• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Happy Birthday Neetu Kapoor: 60 + महिलाओं के लिए सलवार सूट डिजाइंस देखें

60 की उम्र में 50 की नजर आना चाहती हैं, तो नीतू कपूर की तरह स्टाइलिश सलवार सूट पहन सकती हैं। 
author-profile
Published -07 Jul 2022, 09:49 ISTUpdated -07 Jul 2022, 12:02 IST
Next
Article
salwar suit designs with price list

साड़ी के बाद सलवार सूट महिलाओं का एक ऐसा परिधान है, जिसे पहनना हर महिला पसंद करती है फिर चाहे उसकी उम्र कितनी ही हो। सलवार सूट में महिलाएं ट्रेडिशनल और ट्रेंडी दोनों ही नजर आ सकती हैं, यह बात इस पर निर्भर करती है कि उन्होंने कैसे डिजाइन का चुनाव किया है। 

सलवार सूट बहुत ही आरामदायक परिधान भी है और सबसे बड़ी बात तो यह है कि बाजार में आपको सलवार सूट की इतनी सारी वैरायटी मिल जाएंगी कि आपके लिए यह तय कर पाना चुनौतीपूर्ण हो जाएगा कि आपको किस उम्र में किस तरह की डिजाइन का सलवार सूट पहनना चाहिए। 

खासतौर पर जो महिलाएं 60 वर्ष की उम्र पार कर जाती हैं, उनके लिए यह तय करना काफी मुश्किल होता है किस तरह के सलवार सूट में उन्हें आराम के साथ अच्‍छा लुक भी मिलेगा। यदि आप भी इस दुविधा में हैं तो आपको नीतू कपूर के सलवार सूट लुक्‍स एक बार जरूर देख लेने चाहिए। 

नीतू कपूर का 8 जुलाई को जन्मदिन होता है और वह 60 प्लस हैं। उम्र के इस पड़ाव पर पहुंच कर भी नीतू कपूर 10 वर्ष छोटी नजर आती हैं। अगर आप भी ऐसा ही कुछ तलाश रही हैं, जिसमें आपकी उम्र कम नजर आए, तो आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। 

इसे जरूर पढ़ें: सलवार कमीज के बारे में जानें रोचक बातें

Happy Birthday Neetu Kapoor

हैवी प्लाजो सूट डिजाइन 

इस तस्‍वीर में नीतू कपूर ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा का डिजाइन किया हुआ हैवी लुक वाला प्लाजो सूट पहना है। अगर आप भी इस तरह का सूट कैरी करना चाहती हैं, तो इन टिप्स पर ध्यान दें- 

  • आपको रंगों का चुनाव थोड़ी सावधानी के साथ करना होगा। डल और फेड कलर्स की जगह आपको वाइब्रेंट और डार्क कलर्स का चुनाव करना चाहिए क्योंकि ऐसे रंग आपको यूथफुल लुक देंगे। 
  • 60 प्लस महिलाओं को सलवार सूट की नेकलाइन भी काफी सोच समझकर चुनना चाहिए। इस उम्र डीप नेक या फिर कटवर्क स्‍टाइल नेकलान बहुत अधिक नहीं जचती है। इसलिए बंद गला, कॉलर नेक या फिर वी-नेकलाइन का चुनाव करना बेस्ट रहता है। 
  • पूरे कुर्ते पर काम की जगह बेस्‍ट होगा कि आप हेम लाइन, नेक लाइन और कफ्स लाइन में हैवी एंब्रॉयडरी वाले सूट पहनें। 
 
neetu kapoor birthday special salwar suit designs for  plus ladies

लहंगा कुर्ता स्टाइल 

इस तस्‍वीर में नीतू कपूर ने फैशन डिजाइनर अभिनव मिश्रा का डिजाइन किया हुआ लहंगा कुर्ता पहना है। पीले रंग के इस आउटफिट में नीतू कमाल की नजर आ रही हैं। आप भी नीतू सिंह की तरह इस तरह के आउटफिट में खूबसूरत नजर आ सकती हैं, इसके लिए इन टिप्स पर जरूर गौर करें- 

  • लहंगे के साथ लॉन्ग कुर्ता पहनने से आप स्लिम नजर आएंगी। अगर आप हाई साइड स्लिट कुर्ता पहनती हैं, आपकी हाइट भी अधिक नजर आती है। 
  • लहंगे के साथ लॉन्ग कुर्ता पहन रही हैं तो नीतू कपूर की तरह अपने दुपट्टे को स्टाइलिश अंदाज में कैरी करें। अगर आपका लहंगा कुर्ता हैवी है, तो लाइट वेट दुपट्टा कैरी करें। 
  • अपने बालों की परफेक्‍ट स्टाइल से भी आप ट्रेंडी और यंगर लुक पा सकती हैं। इस तस्‍वीर में नीतू कपूर ने जूड़ा बनाया है, मगर आप चाहें तो अपने बालों को खुला भी रख सकती हैं। 
Salwar Suit Designs For  Plus Ladies

स्टाइलिश कॉटन सलवार सूट डिजाइन 

अगर आप कॉटन फैब्रिक में स्‍टाइलिश सलवार सूट डिजाइन तलाश रही हैं, तो आपको नीतू कपूर की यह तस्वीर देखनी चाहिए और अपने लिए ऐसा ही सलवार सूट बनवाना चाहिए। आप कुछ स्टाइल टिप्‍स को भी फॉलो कर सकती हैं- 

  • रंग का चुनाव संभलकर करें। यदि आप पिंक, रेड या फिर मैरून कलर का चुनाव कर रही हैं, तो 60 प्लस की उम्र में आपको इन सभी कलर्स के मीडियम डार्क शेड्स को अपनाना चाहिए। 
  • अगर आप सिंपल सोबर सलवार सूट बनवा रही हैं, तो उसके साथ थोड़ा स्‍टाइलिश और हैवी दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। बाजार में आपको एक से बढ़कर एक दुपट्टे की डिजाइन मिल जाएंगी।  

उम्मीद है कि आपको ये स्टाइल टिप्‍स पसंद आई होंगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।   

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।