Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Saree Designs: दिवाली पर पहनें इस तरह की साड़ी, जमकर होगी आपकी तारीफ

    दिवाली पर गॉर्जियस लुक के लिए आपको साड़ी पहननी चाहिए। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-11,19:01 IST
    Next
    Article
    latest saree designs for diwali

    दिवाली का त्यौहार आने वाला है। इस खास मौके पर घर की सफाई से लेकर कपड़ों के कलेक्शन तक हर एक चीज पर खास ध्यान दिया जाता है। खासतौर पर महिलाएं किसी भी त्यौहार के लिए शॉपिंग करना शुरू कर देती हैं। इसमें साड़ी जरूर शामिल होती है। क्या आप भी इस बार साड़ी पहनने की सोच रही हैं। ऐसे में साड़ी के डिजाइन को लेकर कंफ्यूज हैं तो आपको कुछ नया ट्राई करना चाहिए। आज हम आपके लिए साड़ी के सबसे खूबसूरत डिजाइन लेकर आए हैं, जिन्हें पहन आपकी खूबसूरती को देख लोग दंग हो जाएंगे। 

    नेट साड़ी डिजाइन (Net Saree Design)

    net saree designsकृति सेनन का साड़ी का कलेक्शन बेहद अच्छा है। आप उनसे हर ओकेजन के लिए इंस्पिरेशन ले सकती हैं। दीवाली का त्यौहार आने वाला है। इस दिन अगर आप ट्रेडिशनल आउटफिट पहनने की सोच रही हैं तो नेट की साड़ी चुनें। दीवाली के दिन सिंपल लुक के लिए आपको लाइट कलर की साड़ी पहननी चाहिए। साड़ी से मैचिंग इयररिंग्स और बैंगल्स पहनें। 

    मोटिफ प्रिंट साड़ी डिजाइन (Motif Saree Design)

    motif print saree designदिवाली के खास मौके पर मोटिफ प्रिंट साड़ी में आप बेहद सुदंर दिखेंगी। साड़ी का रंग आप अपनी पसंद अनुसार चुन सकती हैं। अट्रैक्टिव लुक के लिए आप साड़ी के साथ डीप वी-नेक ब्लाउज पहन सकती हैं। काजोल के लुक को रिक्रिएट भी कर सकती हैं। आप लुक को कंप्लीट करने के लिए पोटली बैग कैरी कर सकती हैं। स्लीक लो बन के साथ गजरा बेहद सुंदर लगेगा। अगर आपकी साड़ी का कलर डार्क है तो लाइट लिपस्टिक का शेड चुनें। 

    इसे भी पढ़ें: अपनी एक दिवाली कुर्ती को इन 5 अलग तरह से करें स्टाइल

    प्लेन साड़ी डिजाइन (Plain Saree Design)

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by mon (@imouniroy)

    अगर आप उन महिलाओं में से एक हैं, जिन्हें साड़ी तो पहनना पसंद है लेकिन डिजाइनर नहीं तो आपको प्लेन साड़ी ट्राई करनी चाहिए। मार्केट में आपको हर कलर और फैब्रिक में यह साड़ी मिल जाएगी। अगर आपको समझ न आए कि कैसी साड़ी खरीदना है तो आप इसके लिए मौनी रॉय से इंस्पायर हो सकती हैं। आप भी दीवाली के दिन प्लेन कलर की साड़ी पहन सकती हैं। इसके साथ खुले बाल और हैवी इयररिंग्स जरूर पहनें। खुले बाल रखें और लाइट मेकअप करें। यकीन मानिए आपको इस लुक में देख हर किसी के मुंह से केवल वाह-वाह ही निकलेगा।

    इसे भी पढ़ें: Diwali Wishes 2022: अपने प्रियजनों को प्यार से कहें दिवाली मुबारक, भेजिए ये शुभकामनाएं और संदेश

    सीक्वेन साड़ी डिजाइन (Sequin Saree Design)

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

    सीक्वेन वर्क वाली साड़ियों का फैशन काफी ट्रेंड में है। अगर आप हैवी सीक्वेन पसंद नहीं करती हैं तो आपको इस वर्क में लाइट डिजाइन चुनना चाहिए। माधुरी दीक्षित का यह पिंक सीक्वेन साड़ी डिजाइन दीवाली के लिए एकदम परफेक्ट है। आपको मार्केट में इस डिजाइन की हजारों साड़ी मिल जाएंगी। इसके साथ सुंदर सा नेकलेस पहनें। न्यूड लिपस्टिक लगाएं। 

    इन बातों का रखें ध्यान

    • साड़ी के ड्रेपिंग स्टाइल पर भी खास ध्यान दें। इससे आपका लुक और भी अच्छा लगेगा। 
    • डिफरेंट लुक के लिए आप ब्लाउज के डिजाइन के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। 
    • अच्छा हेयर स्टाइल बेहद जरूरी है। वरना आपका लुक बिगड़ सकता है। 
    • अगर आप साड़ी के साथ हैवी नेकलेस पहन रही हैं तो इयररिंग्स न पहनें। इसके बजाय छोटे से इयररिंग्स कैरी करें। 
    • मेकअप पर भी ध्यान दें। अगर आपको ज्यादा मेकअप करना नहीं पसंद तो केवल अपनी आंखों  की खूबसूरती पर जोर दें। 

     

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

     

     

     

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।