बॉलीवुड सेलेब्स और टीवी स्टार्स की खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन का हर कोई कायल होता है। हर आम आदमी के मन में यही ख्याल आता है कि आखिर सेलेब्स की खूबसूरत स्किन का राज क्या है? वह ऐसा करते हैं जिससे उनकी स्किन निखरी हुई तो दिखती ही है साथ ही ये लोग हमेशा फ्रेश कैसे दिखते हैं? अगर आपके मन में भी इसी तरह के ख्याल आते हैं तो आज हम आपको इन सब के जवाब देने वाले हैं। यानि कि आज हम आपको बॉलीवुड सेलेब्स की खूबसूरती का राज बताएंगे। यकीन मानिए सेलेब्स की खूबसूरत स्किन के पीछे कोई राज नहीं बल्कि नियमित और संतुलित दिनचर्या होती है। आज हम आपको तमाम एक्ट्रेसिस की निखरी और ग्लोइंग स्किन का राज बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: सोने से पहले जरूर फॉलो करें ये 5 ब्यूटी टिप्स, हमेशा ग्लो करेगी स्किन

जैकलिन फर्नांडीज

celebrity clowing  and healthy Skin inside

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीज अपनी जैसी खूबसूरत स्किन पाने के लिए सुझाव देती हैं कि अगर आप हेल्दी और खूबसूरत स्किन चाहते हैं तो स्ट्रेस से बिल्कुल दूर रहें। ये एक ऐसी चीज है तो सिर्फ आपकी स्किन ही नहीं बल्कि आपके बाल, नाखुन और वजन को भी बुरी तरह प्रभावित करती है और आपको पीछे की ओर धकेलती है। उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आपको तनाव से दूर रखते हैं और आपको फिट रहने में मदद करें। इस बात की गांठ बांध लें कि रात को सोने से पहले अपनी स्किन को अच्छी तरह साफ करें, टोन करें और एक अच्छी क्रीम लगाकर सोएं।

कृति सेनन

celebrity clowing  and healthy Skin inside

कृति सेनन कहती हैं कि जब भी आप बाहर जाएं तो सनस्क्रीन लगाना न भूलें। यदि आप ज्यादा देर के लिए बाहर रहने वाली हैं तो अपने साथ सनस्क्रीन को कैरी करें और 3 से 4 घंटे में इसे अप्लाई करते रहें। ये आपकी स्किन को टैन और बेजान होने से बचाती है। मेकअप करने से पहले हमेशा आईस का इस्तेमाल करें। ये मेकअप होने के बाद आपको नेचुरल ग्लो देता है। अगर आपको स्किन से जुड़ी कोई भी समस्या है तो आप ऐलोवेरा जैल का यूज़ कर सकती हैं।

शिल्पा शेट्टी

celebrity clowing  and healthy Skin inside

बॉलीवुड में 90s के दौर की टॉप एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी आज भी अपनी खूबसूरत स्किन और फिटनेस को लेकर जानी जाती हैं। उनका कहना है कि अगर आप निखरी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो ज्यादा से जयादा पानी पीएं। पानी आपकी बॉडी को डिटॉक्स करता है जिसका ग्लो आपकी स्किन पर दिखता है। इसके अलावा खूबसूरत दिखने के लिए बाहरी नहीं बल्कि आंतरिक ब्यूटी पर ध्यान देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: ग्लोइंग स्किन और चमकते बाल चाहिए तो नहाने से पहले जान लें ये बात

दिया मिर्ज़ा

celebrity clowing  and healthy Skin inside

इंडियन मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्ज़ा का कहना है कि वह अपनी स्किन पर कोई भी ऐसा प्रॉडक्ट यूज़ नहीं करती हैं जिसमें कैमिकल होता है। अपने फैंस और आम लोगों से भी वह यही अपील करती है कि फेस पर ऐसे प्रॉडक्ट्स लगाएं जिसमें कैमिकल न मात्र हो और जो पूरी तरह से नेचुरल हों। अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें।

पूजा हेगडे

celebrity clowing  and healthy Skin inside

इंडियन एक्ट्रेस और मॉडल पूजा हेगडे की खूबसूरती का राज भी बहुत सिंपल है। वह कहती हैं कि सोने से पहले वो अपने चेहरे को अच्छी तरह से वॉश करती हैं, जिससे चेहरे का सारा मेकअप उतर जाए। हेगडे कहती हैं कि अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप कोकोनट तेल को चेहरे पर अप्लाई करें।