वक्‍त बदलने के साथ-साथ फैशन के रंग-ढंग में भी नए-नए बदलाव देखे गए हैं। इतना ही नहीं, कई बार पुराने जामने के फैशन ट्रेंड्स को नए कलेवर में दोबारा कमबैक करते हुए भी देखा गया है और शरारा कुर्ते का फैशन इन्‍हीं पुराने ट्रेंड्स में से एक है। 

बेस्‍ट बात तो यह है कि शरारा कुर्ता पहनने का चार्म महिलाओं में आज भी वैसा ही जैसे पहला हुआ करता था। साथ ही शरारा में इतनी वैरायटीज उपलब्‍ध हैं कि इसे किसी भी अवसर पर पहना जा सकता है। अगर शरारा की सही तरह से स्‍टाइलिंग की जाए तो यह दुल्‍हन प्री-वेडिंग फंक्‍शन आउटफिट्स के लिए अच्‍छा विकल्‍प भी बन सकता है। 

इस लिए आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह से शरारा को अलग-अलग तरह से स्‍टाइल करके पेहना जा सकता है- 

इसे जरूर पढ़ें: Expert Tips: कैसे करें अपने ब्राइडल ट्रूजो का चुनाव

sharara styling options for bride latest

हल्‍दी और मेहंदी फंक्‍शन 

केवल शरारा कुर्ता ही नहीं आप शरारा को मॉडर्न ट्विस्‍ट भी दे सकती हैं। इस तस्‍वीर में मॉडल ने मस्‍टर्ड येलो कलर का शरारा पहना है। इस जंपसूट स्‍टाइल शरारा को बेहद खूबसूरती के साथ ड्रेप किया गया है। शरारे पर किया गया फंकी सीक्‍वेंस वर्क इसे और भी स्‍टाइलिश लुक दे रहा है। यह ड्रेस आप अपनी डे टाइम हल्‍दी या मेहंदी पार्टी में पहन सकती हैं और इस ड्रेस के साथ खूबसूरत फ्लोरल ज्‍वेलरी को पेयरअप कर सकती हैं। 

sharara styling options for bride new

रिसेप्‍शन लुक 

अगर आप अपने वेडिंग रिसेप्‍शन में कुछ डिफ्रेंट आउटफिट पहनना चाहती हैं तो यह भी शरारा ड्रेस आपके लिए एक अच्‍छा विकल्‍प हो सकती है। इस तस्‍वीर में मॉडल द्वारा ग्रीन कलर जो शरारा पहना गया है, उसे आप भी अपने रिसेप्‍शन के लिए तैयार करवा सकती हैं। इस शरारा ड्रेस में जरी और करदाना एम्‍ब्रॉयडरी की गई और इसके साथ ही, गोटा पट्टी वर्क द्वारा इसे ट्रेडिशनल लुक दिया गया है। अगर आप शरारा के साथ कुर्ता नहीं पहनना चाहती हैं तो मॉडल की तरह कोट स्‍टाइल ब्‍लाउज पहन सकती हैं। इससे आपको डिफ्रेंट और खूबसूरत लुक मिलेगा। इस तरह की शरारा ड्रेस के साथ आप मांग पट्टी और चांदबाली पेयरअप कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: किसी भी पार्टी या फंक्शन में चार चांद लगा देंगे फैशन डिजाइनर अनाइता शाह के ये स्टेटमेंट ब्लाउज डिजाइन

sharara styling options for bride tricks

संगीत सेरेमनी 

जाहिर है अपनी संगीत सेरेमनी में दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के साथ डांस करने का मन तो आपका भी होगा। ऐसे में आरामदायक,मगर स्‍टाइलिश आउटफिट्स की तलाश एक चुनौती बन जाती है। मगर आप अपने संगीत के लिए शरारा का चुनाव कर सकती हैं।

sharara styling options for bride

इस तस्‍वीर में मॉडल ने रेड कलर का डिजाइनर शरारा पहना है। इस शरारा के मॉडल ने स्टाइलिश क्रॉप टॉप और रफल दुपट्टा कैरी किया है, जो बेहद स्‍टाइलिश नजर आ रहा है। आप भी इस तरह से शरारा को स्‍टाइल कर सकती हैं और एक हैवी मांग पट्टी के साथ अपने संगीत लुक को कंप्‍लीट कर सकती हैं। 

sharara styling options for bride by expert

ब्राइडल शावर 

आजकल शादी में नए-नए फंक्‍शन का ट्रेंड है और इनमें से एक है ब्राइडल शावर। अगर आपकी शादी में भी ब्राइडल शवर का आयोजन किया जा रहा है तो आपको इस फंक्‍शन में बॉस लेडी की तरह तैयार होना चाहिए। तस्‍वीर में मॉडल ने पिंक कलर के शरार के साथ मैचिंग ब्‍लेजर कैरी किया है और यह बेहद ट्रेंडी लुक दे रहा है। 

sharara styling options for bride tips

रिंग सेरेमनी 

आप अपनी रिंग सेरेमनी में भी शरारा कुर्ता पहन सकती हैं। इस तस्‍वीर को देखें, जिसमें मॉडल ने क्‍लासिकल स्‍ट्राइप्‍स वाला शरारा पहना हुआ है। इसे ट्रेडिशनल लुक देने के लिए इसमें जरी वर्क किया गया है और मैचिंग क्रॉप टॉप पर हाफ जैकेट लुक दिया गया है। अगर आप अपनी रिंग सेरेमनी में हैवी एम्‍ब्रॉयडरी वाले हैवी आउटफिट्स नहीं पहनना चाहते हैं तो इस तरह की शरारा ड्रेस बहुत अच्‍छा विकल्‍प हो सकती है। 

 

अनाइता शाह, फैशन डिजाइनर-अफ़गानिस्तान के एक छोटे से हिस्‍से से वास्‍ता रखने वाली अनाइता एक समृद्ध और जीवंत संस्कृति में पली-बढ़ीं और उन्‍होंने फैशन को अपना जुनून बना लिया। अपनी मातृभूमि की अनूठी शैली से परिचित होने के बाद अनाइता को महसूस हुआ कि उन्‍हें फैशन की दुनिया में इस शैली को स्‍टाइलिश आउटफिट्स के माध्‍यम से सभी तक पहुंचाना चाहिए। अनाइता का काम अनोखा है,  वह भारतीय एम्‍ब्रॉयडरी का वेस्‍टर्न आउटफिट्स के साथ कुछ इस तरह तालमेल बैठाती हैं कि वह मास्‍टपीस बन जाता है। बिना किसी फैशन स्‍कूलिंग और ट्रेनिंग के आज अनाइता का खुद का फैशन ब्रांड 'Kaprapan’s' फैशन इंडस्‍ट्री में स्‍थापित कर चुकी हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।