राजस्‍थान के जोधपुर में मौजूद उम्‍मेद भवन पैलेस में 1 और 2 दिसंबर को कैथोलिक और हिंदू रीति रिवाज से शादी कर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अब मिसेज प्रियंका चोपड़ा जोनस बन चुकी हैं। प्रियंका ने अमेरिकन सिंगर एवं एक्‍टर निक जोनस से शादी की है। उनकी रॉयल वेडिंग की चर्चा भारत से लेकर अमेरिका तक हो रही है। सबसे ज्‍यादा चर्चा है प्रियंका के ब्राइडल लुक की जो बेहद यूनीक था। इसके साथ ही प्रियंका की ब्रइडल मेहंदी भी बेहद खास थी। प्रियंका ने अपनी ब्राइडल मेहंदी लगवाते वक्‍त अपने पति निक जोनस की च्‍वॉइज का खास ख्‍याल रखा था। चलिए हम आपको बताते हैं कि इस प्रियंका चोपड़ा की ब्राइडल मेहंदी में क्‍या खास था। 

Priyanka chopra wedding mehendi have unique design of guitar

मेहंदी में गिटार डिजाइन 

गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस अमेरिका के एक मशूहर सिंगर है और बहुत अच्‍छे गिटारिस्‍ट भी हैं। निक को अपने गिटार से खास लगाव है और प्रियंका उनके इस लगाव को बहुत अच्‍छी तरह से समझती भी हैं। गिटार से निक को इतना प्‍यार है कि उन्‍होंने प्रियंका से अपनी ब्राइडल मेहंदी पर खासतौर पर गिटार की डिजाइन बनवाने की बात कही थी और प्रियंका ने भी अपने पति की बात को ध्‍यान रखा और अपनी ब्राइडल मेहंदी में गिटार का डिजाइन बनवा लिया। 

Read More: Priyanka-Nick Sangeet: नीता अंबानी को बड़ी से ज्यादा प्यारी है छोटी बहू, प्रियंका के संगीत में कुछ इस अंदाज में दिखे दोनों

Priyanka chopra wedding mehendi have unique design of guitar

हथेली तक लगवाई मेहंदी

आमतौर पर इंडियन ब्राइड्स मेहंदी से पूरे हाथ भरवा लेती हैं मगर, प्रियंका चोपड़ा ने शादी में केवल कलाइयों तक ही मेहंदी लगवाई थी। इसके साथ ही उन्‍होंने दो बार मेहंदी लगवाई, अपनी क्रिश्चियन वेडिंग के लिए उन्‍होंने केवल हथेलियों पर ही मेहंदी लगवाई वहीं जब उनकी हिंदू रीति रिवाज से शादी होनी थी तब उन्‍होंने हथेलियों के पीछे भी महेंदी लगवाई। जहां उनके एक हाथ पर राजस्‍थानी मेहंदी के डिजाइन बनाए गए वहीं दूसरे हाथों पर प्रियंका ने प्‍योर राजस्‍थानी मेहंदी लगवाई थी। जिसमें हाथी, उंठ और मोर के डिजाइन बनवाए थे। 

सोजत से आई थी मेहंदी 

प्रियंका ने अपने हाथों में राजस्‍थान की ‘सिटी ऑफ हिना’ कहे जाने वाले शहर सोजत से खास मेहंदी मगवाई थी। सोजत की मेहंदी पूरे विश्‍व में मशहूर है और यहां कई देशों को, जहां पर मेहंदी का ट्रेंड है, स्‍पलाई की जाती है। प्रियंका चोपड़ा के हाथों में जो मेहंदी लगाई गई थी वह पूरी तरह से नेचुरल थी और उसमें किसी भी तरह का कोई कैमिकल नहीं मिलाया गया था। आपको बता दें की सोजत से ही ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की शादी की भी मेहंदी गई थी। 

 
 
  • Anuradha Gupta
  • Her Zindagi Editorial