे carry करके न सिर्फ आप elegant लगेंगी बल्कि ये आपको एक modern look भी देगा।इन सर्दियों मे ये  trendy shawls जिन्हें आप try कर सकतीं हैं।

फर और फैदर shawls

फैदर और फर shawls आपके लिए बेहद ही comfortable रहेंगे। इसे carry करके आपको बिलकुल भी ऐसा नहीं लगेगा कि आपने outfits  पर कुछ heavy और extra पहना हुआ है। ये आसानी से आपकी outfits मे fit हो जायेगा। आप फर shawls मे अलग-अलग colours try कर सकतीं हैं। अगर आप इन्हे अपने western outfits पर carry करतीं हैं तो ये आपको एक trendy और stylish look देंगे। आप इसे आसानी से अपने office carry करके जा सकतीं हैं। ये ना सिर्फ आपको stylish और fashionable दिखाता है बल्कि ये आपको सर्दी से भी बचायेगा। तो इस winter आप अपने आपको stylish दिखाने का ये मौका गवाना नहीं चाहेंगी।

Floral pattern shawl

Floral pattern आपके look मे एक advance tone add करेगा। इसकी फूलों की कढ़ाई का डिजाइन आपको एक traditional look देने के साथ-साथ आपके look मे एक uniqueness लायेगा। आप floral pattern मे अलग-अलग तरह की फूलों की डिजाइन choose कर सकतीं हैं। वैसे तो सर्दियों को फूलों का मौसम माना जाता है क्यूंकि सर्दियों मे ज्यादातर पौधों पर सुंदर-सुंदर फूल खिल आते हैं ठीक उसी तरह ये floral pattern shawl आपको एक beautiful look देगा।

Read more: एक फैशन लवर इन इंटरनेशनल शॉपिंग डेस्टिनेशन्स के बिना अधूरा है

Cape inspired shawl

अगर आप fashion forward हैं और आपको ऐसा लगता है कि सर्दियों मे ladies fashion नहीं कर सकतीं हैं तो आपका सोचना बिलकुल गलत है। सर्दियां ही एक ऐसा मौसम है जब एक बार मे आप multiple dress carry कर सकतीं हैं। इस winter season आप इस trendy cape shawl को carry कर सकतीं हैं। आप सर्दियों मे ज्यादातर ऐसे shawls इस्तेमाल करतीं हैं जो सिर्फ आपकी elbow तक ही आपकी body को cover करते हैं। जिसकी वजह से आपको fashion के चक्कर मे सर्द हवाओं मे ठिठुरना पड़ता है। इसीलिए आपको ये cape shawl को जरूर try करना चाहिए जो आपकी आधे से ज्यादा body को cover करता है। इसके साथ ही इसका डिजाइनिंग pattern थोड़ा advance और stylish है जो आपको एक indo-western look देता है। आप इसे दोनो ही तरह के outfits पर carry कर सकतीं हैं। 

Check shawl

अपनी skin colour को लेकर confuse हैं कि कौन-सा colour आपकी body पर suit करेगा। शायद सर्दियों मे आपकी परेशान दोगुनी हो जाती है। एक तो आप अपने fashion को बरकरार भी रखना चाहतीं हैं दूसरा आप colours को लेकर भी परेशान रहतीं हैं। तो अब आप इस चेक shawl को try कर सकती हैं। आप इसे किसी भी skin colour पर carry कर सकतीं हैं। देखने मे ये काफी fashionable हैं। चेक designs मे रंगो की अलग-अलग shades आपको एक बेहतरीन और sober look देगी। आप इसे अपने office wear पर भी carry कर सकतीं हैं। चाहे paint suit हो या कुछ और आप बिना घबराये इसे easily carry कर सकतीं हैं।

 

Credits

Editor - Anand Sarpate

Producer - Rohit Chavan