• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

फुलकारी दुपट्टों को कुर्ती के साथ इस तरह करें ड्रेप, देखती रह जाएंगी आपकी सहेलियां

सावन सोमवार के व्रत के दिन खूबसूरत एथनिक लुक पाने के लिए आप फुलकारी वर्क वाले ये दुपट्टे कैरी कर सकती हैं 
author-profile
Published -11 Jul 2022, 14:56 ISTUpdated -11 Jul 2022, 15:08 IST
Next
Article
sawan somvar puja outfit for ladies pic

फैशन की दुनिया में हर दिन एक नया ट्रेंड आता है। जहां वेस्‍टर्न कल्चर ने इंडस्‍ट्री में अपने पैर अच्छी तरह से पसार लिए हैं, वहीं ट्रेडिशनल और पारंपरिक कलाएं भी फैशन इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना रही हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही एथनिक ट्रेंड फुलकारी वर्क वाले दुपट्टों के बारे में बताएंगे, जो फैशन इंडस्ट्री में अपनी अनोखी एंब्रॉयडरी के लिए पहचाने जाते हैं। 

पंजाब की इस लोक कला को आज विश्‍व स्‍तर पर पसंद किया जा रहा है, खासतौर पर फुलकारी वर्क वाले दुपट्टे आपकी सिंपल सी कुर्ती को बेहद स्टाइलिश लुक दे सकते हैं। आज हम आपको कुछ फुलकारी दुपट्टों की डिजाइन दिखाएंगे,जो आप किसी भी कुर्ती के साथ कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें - सावन 2022: अपने सिंपल सूट को स्टाइलिश दुपट्टे से दें न्यू लुक

phulkari dupatta design

व्हाइट कुर्ती के साथ फुलकारी दुपट्टा 

अगर आप प्‍लेन व्हाइट कुर्ती पहन रही हैं, तो उसे स्टाइल करने के लिए आप फुलकारी वर्क वाला दुपट्टा कैरी करके अपने सिंपल से कुर्ते को डिजाइनर लुक दे सकती हैं। इस दौरान आप कुछ बालों का ध्यान रखें 

अगर आप कॉटन की कुर्ती पहन रही हैं, तो आपको उसके साथ कॉटन का ही दुपट्टा कैरी करना चाहिए। फुलकारी एम्ब्रॉयडरी में आपको कॉटन के ढेरों दुपट्टे मिल जाएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें - सफेद चिकनकारी कुर्ती में चार चांद लगा देंगे ये रंग-बिरंगे दुपट्टे, आप भी जरूर करें ट्राई 

phulkari dupatta design and kurti

ब्लैक कुर्ती के साथ फुलकारी दुपट्टा 

ब्लैक कुर्ता भी काफी ट्रेंड में है। आप इस ब्‍लैक सिंपल कुर्ती को ऑफिस,पार्टी या फिर किसी अन्‍य ओकेजन में भी कैरी कर सकती हैं। मगर यदि आपको सिंपल ब्लैक कुर्ती को स्टाइलिश लुक देना है, तो फुलकारी दुपट्टा कैरी करके आप यह काम कर सकती हैं। 

काले रंग के सूट पर फुलकारी वाले दुपट्टे किसी भी रंग के हों, अच्‍छे लगते हैं। मगर आपको यदि ऑफिस में फुलकारी दुपट्टा कैरी करना है तो ब्लैक कुर्ती के साथ आप व्हाइट बेस पर ब्‍लैक एंब्रॉयडरी वाले दुपट्टे कैरी कर सकती हैं। 

अगर आपको किसी शादी में जाना है और ब्लैक कुर्ते के साथ स्टाइलिश दुपट्टा देख रही हैं तो रेड, ऑरेंज, पिंक आदि रंग के दुपट्टे आप पहन सकती हैं। 

Ladies Kurti And Dupatta

एंब्रॉयडरी वाले कुर्ते के साथ फुलकारी दुपट्टा 

अगर आपके पास कोई सिंपल सा एंब्रॉयडरी वाला कुर्ता है, तो आप उसके साथ भी फुलकारी का दुपट्टा पहन सकती हैं। इस बात का ध्यान रखें कि कुर्ते में बहुत अधिक एंब्रॉयडरी  न हो। इतना ही नहीं, चिकन एंब्रॉयडरी वाली कुर्ती के साथ आप फुलकारी एंब्रॉयडरी   का दुपट्टा कैरी कर रही हैं, तो  एंब्रॉयडरी   लाइटवेट हो, ताकि दो अलग एंब्रॉयडरी   को बैलेंस किया जा सकता है।  

वहीं अगर आप बनारसी कुर्ती के साथ फुलकारी दुपट्टा कैरी करना चाहती हैं, तो आपको सिल्‍क फैब्रिक में भी फुलकारी दुपट्टे मिल जाएंगे। 

आपको फुलकारी दुपट्टे जॉर्जेट और शिफॉन फैब्रिक में भी मिल जाएंगे। बेस्‍ट बात तो यह है कि आपको फुलकारी दुपट्टे मार्केट में 200 रुपए से 1000 रुपए तक या फिर आप जितना हैवी दुपट्टा लेंगी उतनी कीमत बढ़ती जाएंगी। 

 

उम्मीद है कि आपको ये स्टाइल टिप्‍स पसंद आई होंगी। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।