स्कर्ट हर महिला के वार्डरोब का हिस्सा होती है। आज के समय में कई तरह की स्कर्ट्स मार्केट में अवेलेबल हैं और उन्हें अलग-अलग ओकेजन पर कैरी किया जाता है। मसलन, पेंसिल स्कर्ट को ऑफिस वियर के लिए अच्छा ऑप्शन माना जाता है। वहीं शॉर्ट स्कर्ट आउटिंग के लिए अच्छी मानी जाती है।

किसी पार्टी या फंक्शन के लिए आप लॉन्ग स्कर्ट को सलेक्ट कर सकती हैं। अमूमन स्कर्ट के साथ आप अपने अपरवियर की पेयरिंग पर पूरा ध्यान देती होंगी, लेकिन इसके साथ अगर फुटवियर सलेक्शन सही ना हो तो आपको कभी भी एक परफेक्ट लुक नहीं मिल सकता।

अमूमन महिलाओं को आउटफिट सलेक्शन में उतनी समस्या नहीं होती, लेकिन फुटवियर को लेकर वह अक्सर कंफ्यूज हो जाती है और इसलिए उनका लुक गड़बड़ा जाता है। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि किस टाइप की स्कर्ट के साथ आप किन फुटवियर को पेयर कर सकती हैं और एक ब्यूटीफुल लुक पा सकती हैं-

पेंसिल स्कर्ट

types of footwears with pencil skirt

पेंसिल स्कर्ट एक क्लासिक स्कर्ट है जो कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होती है। कुछ समय पहले तक इसे ऑफिस में पहना जाता था, लेकिन अब महिलाएं इसे कई ओकेजन पर पहनने लगी हैं। इनकी लेंथ, कलर, पैटर्न व फैब्रिक के साथ आप एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं और अपने लिए एक परफेक्ट स्टाइल चुन सकती हैं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: पेंसिल स्कर्ट में दिखना है स्टाइलिश तो बॉलीवुड एक्ट्रेस के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

इस तरह की स्कर्ट के साथ कंफर्टेबल लो हील्स काफी अच्छी लगती है। आप चाहें तो इसके साथ म्यूल्स के भी स्टाइल कर सकती है। वहीं, स्ट्रैपी हील्स भी इनके लिए एक अच्छा मैच है, खासकर उन स्कर्टों के लिए जो घुटनों तक लंबी होती है। 

फ्लेयर्ड स्कर्ट

types of footwears with flared skirts

जब भी फ्लेयर्ड स्कर्ट को स्टाइल करने की बात हो तो उसके साथ हाई हील्स बेहद ही स्टनिंग लुक देती हैं। आप अपने टेस्ट और ओकेजन के अनुसार इन्हें सलेक्ट कर सकती हैं। मसलन, हॉट डे में आप प्लेटफार्म सैंडल पहनें। वहीं, इंटरव्यू के लिए पम्पस को स्टाइल करें। इस तरह आप डिफरेंट फुटवियर को फ्लेयर्ड स्कर्ट के साथ बेहद ही ब्यूटीफुल लुक कैरी कर सकती हैं।

ट्यूलिप स्कर्ट

types of footwears with tulip skirts

ट्यूलिप स्कर्ट का नाम उसके शेप के कारण है, जो आपके हिप्स को हाईलाइट करता है और फेमिनिन कर्व्स दिखता है। ऐसे में अगर आप ट्यूलिप स्कर्ट को पहन रही हैं तो उसके साथ ऐसे फुटवियर को कैरी करने की कोशिश करें, जिसमें एंकल्स कवर हों और टो ओपन हो। इसके अलावा, आप मैचिंग कलर फुटवियर पर भी विचार कर सकती हैं। वहीं, स्ट्रैपी ग्लैडीएटर सैंडल भी ट्यूलिप स्कर्ट के साथ काफी अच्छे लगते हैं। वहीं, अगर आप अपने लुक में एक स्पोर्टी टच चाहती हैं तो ट्यूलिप स्कर्ट को स्नीकर्स के साथ पेयर करें।  

ए-लाइन स्कर्ट

types of footwears with a line skirts 

ए-लाइन स्कर्ट के साथ समस्या यह है कि यह आपके पैरों को छोटा और आपके हिप्स को अधिक वाइड दिखाते हैं, इसलिए आपको फुटवियर का चयन बेहद सोच-समझकर करना चाहिए। आप कोशिश करें कि इसके साथ आप मिड या हाई हील्स को स्टाइल करें, ताकि आपके पैर थोड़े लम्बे नजर आएं।

इसे भी पढ़ें: आपके फुटवियर्स में छिपा है आपकी पर्सनालिटी का राज़

आप हील्स को अपने कंफर्ट के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। हालांकि, आपको पैरों के छोटा दिखने से कोई प्रॉब्लम नहीं है तो स्नीकर्स को इनके साथ स्टाइल करना एक अच्छा आईडिया है।  

मिनी स्कर्ट

types of footwears with mini skirts

मिनी स्कर्ट आपको एक कूल लुक देते हैं। लेकिन जब इसके साथ फुटवियर को पेयर करने की बात हो तो बूट्स इसके साथ एक स्टनिंग लुक देते हैं। आप मिनी स्कर्ट के साथ हाई हील्स बूट्स से लेकर नी-लेंथ बूट्स को इसके साथ कैरी कर सकती हैं और एक स्टाइलिश लुक क्रिएट कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

 

Image Credit: Instagram, Pinterest