लोहड़ी सर्दियों के मौसम के अंत में मनाया जाने वाला पंजाबी त्योहार है। जी हां लोहड़ी पंजाब प्रान्त के मुख्य त्यौहारों में से एक हैं जिन्हें पंजाबी बड़े जोरो-शोरो से मनाते हैं। साथ ही, इसमें आपको पंजाब से लेकर दिल्ली तक फैशन का एक अलग ही रंग चढ़ जाता है। जिसमें पटियाला सूट से लेकर फुलकारी को पहना जाता है। आज हम इसी पर बात करेंगे कि कैसे इस लोहड़ी पर आप अपने लुक को एक पंजाबी लुक दे सकती हैं। इस लोहड़ी आप कई तरह की पंजाबी ड्रेसेस ट्राई कर सकती हैं। आप पंजाबी सूट हो या फिर पंजाबी हेयर स्टाइल ट्राई कर सकती हैं। 

पंजाबी सूट

punjab jewellry

इस आपके लिए लोहड़ी पर स्टाइलिश दिखने के लिए पंजाबी सूट, हाथों में चूड़ियां, फ्रेंच चोटी और साइड में लगा हुआ झूमर आपके लिए एकदम परफेक्ट लुक है। हालांकि, पंजाबी सूट के साथ छोटा और सिंपल झूमर अच्छा लगेगा। (शरारा सूट के साथ इन ज्वेलरी को करें कैरी) आपको बाजार में कई तरह के झूमर मिल जाएंगे जैसे सिल्वर झूमर, कुंदन के झूमर, चीन झूमर आदि। आप झूमर का डिजाइन अपने सूट के हिसाब से सिलेक्ट कर सकती हैं। यकीनन आपका यह लुक सबको हैरान कर देगा। 

इसे ज़रूर पढ़ें- लोहड़ी त्‍योहार के बारे में आप कितना जानती हैं? क्विज खेलें और जानें

पंजाबी गरारा 

punjabi suit ideas

आपने कई शरारा सूट पहने होंगे लेकिन इस बार लोहड़ी पर आप पंजाबी गरारा ट्राई करें यकीनन यह आपको एकदम पंजाबी लुक देगा। आपको बता दें कि पंजाबी गरारे की खासियत यह है कि वह काफी घेर का होता है और इसपर डिजाइनर शॉर्ट कुर्ती आपको एकदम पंजाब का टच देगी। आपको बाजार से कई तरह के पंजाबी गरारामिल जाएंगे आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। साथ ही, आप इस पर कई तरह के हेयर स्टाइल बंध सकती हैं। 

पंजाबी सलवार सूट 

salwar suit

अगर आपको सलवार सूट पहनना पसंद है, तो आप इस पंजाबी सूट को अपने आउटफिट में शामिल कर सकती हैं। क्योंकि पंजाबी सूट और बालों में लगा चुटला आपको एकदम परफेक्ट लुक दे सकता है। हालांकि, पंजाब में सलवार सूट एक पारंपरिक परिधान है। पंजाब में महिलाएं इसे डिफरेंट तरीके से स्टाइल करती हैं। आप इसके साथ हैवी दुपट्टा भी पहन सकती हैं और ज्वेलरी भी कैरी कर सकती हैं। 

Recommended Video

पटियाला सूट

पटियाला सूट को भी आप इस बार लोहड़ी के मौके पर पहन सकती हैं। हालांकि, बहुत-सी महिलाओं को यह लगता है कि यह सलवार सूटके जैसा ही होता है। लेकिन बता दें कि पटियाला सलवार आम सलवार के मुकाबले ज्यादा अच्छी होती है। इसे आप स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकती हैं। अगर आप सुहागिन हैं, तो इसके साथ आप चूड़ियां को पहन सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- पंजाबी सूट के साथ ट्राई करें यह स्टाइलिश हेयरस्टाइल्स

इसके अलावा आप प्लाजो का सूट भी पहन सकती हैं। आपको लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही, ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Google and instagram)