• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

सावन 2022: अपने सिंपल सूट को स्टाइलिश दुपट्टे से दें न्यू लुक

हर त्योहार में नए कपड़े खरीदना मुश्किल होता है। इसलिए कुछ इस तरह दें अपने सिंपल सूट को डिजाइनर दुपट्टे से न्यू लुक।
author-profile
  • Vidya Sharma
  • Editorial
Published -27 Jun 2022, 17:39 ISTUpdated -27 Jun 2022, 19:34 IST
Next
Article
different dupatta style

हर महिने कोई न कोई त्योहार आ ही जाता है। ऐसे में मिडल क्लास वालों के लिए हर त्योहार में नए कपड़े खरीदना संभव नहीं होता है। इसलिए हमें अपने पुराने कपड़ों को न्यू लुक देना चाहिए। जिससे हम कपड़ो का री-यूज करेंगे और हमारे पैसे भी बचेंगे। सावन 2022 में भी आप कुछ इस तरह का एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। अगर आप भी सावन के महीने को बहुत धूम-धाम से मनाती हैं और इन दिनों में अपने लुक को लेकर कुछ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो सिंपल सूट को स्टाइलिश बनाने की कुछ टिप्स हम आपको बताते हैं। 

फुलकारी दुपट्टा देगा नए जैसा लुक

fulkari dupatta

पंजाब का ट्रेडिशनल दुपट्टा है फुलकारी, जो कई डिजाइन में आता है। यह एक तरह की कढ़ाई होती है, जिसे दुपट्टे पर हाथों या फिर मशीन से किया जाता है। पटियाला सूट के साथ फुलकारी दुपट्टा तो पंजाब की पहचान है। वैसे तो यह दुपट्टा कई रंगों में मिल जाता है, लेकिन अगर आप मल्टी कलर का दुपट्टा लेती हैं तो वह आपके कई सूट के साथ चल सकता है। फुलकारी दुपट्टा ज्यातर पटियाला सूट के साथ पहना जाता है, लेकिन आप उसे पैंट वाले सूट और प्लाजो सूट के साथ भी डाल सकती हैं। लोकल मार्केट में फुलकारी दुपट्टा आपको 200 रूपये से 3000 रूपये तक में मिल जाएंगे। अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहती हैं तो इन दुपट्टों की सबसे कम रेंज लगभग 250 रूपय से 7000 रूपये के लगभग है। 

इसे जरूर पढ़ें- सिर्फ दुपट्टे से भी बदल सकता है आपका पूरा लुक, जानिए इसके डिफरेंट स्टाइल

अपने सूट के साथ ट्राय करें चंदेरी दुपट्टे 

chanderi dupatta

चंदेरी दुपट्टे कई प्रकार के होते हैं। कॉटन चंदेरी दुपट्टा, कॉटन सिल्क चंदेरी दुपट्टा, कॉटन दोनालिया चंदेरी दुपट्टा आदि जिनमें कई तरह से बूटी की डिजाइन होती है। इस तरह के दुपट्टे आप अपने सूट से मैचिंग भी ले सकते हैं और कलर कंट्रास्ट भी कर सकते हैं जिससे यह काफी अच्छा लुक देते हैं। चंदेरी दुपट्टे आपको कम से कम 200 रूपये से लगभग 10,000 रूपये तक भी मिल जाएंगे। इसे आप अपनी चॉइस के हिसाब से किसी भी सूट के साथ पहन सकती हैं। 

बनारसी दुपट्टे दें नया लुक

banarasi dupatta

बनारसी साड़ी और दुपट्टे बनारस की पहचान हैं। शुरुआत में बनारसी बुनाई बस साड़ियों में ही हुआ करती थी। अब यह दुपट्टों और लहंगे में भी मिलती है। बनारसी दुपट्टों की चमक ऐसी होती है कि वह सिंपल सूट या कुर्ते में भी जान डाल देते हैं। यह आपको किसी भी रेंज में मिल जाएंगे। इसकी शुरूआती रेंज 300 रूपये है।(फैंसी दुपट्टों से दें फैशनेबल लुक)

कलमकारी दुपट्टे को भी करें ट्राय

kalamkari dupatta

कलमकारी एक तरह का सूती कपड़ा है जिसमें या तो ब्लॉक प्रिंटिंग होती है या फिर हाथों से पेंट किया जाता है। प्रिंटिंग में इस्तेमाल किए जाने वाले रंग प्राकृतिक रंग होते हैं। इसका भारत के आंध्र प्रदेश के साथ-साथ ईरान में भी उत्पादन किया जाता है। कलमकारी दुपट्टा आपको 200 रूपये की रेंज से शुरू होता मिल जाएगा।

इसे जरूर पढ़ें- फ्लोरल दुपट्टे को इस तरह से करेंगी स्टाइल तो दिखेंगी बेहद खूबसूरत

इसी तरह की फेशन टिप्स हम आपके लिए लाते रहेंगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी  अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image credit- Amazon, Ada boutique

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।