बॉलीवुड दशकों से फैशन उद्योग को प्रभावित कर रहा है। बॉलीवुड की कई फिल्में सिर्फ अपनी फीमेल लीड के स्टाइल की वजह से ट्रेंडसेटर रही हैं और उनकी चर्चा आज भी उसी वजह से की जाती है। बॉलीवुड के इन किरदारों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। चाहे वो फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' की पू हो या फिर फिल्म 'आयशा' की आयशा, उनका फैशन, उनका स्टाइल इतना शानदार रहा है कि लंबे समय तक उसका प्रभाव रहा।

रानी मुखर्जी के 'कुछ कुछ होता है' में शानदार मेकओवर से लेकर 'कॉकटेल' में दीपिका पादुकोण के स्टाइलिश वॉर्डरोब तक, हमने हमेशा फैशन प्रेरणा के लिए बॉलीवुड पर भरोसा किया है। एक बार से चलिए बॉलीवुड के सबसे फैशनेबल कैरेक्टर्स की तरफ नजर दौड़ाएं और उनसे कुछ इंस्पिरेशन ले सकते हैं।

करिश्मा कपूर, दिल तो पागल है

karishma kapoor in dil to pagal hai

'दिल तो पागल है' में निशा के रूप में करिश्मा कपूर ने अपने अद्भुत लुक के साथ भारत में फैशन को फिर से परिभाषित किया था। उन्होंने डेली वियर के रूप में एक्टिव वियर को स्पोर्ट किया और सहजता से स्टाइलिश दिखीं। हर लड़की उनके ड्रेसेस को अपनी वॉर्डरोब का हिस्सा बनाना चाहती थी जो ड्रेस, टेनिस स्कर्ट और जॉगर पैंट से भरी थी। आज भी एक्टिव वियर के लिए अगर आप ऑप्शन तलाशें तो यहां से इंस्पायर हो सकती हैं।

रानी मुखर्जी, कुछ कुछ होता है

rani mukerji in kuch kuch hota hai

'कुछ कुछ होता है' में टीना के रूप में रानी मुखर्जी ने कॉलेज के पहनावे को एक नया रूप दिया था। मिनी स्कर्ट और क्रॉप टॉप्स का वो दौर एकदम फ्रेश था। इसी फिल्म में उनका स्ट्रेट हेयर लुक भी बेहद पसंद किया गया था, जिसने एक ट्रेंड शुरू किया और शायद उसी के बाद यह क्रेज लड़कियों में बढ़ने लगा। आप कलर कंट्रास्ट, स्कर्ट्स, ब्लेजर को कैसे स्टाइल कर सकती हैं, ये जानना हो तो टीना से एक बार फैशन टिप्स ले ही लीजिए।

इसे भी पढ़ें :टैंक टॉप को अलग-अलग तरीके से करना है स्टाइल तो देखें बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के यह लुक्स

करीना कपूर, कभी खुशी कभी गम

kareena kapoor in kabhie khushi khabhie gam

'कभी खुशी कभी गम' में करीना को पू के अवतार में देखना बहुत दिलचस्प था। वह 2000 के दशक में हर लड़की की फैशन आइकन बन गई थीं। मशहूर गाने 'सोनिया' में अपने आइकॉनिक रेड आउटफिट से उन्होंने तहलका ही मचा लिया था। फिल्म में उनके वेस्टर्न से लेकर इंडियन आउटफिट तक को काफी पसंद किया गया था। पू के निराले अंदाज की लड़कियां आज भी फैन हैं और अब भी पू के जैसे बनने की कोशिश में लगी रहती हैं। आप भी पू से तरह-तरह के स्कार्फ को स्टाइल करना, स्टाइलिश बैकलेस टॉप को कैरी करना सीख सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें :मात्र पांच हजार रुपये में अपनी फेवरेट एक्ट्रेस के लुक को करें रीक्रिएट

दीपिका पादुकोण, कॉकटेल

deepika padukone in cocktail movie

इस फिल्म में हम सबने दीपिका उर्फ वेरॉनिका का केयरफ्री व्यक्तित्व देखा। बोल्ड से लेकर कैजुअल आउटफिट तक उनके वॉर्डरोब में सब कुछ था। फिल्म में उनके पास हर अवसर के लिए एकदम सही पोशाक थी। फिर चाहे वह पार्टी के लिए हॉट वनपीस हो या फिर बीच के लिए ड्रेसेस। फिल्म में दीपिका के बोल्ड आई मेकअप की भी खूब सराहना हुई थी और उसे देखा देखी महिलाओं ने ऐसा मेकअप शुरू किया था। आप भी अपनी पार्टी के लिए वेरॉनिका से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।

यह हैं वो बॉलीवुड कैरेक्टर्स जो अपने फैशन सेंस के लिए लोकप्रिय हुए। आपका फेवरेट फैशनेबल कैरेक्टर कौन-सा है, हमें जरूर बताएं। यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से ।

Image credit : google searches